यह गार्डन ले लेता है इंसानों की जान, अब दर्जनों की हो चुकी है मौत

जहर गार्डन के नाम से मशहूर है ये जानलेवा बगीचा || पूरी खबर को जरूर देखें, ताकि आप रह सकें सुरक्षित || अकेले बगीचे में जाने से है सख्त मनाही, साथ में गार्ड होना है जरूरी

संवाददाता, ई रेडियो इंडिया। धरती पर कई जगहें ऐसी हैं जहां इंसानों का जाना खतरे से खाली नहीं है… आज ऐसी ही एक जगह के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। दोस्तों, ये जगह इतनी खतरनाक है कि आप यहां गलती से आ गए तो जिंदा नहीं जा पाएंगे।

इंग्लैंड में एक ऐसा ही बगीचा है, इसका नाम है जहर गार्डन। जहां पहुंचने के बाद सांस लेते ही इंसान खत्म हो जाता है… सबसे अहम बात यह है कि बगीचे में कभी भी लोगों को अकेले जाने की सलाह नहीं दी जाती। इस बगीचे में आने वालों को सलाह दी जाती है कि वो हमेशा गार्ड लेकर ही जाएं।

जानें कहां स्थित है जहर गार्डन

यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड में स्थित इस बगीचे का नाम ‘अलन्विक पॉइजन गार्डन’ है। इसे ‘जहर गार्डन’ के नाम से भी जाना जाता है। ‘द अलन्विक पॉइजन गार्डन’ को दुनिया का सबसे खतरनाक गार्डन माना जाता है। आश्चर्य की बात यह है कि यह गार्डन इंग्लैंड के सबसे सुंदर आकर्षणों में एक है। यहां के मैनीक्योर किए गए टॉपियर, रंग-बिरंगे पौधे, खुशबूदार गुलाब तथा कैस्केडिंग फव्वारे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

मरने वालों की लग चुकी है सेंचुरी

दोस्तों इस जहर गार्डन में घुसते ही काले लोहे का एक दरवाजा लगा हुआ है। इस दरवाजे पर साफ शब्दों में लिखा हुआ है- फूलों को रूककर सूंघना व तोड़ना मना है। प्रवेश द्वार पर साफ चेतावनी भी लिखी हुई है और खतरे का निशान बनाया गया है। यह जहरीला बगीचा 14 एकड़ में फैला हुआ है। यहां करीब 700 जहरीले पौधे हैं। बताया जाता है कि शाही दुश्मनों को हराने के लिए इन जहरीले फूलों का इस्तेमाल किया जाता था। फिलहाल, बगीचे में आकर अब तक 100 से अधिक लोगों की रहस्यमयी तरीके से मौत हो चुकी है। जरा सी चूक होने पर यहां आपकी जान जा सकती है।

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

5,260फैंसलाइक करें
488फॉलोवरफॉलो करें
1,236फॉलोवरफॉलो करें
15,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

Must Read

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: