yogi jpg webp

सीएम योगी कल नोएडा में करने जा रहे हैं ऐसा काम, जिससे हजारों चेहरों पर लौट आएगी खोई मुस्कान

0 minutes, 0 seconds Read

नोएडा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को 10 हजार होम बायर्स को तोहफा देने खुद नोएडा आ रहे हैं. सीएम योगी के नोएडा आने के बाद हजारों फ्लैट बायर्स के चेहरों पर खोई मुस्कान लौट आएगी. बता दें कि नोएडा प्राधिकरण में लंबे समय से अटकी रजिस्ट्री कल यानी एक मार्च से शुरू होने वाली है. नोएडा में फ्लैट मालिकों को कैंप लगाकर रजिस्ट्री कराया जाएगा. इस कैंप की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में शुरू होने जा रहा है. नोएडा प्राधिकरण के मुताबिक मुख्यमंत्री के द्वारा पहली रजिस्ट्री सेक्टर-77 में स्थित एक्सप्रेस बिल्डर एंड प्रमोटर्स के प्रोजेक्ट के खरीदार की कराई जाएगी.

बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बिल्डरों के बकाये के चलते पिछले कई सालों से रजिस्ट्री अटक गई थी. इस फ्लैट खरीदने वाले लोग अपने घर में बिना मालिकाना हक के ही रह रहे थे. इन फ्लैट्स मालिकों को मालिकाना हक नहीं मिला. नोएडा प्राधिकरण की मानें तो पहले चरण में 10 हजार रजिस्ट्री होंगे. इससे दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले हजारों लोगों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. पिछले दिनों ही योगी सरकार के निर्देश पर नोएडा प्राधिकरण ने हजारों फ्लैट की रजिस्ट्री प्रोसेस शुरू करने का ऐलान किया था. हालांकि, फिलहाल नोएडा के 57 में से सिर्फ 9 प्रोजेक्ट के बिल्डरों के बनाए फ्लैट का ही रजिस्ट्री होगा.

सीएम योगी नोएडा में करेंगे फ्लैट रजिस्ट्री की शुरुआत

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण एक मार्च से नोएडा के हर सेक्टर में चौपाल लगा कर इन फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू कराएगा. नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि 37 बिल्डरों ने बकाया रकम में से 25 प्रतिशत धनराशि जमा कराने की सहमति दे दी है. हाल ही अमिताभकांत समिति के प्रस्तावों को योगी कैबिनेट से मंजूरी मिली है. इसके बाद से ही नोएडा प्राधिकरण और बिल्डरों के बीच लगातार बैठकें हो रही हैं. अमिताभकांत समिति ने 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2022 तक के काल को कोविड काल मानते हुए बिल्डरों को जीरो पीरियड का लाभ दिया है. समिति के प्रस्ताव को अब तक 37 बिल्डरों ने मंजूरी दे दी है. इनमें से 7 बिल्डरों ने 25 प्रतिशत के हिसाब से 30 करोड़ रुपये जमा भी करा दिए हैं.

कितने बिल्डरों के फ्लैट का रजिस्ट्री होगा?

शुक्रवार से नोएडा के 7 बिल्डरों के फ्लैट्स की रजिसट्री शुरू होंगी. इन बिल्डरों ने 30 करोड़ रुपये नोएडा प्राधिकरण में जमा कर दिए हैं. ये बिल्डर हैं आईआईटीएमल निम्बस हाइड पार्क, प्रतीक फैडोरा, एपैक्स एथिना, गुलशन होम्स, एक्सप्रेस बिल्डर, एम्स प्रमोटर लिमिटेड, डिवाइन मैडोज, कैपिटल इंफ्रा और होल्डर होम्स.

author

News Desk

आप अपनी खबरें न्यूज डेस्क को eradioindia@gmail.com पर भेज सकते हैं। खबरें भेजने के बाद आप हमें 9808899381 पर सूचित अवश्य कर दें।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com