एसडीएम ने सोहावल तहसील में भूगर्भ जल जनजागरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

WhatsApp%2BImage%2B2020 07 17%2Bat%2B5.05.38%2BPM
  • संवाददाता, ई-रेडियो इंडिया

सोहावल (अयोध्या)। भूगर्भ जल विभाग द्वारा 16 जुलाई से 22 जुलाई के मध्य चल रहे “भूजल सप्ताह” के दूसरे दिन शुक्रवार को तहसील स्तर पर जन जागरण एवं प्रचार-प्रसार अभियान चलाया गया।

तहसील सोहावल परिसर में भूगर्भ जल विभाग द्वारा चलाये गए जागरूकता अभियान का शुभारंभ एसडीएम विजय कुमार मिश्र ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि युद्धस्तर पर वर्षा के जल का संचयन किया जाएगा। एसडीएम ने भूगर्भ जल विभाग को तहसील परिसर में भी सभी बिल्डिंग में जल संचयन मशीन लगाने का प्रस्ताव भी बनाकर देने को निर्देशित किया। 

Advertisement
एसडीएम मिश्र ने वर्तमान परिवेश में पेयजल समस्या को देखते हुए लोगों से शुद्ध पेयजल का दुरुपयोग रोकने की सलाह भी दी। जागरूकता कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार प्रमेश कुमार और भूगर्भ जल विभाग के प्राविधिक सहायक राजकमल लोधी ने घर में, घर से बाहर और कृषि भूमि में शुद्ध पेयजल संरक्षित करने पर जोर दिया। सपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजय रावत ने भी मंगलसी में भूगर्भ जल की टीम को आमंत्रित किया।

कार्यक्रम में राजस्व निरीक्षक प्रियंवदा मिश्रा, अमरनाथ शुक्ल, नरसिंह प्रकाश श्रीवास्तव, ओमप्रकाश सिंह, देवई प्रधान मालेंद्र तिवारी, संग्रह अमीन देवेंद्र पांडेय, शिवमंगल तिवारी, भूगर्भ जल के यशवेंद्र सिंह, धीरज सिंह, अरशद अली, धीरज यादव, शाहनवाज आलम के अलावा लेखपाल संघ के पदाधिकारी व कई अधिवक्ता और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com