Home देश ‘भाजपा-मोदी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना शुरू कर देती है कांग्रेस’

‘भाजपा-मोदी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना शुरू कर देती है कांग्रेस’

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस का इतना पतन हो गया है कि वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते- करते देश की आलोचना शुरू कर देती है। मध्य प्रदेश भाजपा इकाई की कार्यसमिति की बैठक को गुरुवार को आभासी माध्यम से संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की आलोचना की और कहा, ” श्री कमलनाथ ने बयान दिया था कि भारत महान कहाँ है, भारत तो बदनाम है, यह अत्यंत निंदनीय है।

आपको भाजपा का विरोध करना है तो कीजिये लेकिन देश को क्यों बदनाम करते हैं।” उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान का ज़िक्र करते हुए कहा ” श्री सिंह ‘क्लब हाउस’ पर अनुच्छेद 370 और 35ए के बारे में क्या सोचते हैं, वह पूरे देश ने सुना है। जिस अनुच्छेद 370 और 35ए को कांग्रेस हटा नहीं पाई, उसे श्री मोदी की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति और गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति ने धाराशायी कर दिया और जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना।

आज जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री बैठक कर रहे हैं और वहां विकास की धारा बहनी शुरू हो गई है, लेकिन श्री सिंह जैसे कांग्रेसी नेताओं को इसका दुःख हो रहा है।
विपक्ष पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ” पिछले डेढ़ वर्षों से लगभग सारी विपक्षी पार्टियां ‘क्वारंटीन’ हो गई हैं, ‘आइसोलेशन’ और ‘आईसीयू बेड’ तक पहुँच गई हैं। इन विपक्षी पार्टियों के नेता बस ‘ट्विटर’ पर या एकतरफा आभासी संवाददाता सम्मेलन करते हुए दिखाई देते हैं जबकि भाजपा के कार्यकर्ता ‘सेवा ही संगठन’ अभियान के तहत जन-जन की सेवा में लगे हैं। “

उन्होंने कहा कोविड के खिलाफ लड़ाई में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा साधक के रूप में काम कर रही है तो विपक्षी पार्टियां मानवता की सेवा की राह में बाधाएं उत्पन्न कर रही हैं। केंद्र सरकार ने जिस तरह से 130 करोड़ देशवासियों की रक्षा के लिए कदम उठाये, उसकी पूरे विश्व ने मुक्त कंठ से सराहना की। स्वास्थ्य सुविधाओं के आधारभूत संरचना के क्षेत्र में भारत ने एक वर्ष में अभूतपूर्व प्रगति की।

ऑक्सीजन की कमी होने पर एक सप्ताह में ही ऑक्सीजन का उत्पादन 900 मीट्रिक टन से 9,000 मीट्रिक टन से अधिक हो गया। श्री नड्डा ने कहा, “हम सब जानते हैं कि भारत में ‘चिकन पॉक्स’ और ‘स्मॉल पॉक्स का टीका आने में 15 वर्ष लग गए थे। श्री मोदी के अथक प्रयासों से केवल 9 महीने में ही ‘दो-दो मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन’ बन कर तैयार हुई। विपक्ष ने कभी टीके की गुणवत्ता को लेकर जनता को गुमराह किया तो कभी इसके ट्रायल पर सवाल उठाये।

कांग्रेस ने वैज्ञानिकों का मनोबल तोड़ने का पाप किया। उन्होंने कहा ” हम 25 जून को आपातकाल के विरोध में ‘एंटी इमरजेंसी डे’ मनाने वाले हैं। देश की जनता को पता होना चाहिए कि जो लोग आज लोकतंत्र की बात करते हैं, उन्होंने किस तरह लोकतंत्र का गला घोंटा था। हमारी पार्टी और विचार परिवार के लगभग 75,000 लोगों को जेल में बंद कर दिया गया था, उन्हें यातनाएं दी गई थी। जिन्होंने प्रजातंत्र का गला घोंटा, वे हमें प्रजातंत्र का पाठ न पढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की इस आभासी कार्यसमिति बैठक में मध्य प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा उपस्थित रहे। वहीं भाजपा मुख्यालय के मंच से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्य सभा में नेता थावरचंद गहलोत, कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के प्रभारी मुरलीधर राव के समेत कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए।

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: