स्वच्छता, जल संरक्षण से ही होगा मनुष्य का भविष्य बेहतर: अदिती चंद्रा

0
7
ई-रेडियो, मेरठ। निजी कार्यों को तय समयसीमा में पूरा करने वाले समाज को आज उन चीजों के लिए जगाने की जरूरत पड़ती है जो इंसान की बुनियादी जरूरतों में से है। कहते हैं कि मनुष्य को जिंदा रहने के लिए जल को बचाए रखना बेहद जरूरी है, सरल भाषा में शरीर और आत्मा दोनों को जिंन्दा रहना तभी संभव होगा जब पर्यावरण सुरक्षित होगा और जल भरपूर मात्रा में जमीन के अंदर विद्यमान रहेगा।

स्कूल के बच्चों संग स्वच्छता व जल संरक्षण रैली निकालकर समाज को जगाने की जद्दोजहद करने वाली अदिती चंद्रा द ग्रोईंग प्यूपिल नामक संस्था की अध्यक्षा हैं। वो पिछले एक साल से समाज में व्यर्थ में बह रहे जल को बचाने और सफाई के मुद्दे पर कार्य कर रहीं हैं। स्कूली बच्चों, समाजसेवी व्यक्तियों और जन प्रतिनिधियों संग रैली के रूप में लोगों को यह बता रहीं हैं कि जल बचाने से ही भविष्य का बचा जीवन सुखद होगा।

रैली में IIMT यूनिवर्सिटी के चांसलर योगेश मोहन गुप्ता, समाचार बंधु के अध्यक्ष दिनेश चंद्रा, पार्षद स्वाती बंसल सहित समाज के दर्जनों लोगों ने अदिती के साथ कदमताल कर यह संदेश दिया कि आने वाला कल भयावह और संगीन होगा। हमें अपनी आदतों में परिवर्तन करना होगा। जल संरक्षण और स्वच्छता को बढ़ावा देना होगा।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com