e radio india: 15 Aug 20, खबरें फटाफट: #जौनपुर की ताजा तरीन खबरें एक नजर में || Jaunpur Latest Hindi News

26

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, जौनपुर

नमस्कार आपका स्वागत है ई रेडियो इंडिया के जौनपुर बुलेटिन में, आइये नजर डालते हैं…. 15 Aug 2020 की प्रमुख खबरों पर फटाफट अंदाज में-
इस बुलेटिन के प्रायोजक हैं… वैन इंटरनेशल न्यूज एजेंसी, को-पावर्ड बॉय मीडिया वेलफेयर सोसायटी इन असोसिएशन विद जगदम्बा ट्रेडिंग कम्पनी

1-जौनुपर: डीएम व एसएसपी ने किया ध्वजारोहण, स्वतंत्रता सेनानियों को किया सम्मानित

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस को पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया इस दौरान जौनपुर में विशेष आकर्षण का केंद्र रहा जिलाधिाकरी दिनेश कुामर सिंह द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बनारसी राम व ब्रह्मदेव वर्मा को सम्मानित करना। डीएम ने कलेक्ट्रेट कम्पाउण्ड में ध्वजारोहण किया और जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में सभी धर्मों और सभी तबके के लोगों का सहयोग रहा है, जौनपुर के युवाओं को देश के इतिहास से सीख लेने की जरूरत है। गौरतलब है कि डीएम जौनपुर अपने विशेष कार्यों की वजह से जनपदवासियों में लोकप्रिय हो रहे हैं।

पुलिस लाइन में एसपी जौनपुर अशोक कुमार ने ध्वजारोहण किया गया व राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई। ध्वजारोहण के पश्चात मिष्ठान वितरण किया गया। इस दौरान उन्होंने बधाई संदेश भी दिया….

2- जौनपुर: जिले में फहराया गया 111 फिट ऊंचा झण्डा, सीना ताने हवा में लहराता रहा तिरंगा

इस स्वतंत्रता दिवस पर एक और उपलब्धि जौनपुर के हिस्से और वो है… पॉलिटेक्निक चौराहे के पास स्थित लोहिया पार्क में लहराया गया 111 फिट ऊंचा तिरंगा। ध्वजारोहण करते हुये भाजपा के मंत्री, विधायक,जिलाध्यक्ष व जिला प्रशासन ने कहा कि देश की आन, बान और शान तिरंगा झण्डा इसी तरह से लोगों के दिलों में जिंदा रहे।

3- खुटहन: स्वर्ण व्यापारी से हुई लूट का खुलासा, तीन गिरफ्तार

जौनपुर पुलिस की सक्रियता के चलते पुलिस अपराध व अपराधियों के विरुद्ध विशेष अभियान चला रही है… इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी शाहगंज, थाना खुटहन व सरायख्वाजा के द्वारा सात अगस्त को ग्राम पुराअन्धरी में स्वर्ण व्यवसायी के साथ हुई घटना का खुलासा करते हुये राचन्द्रर उर्फ चन्दन यादव, नरसिंह यादव पुत्र राजकेशर यादव व हेमन्त यादव पुत्र सुनील यादव को ग्राम मुबारकपुर बगिया शिवमन्दिर के पास से गिरफ्तार किया है। हालाकि इस दौरान एक अभियुक्त अविनाश उर्फ शेरु मौके से फरार हो गया। थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा ने बताया कि इनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल, जिन्दा कारतूस के साथ देशी तमंचा व चोरी की पीली व सफेद धातु के जेवरात बरामद किये गये।

4- मछलीशहर: चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

थाना मछलीशहर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में हो रही मोटर साईकिल चोरी की घटना के अनावरण उ.नि. विनीत मोहन पाठक चौकी प्रभारी कस्बा मछलीशहर, व उ.नि विजय कुमार, धनन्जय कुमार ने ताजुद्दीनपुर पुलिया के पास वाहन चेकिंग के दौरान जमुहर बाजार की तरफ से तेज गति में आ रहे मोटरसाइकिल सवार को पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम क्रमश: मुकेश यादव उर्फ गोगई व अनुभव यादव है कडाई से पूछने पर बताए कि हम दोनो व्यक्ति मिलकर कस्बा क्षेत्र में भीडभाड वाली जगहो पर जाकर मोटरसाइकिल चुरा कर मडियाहू चौराहे पर पंडा यादव मिस्त्री के मोटरसाइकिल रिपेयरिंग गैराज में जाकर दे देते है जहाँ पर पंड़ा यादव के मार्फत चोरी की मोटरसाइकिलो का ग्राहक तय कर औने पौने दामो में बेच देते है। अन्य चोरी की मोटरसाइकिलो के बारे में पूछा गया तो बताये कि चोरी की 4 मोटरसाइकिलो को हम लोगो ने पंड़ा यादव की दुकान में छिपा रखा है। अभियुक्तों की निशानदेही पर चुंगी चौराहा, मछलीशहर पर पंड़ा यादव के दुकान से चारों चोरी की मोटरासाइकिलों को बरामद किया गया।

5- सतहरिया: दीवार के मलबे में दबकर युवक की मौत

मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के नड़ार गांव में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे कच्चे मकान की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर पंचमराम सरोज के पुत्र सर्वेश सरोज की मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। संयोग ही था कि जिस वक्त मकान की दीवार ढही उसके थोड़ी देर पहले ही परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर निकले थे।

6- जौनपुर: संबित पर मुकदमा दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे कांग्रेसी

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी के हृदयघात से हुई मौत के मामले में यूथ कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली में तहरीर दिया है। यूथ काँग्रेस के जिलाध्यक्ष सत्य वीर सिंह ने कहा कि 12 अगस्त को को कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की एक चैनल पर डिबेट के दौरान तबीयत खराब हुई और हृदयाघात से मौत हो गई। डिबेट में कांग्रेस की ओर से राजीव त्यागी तथा भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा उपस्थित थे। बेंगलुरु में हुई हिंसा पर चर्चा हो रही थी। बीजेपी प्रवक्ता ने कुछ बयानबाजी की जो राजनीतिक शुचिता एवं मर्यादाओं को लांघने वाला था। अमर्यादित जातिगत एवं धार्मिक टिप्पणी से आहत होकर त्यागी की तबीयत बिगड़ गई। संबित पात्रा का बयान टीका लगाने से कोई असली हिंदू नहीं हो जाता। समाज का अपमान किया है, जो कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के प्रवक्ता होने के नाते नहीं होनी चाहिए। संबित पात्रा द्वारा किए गए विरोधाभास एवं उकसाने वाले भाषण से ही राजीव त्यागी का हृदयाघात हुआ। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी संबित पात्रा की है। यूथ कांग्रेस संबित पात्रा के ऊपर मुकदमा पंजीकृत करके गिरफ्तारी की जाए। इस अवसर पर साजिद मानू , सृजन सिंह, सत्यम श्रीवास्तव, विशाल सेठ ,पवन पटेल उपस्थित रहे।

7- मल्हनी: पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति बनीं प्रो. निर्मला एस मौर्या

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पूर्व कुलसचिव उच्च शिक्षा व शोध संस्थान दक्षिण भारत हिदी प्रचार सभा मद्रास प्रो. निर्मला एस मौर्या को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है। प्रो. निर्मला की कुलपति पद पर नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष की अवधि के लिए होगी। कुलपति प्रोफेसर डा. राजाराम यादव का कार्यकाल एक अगस्त को समाप्त हो गया था। जिसके बाद काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर डॉ. टीएन सिंह को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का प्रभारी कुलपति नियुक्त किया गया था। इन्होंने एक अगस्त को प्रभारी कुलपति का पदभार ग्रहण कर किया था। शुक्रवार को महामहिम कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने गवर्नर हाउस से जारी पत्र में प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का 17 वां कुलपति नियुक्त किया है। वे कार्यभार ग्रहण कब करेंगी। फिलहाल इसकी जानकारी अभी विश्वविद्यालय प्रशासन को नहीं है।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com