कोविड अस्पतालों में खामी मिली तो दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई: डीएम बिजनौर

311
WhatsApp%2BImage%2B2020 07 07%2Bat%2B4.31.58%2BPM
  • जितेंद्र कुमार जीतू, ई-रेडियो इंडिया
बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में स्थापित कोविड एल-1 अस्पताल को सुव्यवस्थित रूप से संचालित रखने के लिए प्रबंध तंत्र को सुदृढ़ करें और आवश्यकता हो तो उसे बदलने की कार्यवाही अमल में लाएं तथा हाॅस्टल भवन में कम से कम 100 बेड की व्यवस्था करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अस्पताल की सफाई का कार्य प्रशिक्षित सफाई कार्मिकों द्वारा कराया जाए ताकि चिकित्सालयमें स्वच्छता का काम नियमानुसार किया जा सके। उन्होंने जिले में कोरोना पाॅजेटिव के बढ़ते केसों पर चिंता व्यक्त करते हुए उसके नियंत्रण के लिए पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि घर से बाहर मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड नियमों का अनुपालन न करने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी श्री पाण्डेय आज दोपहर 12ः30 बजे कलैक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दे रहे थे।

समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिले में कल तक एक लाख पचास हजार से ज्यादा घरों का सर्वेक्षण कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वेक्षण के दौरान बुखार, खांसी तथा श्वास रोग से पीड़ित जो मरीज चिन्हित हुए हैं, उनकी तत्काल जांच कराना सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान ग्रामीण क्षेत्र की टीमों के पास पल्स आॅक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड र्थमामीटर, र्थमल स्कैनिंग उपकरणों की कमी पाए जाने पर उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि तत्काल रूप से संबंधित उपकरणों की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें, सर्वेक्षण कार्य में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न होने पाए। 

उन्होंने निर्देश दिए कि पल्स पोलिया कार्यक्रम की तरह डोर टू डोर चलने वाले सर्वेक्षण कार्यक्रम को पूरी सजगता और सतर्कता के साथ संचालित किया जाए ताकि एक भी घर सर्वेक्षण कार्य से बचा न रहने पाए तथा जिस घर का सर्वे कार्य पूरा कर लिया जाए, वहां निर्धारित स्टीकर चिपकाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनोद कुमार गौड़, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विजय कुमार यादव के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com