k bala ji ias jpg webp

DM Meerut K Balaji Meeting: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोरोना नियंत्रण की समीक्षा

0 minutes, 10 seconds Read

DM Meerut K Balaji Meeting: जिलाधिकारी के बालाजी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा ( DM Meerut K Balaji Meeting) की | उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है | उन्होंने कहा कि आमजन  को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें| जिलाधिकारी ने सभी एमओआईसी से कहा कि वह प्रतिदिन कोरोना के संबंध में आरटीपीसीआर जांच की पॉजिटिविटी रेट को चेक करें तथा इसको ना बढ़ने दें|

 DM Meerut K Balaji Meeting में कहा कि जो भी कोरोना मरीज मिलता है उसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए तथा एक्टिव केस सर्च भी ठीक प्रकार से कराया जाए व रैपिड रिस्पांस टीम के समन्वय से कार्य किया जाए| जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए टीकाकरण के संबंध में कराए गए कार्यों में पल्हेडा, जय भीम नगर, मलियाना, लखीपुरा, जाकिर कॉलोनी आदि क्षेत्रों में टीकाकरण को और गति देने के लिए कहा |

जिलाधिकारी ने कंकरखेड़ा, जय भीम नगर, मलियाना, रजवन, खरखौदा, परीक्षितगढ़  में  पॉजिटिविटी रेट अपेक्षाकृत बढी होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटी पीसीआर टेस्टिंग को बढ़ाएं तथा जो कोरोना मरीज मिलता है उसके कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराएं  व उन सभी की जांच भी कराएं | जिलाधिकारी ने कांटेक्ट  टेसिंग के संबंध में  भूडबराल आदि क्षेत्रों में कांटेक्ट टेसिंग अपेक्षाकृत कम होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह कांटेक्ट टेसिंग को  ठीक प्रकार से कराएं।

DM Meerut K Balaji Meeting: जांच के लिए दिए निर्देश
उन्होंने सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटीपीसीआर की पॉजिटिविटी दर  नियमित रूप से देखें तथा वह ना बढ़ने दें | उन्होंने कहा कि अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी है। उन्होंने जनपद के सभी क्षेत्रों में टीकाकरण सफलतापूर्वक हो इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व अधिकारी आमजन से बेहतर समन्वय बनाते हुए टीकाकरण को सफल बनाएं।

जिलाधिकारी ने  स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों अधिकारियों से कहा कि उन्हें उनके कार्य संपादन में अगर किसी चीज की आवश्यकता है तो  बताएं ताकि वह उपलब्ध कराई जा सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अखिलेश मोहन ने कहा कि rt-pcr टेस्टिंग को बढ़ाया जाए | उन्होंने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों  व नर्सिंग होम में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए उनको जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन, नगर  मजिस्ट्रेट एसके सिंह, एसीएमओ डॉक्टर पूजा शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहें।

author

News Desk

आप अपनी खबरें न्यूज डेस्क को eradioindia@gmail.com पर भेज सकते हैं। खबरें भेजने के बाद आप हमें 9808899381 पर सूचित अवश्य कर दें।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com