आम आदमी के प्रत्याशी जीत के बाद कभी दूसरी पार्टी में जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली/ पणजी। विधानसभा चुनाव को लेकर गोवा दौरे पर आम आदमी पार्टी के नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि गोवा की जनता कांग्रेस और बीजेपी से तंग आ चुकी है । अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं और उन्हें लग रहा है कि इस बार असली बदलाव आएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की आम आदमी पार्टी ने गोवा वासियों को भ्रष्टाचार मुक्त और कट्टर ईमानदार सरकार देने के इरादे से अपने सभी प्रत्याशियों से एक एफिडेविट साइन कराया है।

आप संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आज पार्टी के सीएम चेहरा अमित पालेकर ने सभी प्रत्याशियों को इस बात की सपथ दिलाई। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी प्रत्याशी कट्टर ईमानदार होंगे। चुनाव जीतने के बाद ना कभी बिकेंगे और ना कभी दूसरी पार्टी में जाएंगे। गोवा में पिछले एक-दो चुनावों से देखा जा रहा है कि जीतने के बाद एमएलए भाजपा में चले जाते हैं। वे एक तरह से अपने मतदाताओं के वोट को बेच देते हैं, जो उनके साथ धोखा है। ‘आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एफिडेविट साइन करने की इसलिए जरूरत पड़ी, क्योंकि गोवा की जनता भरोसा नहीं करती है कि ईमानदारी से सरकार चल सकती है और ईमानदार प्रत्याशी हो सकते हैं।

Advertisement

हर प्रत्याशी अपने निर्वाचन क्षेत्र के हर घर में एफिडेविट की एक-एक कॉपी भिजवाएगा, ताकि चुनाव जीतने के बाद अगर वे बेइमानी करते हैं या पार्टी बदलते हैं, तो उन पर केस कर सकते हैं।अरविंद केजरीवाल ने कहां की गोवा की राजनीति में सबसे ज्यादा दो समस्याएं हैं। एक, भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा है। गोवा सरकार देश में सबसे संपन्न सरकारों में से एक है। इसके बावजूद गोवा के लोगों को सभी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। इसके बावजूद लोगों की ढेर सारी समस्याएं हैं, क्योंकि लोगों का बहुत सारा पैसा चोरी हो जाता है। दूसरी, चाहे किसी भी पार्टी से कोई चुनाव लड़े, चुनाव जीतने के बाद वह कभी भी किसी दूसरी पार्टी में चला जाता है।

पिछले एक-दो चुनावों से देखने को मिल रहा है कि चाहे जिस पार्टी से चुनाव लड़े, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह सारे भाजपा में चले जाते हैं। यह एक तरह से मतदाताओं के साथ धोखा है। जिसके नाम पर आप वोट लेकर आते हैं और लोग भरोसा दिखाते हैं कि हम उक्त पार्टी को वोट दे रहे हैं, तो एक तरह से आप अपने उन लोगों के वोट को बेच देते हो। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज गोवा के हमारे सभी प्रत्याशियों ने एक एफिडेविट साइन किया है। एफिडेविट में हमारे सभी प्रत्याशी यह कसम खा रहे हैं कि अगर हम जीते तो ईमानदारी से काम करेंगे, हम रिश्वत नहीं लेंगे, हम भ्रष्टाचार नहीं करेंगे। दूसरा कि हम आम आदमी पार्टी को छोड़कर किसी दूसरी पार्टी में नहीं जाएंगे। हमने अपने प्रत्याशियों को बहुत ही ध्यान से चुना है। एक-एक प्रत्याशी को हमने देखा है कि वो साफ छवि वाला है, अच्छा प्रत्याशी है, ईमानदार प्रत्याशी है। हमने अपने सभी प्रत्याशी को अच्छे से चुना है।

इसलिए सभी ईमानदार प्रत्याशी हैं और अच्छे प्रत्याशी हैं। इसके बावजूद इस एफिडेविट की इसलिए जरूरत पड़ी, क्योंकि जनता को भरोसा दिलाना है। जनता भरोसा नहीं करती है कि ईमानदारी से सरकार चल सकती है और ईमानदार प्रत्याशी हो सकते हैं। इसलिए जनता को भरोसा दिलाना है। हर प्रत्याशी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र के हर घर के अंदर इस एफिडेविट की एक-एक कॉपी भिजवाएगा। वो एक तरह से यह कह रहे हैं कि अगर मैं बेइमानी करूं या अपनी पार्टी बदलूं, तो आप झूठा एफिडेविट साइन करने का मुझ पर केस कर सकते हो। एक तरह से हम अपना हाथ काट कर जनता को दे रहे हैं। जनता को ताकत दे रहे हैं। इस दौरान गोवा में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा अमित पालेकर ने एफिडेविट को पढ़कर सभी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई।