मेरठ में गेहूं तौल बंद, आग लगाने की चेतावनी

मेरठ। शासन के निर्देशानुसार 22 जून को प्रदेश भर में सभी क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद बंद हो गई है। बुधवार को गेहूं खरीद न होने पर भाकियू कार्यकर्ता दिल्ली रोड स्थित नवीन मंडी में गेहूं क्रय केंद्र पर धरना देकर बैठ गए और केंद्र पर गेहूं खरीदने के लिए मांग करने लगे। भाकियू कार्यकर्ताओं ने गेहूं खरीद न होने पर गेहूं में आग लगाने की चेतावनी दे डाली। सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय व जिला खाद्य विपणन अधिकारी सतेंद्र कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया।

बाद में भाकियू के सभी कार्यकर्ता टीपीनगर थाने पहुंच गए और परिसर में धरना देकर बैठ गए। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने ट्रैक्टर लगाकर बागपत रोड पर जाम भी लगा दिया। धरने में विजयपाल घोपला, हर्ष चाहल, अनुराग चौधरी, आकाश सिरोही, पर्वित चहल व सुधीर बालियान आदि मौजूद रहे।

Advertisement

12 ट्राली में लगभग 600 कुंतल गेहूं

नवीन मंडी क्रय केंद्र पर गेहूं लेकर पहुंचने वाले किसानों में भाकियू से विजयपाल घोपला के अलावा जाहिद, राजपाल, अनवर अली व प्रवेश आदि शामिल रहे। उनका कहना है कि पिछले पांच दिनों से वह 12 ट्रैक्टर ट्राली में लगभग 600 कुंतल गेहूं लेकर नवीन मंडी स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर बैठे हुए हैं।

एडीएम (ई) ने फोन पर कराई डीएम से बात

शाम के वक्त एडीएम (ई) मदन सिंह गब्र्याल टीपीनगर थाने पर धरना दे रहे भाकियू कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। एडीएम ने किसानों की मांग के संबंध में डीएम के. बालाजी से फोन पर उनकी बात कराई। जिस पर आश्वासन दिया गया कि उनकी मांग को शासन स्तर पर सूचना दी गई है। अगले तीन दिनों में गेहूं खरीद के लिए आश्वासन दिया गया।