नगरपालिका व निवाड़ी पहुंच डीएम ने किया विशेष सफाई अभियान का स्थलीय निरीक्षण

author
0 minutes, 6 seconds Read
20200725 204238
  • कोरोना वायरस के संक्रमण से सभी जनपद वासियों को सुरक्षित करने एवं वेक्टर जनित बीमारियों से बचने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निरंतर प्रयास
  • जनपद में सरकार के द्वारा संचालित किए जा रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से डीएम ने नगर पालिका मोदीनगर एवं निवाड़ी में पहुंचकर विशेष सफाई अभियान का किया स्थलीय निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को दिए गए विशेष निर्देश

फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। समस्त जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित करने एवम् कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं वेक्टर जनित बीमारियों से सभी जनता को बचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर के पांडे के द्वारा विभिन्न स्तर पर निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जुलाई माह में संचारी रोग नियंत्रण अभियान संचालित किया जा रहा हैं, जिसके अंतर्गत शनिवार एवं रविवार को विशेष सफाई अभियान संचालित किया जाता हैं। सरकार के इस कार्यक्रम को पूरे जनपद में सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा औचक रूप से मोदीनगर एवं निवाड़ी नगर क्षेत्र में पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया गया हैं। जहां, पर संबंधित अधिकारियों के द्वारा विशेष सफाई अभियान संचालित करते हुए कीटनाशक दवाइयों का भी छिड़काव किया गया हैं।

जिला अधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान नगरपालिका एवं प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वर्षा ऋतु में वेक्टर जनित बीमारी से जनता को बचाने एवं कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से सरकार का यह बहुत ही महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। अतः समस्त संबंधित अधिकारियों के द्वारा इसे बहुत ही गहनता के साथ अपने-अपने क्षेत्र में संचालित किया जाए ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का जनता को सीधे लाभ प्राप्त हो सकें और समस्त नागरिक को वेक्टर जनित बीमारियों से सुरक्षित रखा जा सकें, कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से शनिवार एवं रविवार को विभिन्न प्रतिबंधों के साथ गतिविधियां संचालित करने के लिए सरकार के द्वारा निर्देश दिए गए हैं। इनका अक्षर-स पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला अधिकारी के द्वारा प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं कि समस्त प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें और जन सामान्य को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सकें।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की खोज करने के उद्देश्य से एंटी जनहित के द्वारा शिविर लगाकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा लगातार कोरोना की जांच की जा रही हैं। संबंधित शिविरों का अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराया जाए ताकि कोरोना लक्षण के व्यक्ति अपना कोरोना टेस्ट करा सकें और उन्हें यथा समय इलाज संभव कराया जा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों के द्वारा व्यापक स्तर पर मास्क का प्रयोग करने एवं सार्वजनिक स्थानों पर जनसामान्य के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित कराया जाए, जिला अधिकारी के भ्रमण के दौरान उप जिलाधिकारी मोदीनगर आदित्य कुमार प्रजापति एवं अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहें हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com
author

editor

पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com