डॉग स्क्वायड डॉग लीना ने किया ब्लाइंड सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा

21
  • पुलिस ने दबोचे तीन आरोपी, कब्जे से मृतक की मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन व टिफिन बरामद
  • एसएसपी ने डॉग स्क्वायड की डॉग लीना को किया पुरस्कृत

फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया
गाज़ियाबाद। थाना मसूरी पुलिस ने डॉग स्क्वायड डॉग लीना की मदद से ब्लाइंड सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए प्रकाश में आए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। वहीं, पुलिस ने इनके पास से मृतक की मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन व उसका टिफिन भी बरामद कर लिया हैं। जिसके चलते एसएसपी कलानिधि नैथानी ने डॉग स्क्वायड की डॉग लीना को दस हज़ार रूपए का इनाम देकर पुरस्कृत किया हैं।

आपको बताते चलें कि मसूरी थानाक्षेत्र के एक खेत में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिलने से आस-पास के इलाके में सनसनी सी फैल गई थी। जिसके उपरांत मृतक के पिता राजेंद्र सिंह पुत्र हरी सिंह ने अपने पुत्र विवेक की हत्या के संबंध में थाने में तहरीर देते हुए के कई लोगों पर शक जाहिर किया था।

गौरतलब है कि 31 मई को मृतक विवेक अपनी ड्यूटी पर गया था, लेकिन वह वहां से वापस नहीं लौटा और बाद में विवेक का शव एक खेत में पड़ा मिला था। जिसकी जांच पुलिस कर रही थी, लेकिन किसी तरह की कोई सफलता हाथ नहीं लग पा रही थी कि तभी वैज्ञानिक पद्धति का प्रयोग किया गया और प्रयोग में फील्ड यूनिट, सर्विलांस टीम व डॉग स्क्वायड की टीम को भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया था। जिसमें डॉग स्क्वायड की डॉग लीना ने मृतक के आस-पास सूंघकर झंडूपुरा में जाकर एक स्कूल के पास अपने पंजे गाड़ दिए और पुलिस टीम को संकेत दें दिया कि यहा शव से संबंधित कुछ सुराग हैं।

बता दे की डॉग लीना ने जहां पंजा मारा था उसके पास ही अभियुक्तगणों का घर था, जहां अभियुक्तगण अक्सर उठते-बैठते थे। जिसके बाद पुलिस ने जांच कर लोकल इंटेलिजेंस और मुखबिर की सूचना पर ब्लाइंड सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए बृहस्पतिवार सुबह कुशलिया पुलिया के जल निगम रोड से प्रकाश में आए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से मृतक की मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन व उसका खाने का टिफिन भी बरामद कर लिया हैं।

पुलिस को पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम मोहसीन उर्फ कछुआ पुत्र साबू, दूसरे ने आदिल पुत्र यामीन और तीसरे ने सलमान उर्फ लीलू पुत्र इरफान निवासी थाना मसूरी गाजियाबाद बताया हैं, जोकि मजदूरी, स्क्रैप और पुताई का कार्य करते हैं। पूछताछ में, पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह झंडूपूरा वाले रोड पर जा रहे थे कि तभी मृतक की मोटरसाइकिल उनकी गाड़ी से टकरा गई थी और जिससे दोनों में कहासुनी हो गई थी। जिसके उपरांत आरोपियों ने विवेक का मोबाइल फोन छीन लिया था, जिसका विवेक विरोध कर रहा था। जिसके चलते दोनों में हाथापाई हो गई थी, जिसमें आरोपियों ने विवेक की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसकी मोटरसाइकिल और उसके मोबाइल फोन समेत उसके टिफन भी अभियुक्त गण ले गए थे।

गौरतलब है कि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने डॉग स्क्वायड की फीमेल डॉग लीना के इस बेहतरीन कार्य से प्रसन्न होकर उसे दस हज़ार रुपए का इनाम दीया हैं। जिसमें डॉग लीना के लिए नए पट्टे वाली रस्सी, मुलायम गद्दा आदि सुविधा का सामना शामिल हैं। दरअसल, फीमेल डॉग लीना लेब्रा डॉग किस्म की है, जिसकी उम्र करीब ढाई वर्ष है और वह अभी वर्तमान में आईटीबी परीक्षण केंद्र पंचकूला से परीक्षण प्राप्त करके आई हैं।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। जिसका खुलासा एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन एवम् क्षेत्राधिकारी सदर धर्मेद्र कुमार चौहान एवं थाना मसूरी प्रभारी निरीक्षक उमेश पवार व उनकी टीम के पुलिसकर्मियों ने प्रकाश में आए तीनों आरोपियों को डॉग स्क्वायड की मदद से गिरफ्तार कर लिया हैं। इतना ही नहीं, पुलिस ने इनके पास से मृतक का सामान भी बरामद कर लिया हैं। हालांकि, पुलिस ने इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इनको जेल भेज दिया हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com