e Radio India: 15 Aug 20, खबरें फटाफट: Today News of Meerut in Hindi

251

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, मेरठ

नमस्कार आपका स्वागत है ई-रेडियो इंडिया के मेरठ बुलेटिन में, आइये नजर डालते हैं…. 15 Aug 2020 की प्रमुख खबरों पर फटाफट अंदाज में। इस बुलेटिन के प्रायोजक हैं… वैन इंटरनेशल न्यूज एजेंसी & ऑल इंडिया मीडिया एसोसियेशन को-पावर्ड बॉय मीडिया वेलफेयर सोसायटी इन असोसिएशन विद जगदम्बा ट्रेडिंग कम्पनी।

कमिश्नर, डीएम, आईजी व एसएसपी ने किया झण्डारोहण, हीरक अवार्ड से सम्मानित हुये अजय साहनी

देश के 74 वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर कमिश्नररी में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने प्रातः 09 बजे ध्वजारोहण किया। आयुक्त ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों व अमर शहीदो को नमन करते हुये कहा कि हमारे देष ने आजादी के बाद विभिन्न क्षेत्रो में उत्तरोत्तर वृद्धि व तरक्की की है। आज हमारे देष को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सम्मान की दृष्टि से व एक लीडिंग नेषन के रूप में देखा जाता है, यह हम सभी देषवासी, मंडलवासी व जनपदवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होने कहा कि हम सभी अपने दायित्वों को समझते हुये ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करें और देष की तरक्की में योगदान दे।

उधर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने अमर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यर्पण किया तथा कलैक्ट्रेट, शहीद स्मारक व जिला सहकारी बैंक के बाहर ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि देष की आजादी में महापुरूषों सहित सभी धर्मो और वर्गो के लोगो का योगदान रहा है इसलिए सभी को मिलकर अमर शहीदों व क्रान्तिकारियों के सपनो का भारत बनाने में अपना योगदान देना चाहिए।

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक, मेरठ परिक्षेत्र द्वारा परिक्षेत्रीय कार्यालय पर ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर एसएसपी मेरठ अजय कुमार साहनी को पुलिस महानिदेशक के प्रशंसा चिन्ह (हीरक) से सम्मानित किया गया।

सौतेला बाप बेटी से करता था ‘गंदी बात’, बेटी ने कैमरे में कैद की दरिंदे की करतूत

थाना टीपीनगर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक लड़की अपने सौतेले पिता अमित जिंदल पर गंदी हरकतें करने का आरोप लगाते हुये अपनी मां के साथ थाने पहुंची उसने बताया कि उसके पिता पिछले डेढ साल से ये हरकतें कर रहा था लेकिन सामाजिक बंदिशों के चलते किसी से नहीं कह सकी…

आज जब उसकी मां दूध लेने गई तो लड़की ने खुद ही मोबाईल को रिकॉर्डिंग मोड में डालकर छुपा दिया…. और इस तरह सारी हरकतें मोबाइल में कैद हो गई…. वीडियो क्लिप देखते ही उसकी मां के पैरों तले जमीन खिसक गई… थाने पहुंचकर तहरीर दी है। 

उपर👆 वीडियो में देखें👀 दरिंदे बाप के क्या बोली उसकी बेटी और पत्नी

जल प्रहरी अदिती चंद्रा ने किया ध्वजारोहण, द ग्रोइ्ंग पीपल्स ने गाया राष्ट्रगान

जल संरक्षण पर कार्य रही संस्था द ग्रोइंग पीपल ने भी शर्मा नगर में अध्यक्ष अदिती चंद्रा के आवास के निकट स्थित मंदिर पर ध्वजारोहण किया, इस दौरान दर्जनों की संख्या में शर्मा नगर के स्थानीय लोग मौजूद रहे। राष्ट्रगान के बाद लोगों में मिष्ठान वितरित किया गया और लोगों ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। समाचार बंधु के अध्यक्ष दिनेश चंद्रा, समाजवादी पार्टी युवजन के मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष सूर्य प्रताप राणा, पूजा रावत ने लोगों का आभार प्रकट किया।

साकेत में उल्टा तिरंगा फहराने का मामला सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

जहां एक ओर देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम मची हुई है तो वहीं कुछ ऐसे भी जोशीले लोग दिखाई दिये जिन्होंने सबसे जल्द झंडा फहराकर बाजी मारने के चक्कर में भारी भूल कर बैठे… अरे भाई देश की आन बान और शान यानी तिरंगे को उल्टा ही फहरा डाला…. इससे बुरा और क्या होगा जब एक देशवासी को इतना भी ध्यान नहीं कि तिरंगा कैसे फहराया जाता है…. यह तस्वीर साकेत के शाकुंतलम आवास संख्या 192 -A की बताई जा रही है… तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गईं।

आम आदमी पार्टी ने किया ध्वजारोहण, ओपी सन्त व गजेंद्र सिह रहे मौजूद

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष ओपी सन्त ने जिले के पदाधिकारियो संग ध्वजारोहण किया, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा क्या आज का दिन हमारे अपने एक एक शहीदों को नमन करने का, याद करने का दिन है। दिल्ली प्रदेश के किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह, जिला महासचिव अभिषेक द्विवेदी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष गौहर रजा सिद्दीकी, जिला उपाध्यक्ष आरिफ खान, अनुशासन समिति के अध्यक्ष चांद खान, कोषाध्यक्ष मतीन अंसारी, सरधना प्रभारी जी एस राजवंशी, सिवालखास प्रभारी तरीकत पवार, सिवाल खास विधानसभा अध्यक्ष यासीन मलिक, सिवालखास विधानसभा उपाध्यक्ष बृजपाल फौजी, रियाजुद्दीन उपस्थित रहे।

वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के प्रदेश आशीष शर्मा व जिलाध्यक्ष विजय ओबरॉय का शहर के व्यापारियों ने जोरदार स्वागत किया और कुछ व्यापारियों ने समस्याओं को लेकर चर्चा की, स्वागत समारोह के उपरान्त विभिन्न जगहों पर झंडा रोहण किया।

कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों ने किया ध्वजा रोहण

74 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद मेरठ मे कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर झंडारोहण कर इस पावन पर्व के महत्व का उल्लेख करते हुए पार्टी के युवाओ से कांग्रेस और देश के संविधान को पढ़ने और जानने का आह्वान कर करते हुए देश हित में कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एकजुटता बनाये रखने की अपील करते हुये शुभकामनायें दी। इस दौरान जिलाध्यक्ष अवनीश काजला, नसीम क़ुरैशी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी बनी रही।

युवा ब्राह्मण समाज में ममता दीक्षित प्रदेश सदस्य तो प्राची मिश्रा बनीं महानगर अध्यक्ष

युवा ब्राह्मण समाज ने उत्तरप्रदेश की ईकाई का विस्तार करते हुए शिक्षित श्रीमती ममता दीक्षित को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तो वहीं गीतांजलि पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या कु० प्राची मिश्रा को महानगर अध्यक्ष मेरठ के पद पर नियुक्त किया है… उनकी इस नियुक्ति पर संस्था के पदाधिकारी अश्वनी कौशिक, प्रशांत कौशिक व अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

अपना दल (एस) जिला ईकाई ने सुधीर पंवार की अगुवाई में फहराया तिरंगा

अपना दल (एस) जिला ईकाई मेरठ की ओर से सुभाषनगर स्थित पार्टी जिला कार्यालय पर 74 वें स्वत्रंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाध्यक्ष सुधीर पंवार द्वारा झंडा रोहण किया गया, कोरोना महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राष्ट्रीय गान के बाद महापुरुषों को याद किया गया। कार्यक्रम में सुधीर पंवार, मुरारीलाल, अलका पटेल, इमरान राणा, दीपा लोधी,गौरव पटेल,बलीचन्द पाल आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

आईएमए मेरठ चैप्टर ने किया ध्वजारोहण

आईएमए मेरठ चैप्टर के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया, जिसमें ध्वजारोहण अध्यक्ष डॉ नवीन कुमार शर्मा ने किया। समारोह में डॉ महेश बन्सल, डॉ सुशील गुप्ता, डॉ अनिल कपूर, डॉ तनुराज सिरोही, डॉ राकेश एरन, डॉ इन्दु शर्मा, डॉ अन्जु रस्तोगी उपस्थित रहे। सभी ने सोशल डिसटेन्सिग, मास्क आदि का पालन किया। ध्वजारोहण समारोह का ज़ूम पर विडियो प्रसारित किया गया।

भाजपा नेता सोनू ठाकुर छात्र युवा नेता पहाड़ी अंकित आर्या, संजू यादव👇

भाजपा नेता सोनू ठाकुर, छात्र युवा नेता पहाड़ी अंकित आर्या, संजू यादव तिरंगा फहराते हुये।
Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com