वित्तविहीन शिक्षकों को वेतन व सेवा सुरक्षा दे सरकार -सुधीर जी

IMG 20200724 WA0010
  • जितेंद्र शर्मा जीतू ।। बिजनौर
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद बिजनौर संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मंडलीय मंत्री सुधीर अग्रवाल एवं जिलाध्यक्ष सोमदेव सिंह के नेतृत्व में जिला अधिकारी श्री रमाकांत पांडे को माननीय उपमुख्यमंत्री एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री को संबोधित 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। श्री पांडे जी ने प्रतिनिधिमंडल को ज्ञापन भेजने का आश्वासन दिया। सुधीर अग्रवाल ने अवगत कराया कि मांग पत्र में माध्यमिक शिक्षक परिषद उत्तर प्रदेश के 7क(क) की मान्यता की धारा परिवर्तित कर 7(4) के अंतर्गत की जाए और इन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मचारियों की सेवा नियमावली निर्मित करते हुए 5 अंकों में सम्मानजनक पारिश्रमिक मानदेय बैंक के माध्यम से इनके खाते में दिया जाए एवं आर्थिक पैकेज घोषित किया जाए।
नवीन पेंशन योजना( एनपीएस) अनिश्चित अलाभकारी है, निवेशित योजना है ।नई पेंशन योजना समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए , अद्यतन कार्यरत पद के प्रति नियुक्त कोषागार से पूरा वेतन प्राप्त कर रहे तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण किया जाए। राज्य कर्मचारियों की भांति माध्यमिक शिक्षकों एवं कर्मचारियों को भी चिकित्सा सुविधा दी जाए। प्रशिक्षित स्नातक वेतन क्रम में कार्यरत शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान हेतु स्नातकोत्तर उपाधि की बाध्यता को समाप्त किया जाए ।मांग पत्र में सीटी ग्रेड से एलटी ग्रेड में आमेलित शिक्षकों के वेतन निर्धारण में राजकीय शिक्षकों के भांति सी•टी ग्रेड की सेवा को जोड़कर लाभ दिया जाए। 
माध्यमिक विद्यालयों में कंप्यूटर अनुदेशकों एवं व्यवसायिक शिक्षकों को शिक्षक के पद पर नियुक्त करने एवं स्थानांतरण प्रक्रिया का सरलीकरण करने की मांग की गई है। सेवानिवृत्त हो रहे विनियमित तदर्थ शिक्षकों के पेंशन में उनकी की गई सेवाओं को जोड़ते हुए पेंशन निर्धारण करने व अद्यतन कोषागार से वेतन प्राप्त कर रहे शिक्षकों के पदों को रिक्त मानकर अधियाचन न भेजने की मांग की गई। आमेलित विषय विशेषज्ञ शिक्षकों को पूर्व की सेवाओं का लाभ देते हुए सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाए। इस दौरान संरक्षक एवं वरिष्ठ शिक्षक नेता ओ•पी वर्मा जिला मंत्री पंकज कुमार, इमरान अहमद लवलेश शर्मा, केo डीo शर्मा,हरज्ञान सिंह प्रजापति, विमल कुमार, फिरोज,जावेद आदि उपस्थित रहे।
Send Your News to +919458002343 email to eradioind[email protected] for news publication to eradioindia.com
Advertisement