AAJ KA RASHIFAL 2 february || TODAY HOROSCOPE 2 february

AAJ KA RASHIFAL 2 february TODAY HOROSCOPE 2 february: आपको रोजाना मिलेगा अपनी राशि के अनुसार भविष्यवाणी व सटीक जानकारी…रोजाना की अपडेट पाने के लिए आप WWW.ERADIOINDIA.COM को अभी बुकमार्क करें या मोबाइल पर संपर्क करें-

मेष: आज का दिन लाभकारी है। काम से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलेगा। सही योजना से आप अपने करियर में बदलाव लाने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सफल रहेंगे। आपके सुखद व्यवहार से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का कार्यक्रम बनेगा, जिससे संबंधों में मधुरता आएगी। आपका दिन शानदार रहेगा।

Advertisement

वृष: आप अपने संतान के करियर को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने जीवनसाथी के सहयोग और साथ की आवश्यकता होगी। आज आप कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है।

AAJ KA RASHIFAL 2 february, TODAY HOROSCOPE 2 february: रोजाना अपडेट के लिए विजिट करते रहें ई-रेडियो इंडिया डॉट कॉम

मिथुन: जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज उनके किसी मित्र के द्वारा ही कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आज आपको अपने किसी भी निर्णय में अपने माता-पिता से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा, नहीं तो बाद में उसके लिए पछताना पड़ सकता है।

कर्क: आज आपके कुछ विरोधी आपको परेशान की पूरी कोशिश करेंगे, जिसके कारण आपको क्रोध भी आ सकता हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। यदि आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह के संबंध में कोई फैसला लेना पडे, तो उसे आगे टालना बेहतर रहेगा, जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर परेशान हैं, उन्हे रोजगार मिल सकता है व सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उनको असफलता अवश्य प्राप्त होगी।

सिंह: आज आप अपने व्यवसाय में चल रही परेशानियों को अपने भाई से साझा करेंगे, जिसका आपको लाभ भी मिलेगा। नौकरी से जुड़े जातक पार्ट टाइम काम करने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए समय निकालने में आज कामयाब रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों के हाथ कुछ नई डील लग सकती हैं। सायंकाल के समय आज आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

कन्या: आज आप संतान को यदि किसी जिम्मेदारी को सौंपेंगे, तो वह आज उसे पूरा करने में सफल रहेंगे, जिसे देखकर आपके मन में हर्ष होगा। यदि आज आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय रुक जाएं, क्योंकि आपको उसे उतार पाना बहुत मुश्किल होगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को आज जोखिम उठाने से बचना चाहिए, नहीं तो उनका नुकसान हो सकता है।

तुला: आज आप बच्चों की शिक्षा को लेकर अपने किसी सगे संबंधी से भी विचार विमर्श कर सकते हैं। आज आपको अपने किसी कार्य में मन मुताबिक परिणाम ना मिलने के कारण आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा, लेकिन यदि ऐसा हो, तो उसमें भी आपको क्रोध की स्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध नहीं करना है, नहीं तो परिवार के सदस्यों में कोई आपसी विवाद पनप सकता है।

वृश्चिक: आज आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता है, नहीं तो आपके जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं। आज आप अपने किसी आज आपको किसी के भी बारे में गलत विचारों को अपने मन में नहीं लाना है। आज आप अपनी संतान के द्वारा किए गए कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी मित्र के घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं।

धनु: आज आपके व आपके जीवनसाथी के बीच यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा और आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। सायंकाल के समय आज आपका कोई प्रिय मित्र आपसे मिलने आ सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। संतान की सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ी देख आज आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन विद्यार्थियों को आज शिक्षा में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अपने गुरुजनों से सलाह मशवरा करना पड़ेगा।

मकर: मन में कुछ भले बुरे विचार आएंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान नहीं देना है। आज आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता है, नहीं तो आपके जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं। आज आप अपने किसी आज आपको किसी के भी बारे में गलत विचारों को अपने मन में नहीं लाना है। आज आप अपनी संतान के द्वारा किए गए कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी मित्र के घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं।

कुंभ: आज आपको किसी के भी कहने में आकर कोई निर्णय लेने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपका अपने भाई से यदि कोई मनमुटाव चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त होगा, लेकिन आज आप अपने पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, जो उनको अकस्मात कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, जिसके लिए आप परेशान रहेंगे।

मीन: आज आप अपने पिताजी से अपने मन की सारी बातें साझा करेंगे, जिससे आपको मानसिक सुकून मिलेगा, जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधित थोड़ा बहुत कष्ट चल रहा हैं, वह समाप्त आज होंगे। आज आप अपनी किसी प्रिय के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने कमजोर विषय पर पकड़ बना कर पढ़ना होगा, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे।