एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर भूपेंद्र बाफर को किया गिरफ्तार

मेरठ, जानसठ कोतवाली क्षेत्र में कोर्ट से पेशी से लौटते समय शातिर बदमाश रोहित सांडू को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने के मामले में कुख्यात भूपेंद्र बाफर के कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे, जिसमें बुधवार को एसटीएफ की टीम ने भूपेंद्र बाफर को गंगा नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है, बता दे भूपेंद्र गंगा नगर थाना क्षेत्र की डिफेंस कॉलोनी में रहता है.

यह है मामला
दो जुलाई 2019 को पेशी से लौटते समय मंसूरपुर थानाक्षेत्र के जोहरा गांव निवासी शातिर बदमाश रोहित सांडू को कार सवार बदमाशों ने जानसठ क्षेत्र में एक ढाबे पर खाना खाते समय पुलिस कस्टडी से छुड़ा लिया था। इस दौरान मिर्जापुर पुलिस के एक दारोगा शहीद हो गए थे।

Advertisement

इस मामले में पुलिस ने मेरठ जिले के जानी थानाक्षेत्र के गांव बाफर निवासी भूपेंद्र बाफर समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। रोहित की फरारी में भूपेंद्र बाफर का दिमाग था। पुलिस ने भूपेंद्र समेत कई लोगों को जेल भेज दिया था।

भूपेंद्र बाफर पर गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया गया था. जिसमें कोर्ट ने भूपेंद्र बापट का वारंट जारी कर दिया था तभी से भूपेंद्र बाफर फरार चल रहा था एसटीएफ की टीम ने बुधवार को भूपिंद को गिरफ्तार कर लिया है.

दो बदमाश एनकाउंटर में मारे गए
पुलिस रोहित सांडू समेत दो बदमाशों को एनकाउंटर में मार चुकी है। इस मामले में जानसठ कोतवाली पुलिस ने बाफर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई की थी। इधर, कोरोना काल में हाईकोर्ट से भूपेंद्र बाफर को जमानत मिल गई थी। जमानत मिलने के बाद से वह गैंगस्टर कोर्ट में पेश नहीं हुआ। कोर्ट में पेश न होने पर उसके खिलाफ आरोप तय नहीं हो सका। जिसके चलते विशेष गैंगस्टर कोर्ट ने भूपेंद्र बाफर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।