Bahujan Samaj Party Latest in Hindi: कांटेदार तारों का उपयोग सीमा पर करें, किसानों के खिलाफ नहीं: मायावती

55
Bahujan Samaj Party Latest in Hindi: कांटेदार तारों का उपयोग सीमा पर करें
Bahujan Samaj Party Latest in Hindi: कांटेदार तारों का उपयोग सीमा पर करें
  • लखनऊ

Bahujan Samaj Party Latest in Hindi: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने बुधवार को केंद्र पर जमकर निशाना साधा और मांग की कि कॉन्सर्टिना के तारों और अन्य सुरक्षा उपायों का इस्तेमाल देश की सीमाओं पर किया जाना चाहिए न कि दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ।

उनकी टिप्पणी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के विरोध स्थलों पर लोहे कीलें और कंसर्टिना के तारों के साथ-साथ बैरिकेड्स और कंक्रीट स्लैब रखने के बाद आयी।

ट्वीट्स करते हुये कहा कि, लाखों आंदोलनकारी किसान परिवारों के बीच दहशत फैलाने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर कांटेदार तारों और लोहे की कील आदि के साथ बैरिकेड्स उचित नहीं है। इस तरह की कार्रवाई की गई तो बेहतर होगा। देश की सीमाएँ।

उन्होंने कहा, दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनकारी किसानों के प्रति केंद्र सरकार के रवैये के कारण, विशेषकर संसद के बजट सत्र के दौरान, महत्वपूर्ण और जरूरी जनहित के कार्य एक दिन से प्रभावित हो रहे हैं। केंद्र को बैठक करके स्थिति को सामान्य बनाने में मदद करनी चाहिए।

इससे पहले, बसपा नेता (Bahujan Samaj Party Latest in Hindi) और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा था कि उनकी पार्टी हमेशा नए कृषि कानूनों का विरोध करती थी जो उन्होंने दावा भी किया था कि मोदी सरकार ने पिछले साल संसद में “बहुत ही अपरिपक्व तरीके” से पेश किया था।

उन्होंने कहा, बसपा (Bahujan Samaj Party Latest in Hindi) हमेशा किसानों के शोषण और उनके साथ अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएगी, जैसे कि यह गरीबों, दलितों और पिछड़ों आदि के लिए कर रही है।