एलनाज नौरोजी बोलीं, नया रोल देता है नया अवसर
एलनाज नौरोजी बोलीं, नया रोल देता है नया अवसर

एलनाज नौरोजी बोलीं, नया रोल देता है नया अवसर

0 minutes, 0 seconds Read

बेहद ग्लैमरस और खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी मूलत: हैनोवर जर्मनी की रहने वाली हैं। उनका जन्म 09 जुलाई, 1993 को तेहरान में हुआ। एलनाज एक ट्रेंड एक्ट्रेस हैं और उन्होंने जर्मनी के हनोवर में एक साल तक थियेटर के लिए काम करते हुए एक्टिंग का प्रशिक्षण लिया है। 14 साल की उम्र में एलनाज नौरोजी ने जर्मनी में रहते हुए एक मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू किया। उनका पहला असाइनमेंट जर्मनी के सबसे बड़े कपड़ों के ब्रांड में से एक सी एंड ए के लिए था।

उसके बाद एलनाज ने ‘लैकोस्टे’ और ‘डायर’ जैसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ भी काम किया। वह बर्लिन और लंदन में ’मर्सिडीज’, वेंज फैशन वीक में ’टयूगो बॉस’ और जाने माने डिजाइनरों के लिए रैंप पर वॉक कर चुकी हैं। पाकिस्तानी फिल्म ‘मान जाओ न’ (2018) से एक्टिंग में डेब्यू करने के बाद एलनाज ने नेटफ्लिक्स की वेब सिरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ (2018) में जोया मिर्जा के किरदार निभाया। उनके काम को काफी अधिक पसंद किया गया। जी 5 के ‘अभय’ (2019) में उन्होंने नताशा हाशमी का किरदार निभाया।

उसके बाद वो डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज फिल्म ‘हैलो चार्ली’ (2021) की हास्य भूमिका में नजर आर्इं थीं। ‘राष्ट्र कवच ओम’ (2022) और ‘जुग जुग जीयो’ (2022) में एलनाज ने स्पेशल डांस नंबर किए, जिन्हे आॅडियंस ने काफी अधिक पसंद किया।

एलनाज आखिरी बार हॉलीवुड फिल्म ‘कंधार’ में हॉलीवुड अभिनेता जेरार्ड बटलर के साथ नजर आर्इं। एलनाज एमी अवार्ड विजेता इसराइली जासूसी थ्रिलर वेब सिरीज ’तेहरान’ के दूसरे सीजन’ में एक बिलकुल अलग अवतार में नजर आर्इं। एलनाज नौरोजी एक थ्रिलर वेब सीरीज ‘संगीन’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आएंगी। ‘सैक्रेड गेम्स 3’ का अभी राइटिंग वर्क चल रहा है और उम्मीद की जा रही है कि इसमें भी ऐलनाज नौरोजी हो सकती हैं। एलनाज जिस वक्त हिंदुस्तान आर्इं थीं, किसी को नहीं जानती थीं, लेकिन आज 5 साल बाद उन्होंने खुद अपने बल बूते पर अपने लिए मुकाम बना लिया है।

इसके अलावा उनके पास ‘मेड इन हैवन’ का नया सीजन भी है। एलनाज नौरोजी निर्देशक विपुल शाह पर उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद अचानक काफी सुर्खियों में आ गर्इं थीं। उनका आरोप था कि एक फिल्म में काम देने के बहाने विपुल ने उनके साथ बदतमीजी की थी और जब उन्हें विपुल के असल इरादों के बारे में एहसास हुआ तब उन्होंने विपुल से किनारा कर लिया। पिछले दिनों एलनाज नौरोजी ने ‘ला ला लव…’ सिंगल के साथ संगीत के क्षेत्र में कदम रखते हुए अपने एक और नये टैलेंट का परिचय दिया।

खुद को मिल रहे अवसरों पर एलनाज काफी अधिक खुश हैं। उनका कहना है कि वह अब तक के अपने कैरियर से पूरी तरह संतुष्ट हैं और छोटी व बड़ी, हर तरह की भूमिका निभाना चाहती हैं। एलनाज कहती हैं कि ‘एक एक्टर के लिए, हर नया किरदार, एक नया अवसर होता है। एक ऐसा अवसर जिसमें आप कुछ वक्त के लिए उस किरदार वाली जिंदगी जीने लगते है’।

author

News Desk

आप अपनी खबरें न्यूज डेस्क को eradioindia@gmail.com पर भेज सकते हैं। खबरें भेजने के बाद आप हमें 9808899381 पर सूचित अवश्य कर दें।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com