इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर जारी

पटना| बिहार बोर्ड ने इंटर की वार्षिक परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा 3 से 13 फरवरी तक होगी। एडमिट कार्ड बाेर्ड की वेबसाइट https://ift.tt/2TF2aoE पर जारी किया गया है। बोर्ड ने सभी स्कूल व कॉलेजों के प्रधानों को कहा है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सभी छात्रों को उपलब्ध कराएं। जिन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में फोटो में त्रुटि है, उन्हें भी परीक्षा में शामिल कराने का निर्देश दिया गया है।

बिहार बोर्ड ने कहा है कि पंजीयन व परीक्षा शुल्क बकाया वाले छात्रों का भी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है। स्कूलों के प्रधानों को 14 से 23 जनवरी तक अनिवार्य रूप से बकाया पंजीयन व परीक्षा शुल्क जमा करने का निर्देश दिया गया है। इन दिनों में अगर विद्यालय प्रधान पैसा जमा नहीं करते हैं तो एेसे छात्राें काे परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा, या उनका रिजल्ट रोक दिया जाएगा। इसके अलावा सेंटअप वालों को ही प्रवेश पत्र जारी किया गया है, जांच परीक्षा में अनुपस्थित या फेल या नॉन सेंट अप छात्रों का प्रवेश जारी हुआ भी होगा तो उसे मान्यता नहीं दी जाएगी।

छात्रों के लिए जारी एडमिट कार्ड के अनुसार ही मुख्य परीक्षा होगी। किसी भी संस्थान के प्रधान या परीक्षा केंद्राधीक्षक एडमिट कार्ड में अंकित विषयों से अलग विषय की परीक्षा नहीं लेंगे। सभी परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक को प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है। अगर परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स का फोटो नहीं मिलता है तो ऐसे में डाटा रहित उत्तरपुस्तिका का इस्तेमाल करना होगा। फोटो मिलान के लिए पहचान पत्र लेकर जाना अनिवार्य किया गया है।

Advertisement
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com