e Radio India: 17 Aug 20- Meerut Today News in Hindi

36

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, मेरठ

ई-रेडियो इंडिया की खबरें फटाफट में आपका स्वागत है….. आइये शुरू करते हैं आज का सिलसिला… इस बुलेटिन के प्रायोजक हैं… वैन इंटरनेशल न्यूज एजेंसी पावर्ड बॉय मीडिया वेलफेयर सोसायटी इन असोसिएशन विद जगदम्बा ट्रेडिंग कम्पनी।

कोरोना ने रोका विकास व न्याय का पहिया, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर श्रमिकों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से ब्रेक लगा 

मेरठ में कोरोना के आंकड़ों में तेजी आने से जनजीवन हो गया ठप… विकास कार्यों से लेकर न्याय व्यवस्था तक में पड़ी बाधा… दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर लगा ब्रेक तो वहीं कचहरी में जिला जज ने सेनेटाइजेशन के बाद की अवकाश की घोषणा।

केंद्र और प्रदेश सरकार दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर श्रमिकों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की वजह से फिर ब्रेक लग गया है। इस बार ब्रेक लगने की वजह है तीन श्रमिकों का पॉजिटिव निकलना।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जैसे ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर काम कर रहे लोगों की कोविड-19 जांच करने पहुंची तो 30 टेस्ट लिये गए, जिसमें से तीन श्रमिक पॉजिटिव आए हैं, वही अभी बड़े स्तर पर जांच होनी है और पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए मजदूरों की एक चेन बनी हुई है, जिसको तलाशना की जा रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को मार्च 2021 तक पूरा करने की कोशिश की जा रही है लेकिन कभी लॉकडाउन तो कभी बारिश, कभी मजदूर की कमी तो कभी मजदूरों में कोविड-19 की दहशत ने इस सपने को धुधला करने की ठान ली है।

तीन अधिवक्ताओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कचहरी बंद, पुलिसकर्मियों संग धक्‍कामुक्‍की

दिल्ली में चीनी जासूस लू सांग की हरकतों से हड़कम्प मचा है तो वहीं मेरठ में चीनी बीमारी कोरोना वायरस ने तहलका मचा दिया है…. दरअसल मेरठ कचहरी में सोमवार को तीन अधिवक्ताओं को कोरोना होने की खबरों ने कचहरी परिसर में अफरा-तफरी जैसा माहौल पैदा कर दिया।

आनन-फानन में सैनेटाजिंग कराया गया इसके बाद जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर कचहरी को एक दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। कचहरी बंद होने से मुकदमों की सुनवाई के लिए आए वादकारी भी बैरंग लौट गए। उधर, जब कचहरी के गेट बंद मिले तो अधिवक्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की। गेट बंद होने पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अधिवक्ताओं व कर्मचारियों को रोकने की कोशिश की, जिससे उनकी पुलिसकर्मियों से तीखी नोकझोंक हुई। साथ ही जबरन जाने पर धक्का-मुक्की भी हुई। इसके चलते गेट पर भारी भीड़ लग गई।

जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव ने जारी अपने आदेश में कहा है कि 17 अगस्त को जमानत प्रार्थना पत्र पर होने वाली सुनवाई अब 21 अगस्त को होगी। जबकि दीवानी व फौजदारी वादों की सुनवाई आगामी 31 अगस्त को होगी।

आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में अब तक कोरोना के 1005 मरीज भर्ती हुए हैं, जिनमें से 198 की मौत हुई है जो मेरठ समेत आसपास के जिलों के हैं। 644 मरीज ठीक होकर घर गए हैं।

खेलो इंडिया का बना मजाक, नेशनल प्लेयर सब्जी बेचने को मजबूर

भारत का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट खेलो इंडिया के मेरठ परिक्षेत्र पर लाकडाउन का असर देखने को मिल रहा है, खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की इस कड़ी में अब शायद जंग लग चुकी है… तभी तो मेरठ के दो राष्ट्रीय खिलाड़ी सुनील व नीरज चौहान सड़कों पर सब्जियां बेचने को मजबूर हैं। सुनील बॉक्सिंग में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट हैं तो वहीं नीरज चौहान तीरंदाजी में जूनियर और सीनियर वर्ग में सिल्वर मेडलिस्ट हैं लेकिन भारत का दुर्भाग्य तो देखिये इन होनहारों को आज सब्ज़ी का ठेला लगा कर जीवन यापन करना पड़ रहा है।

मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए खाना बनाने वाले इन होनहार खिलाड़ियों के पिता अच्छे लाल चौहान को कोरोना इफेक्ट के चलते काम से हटा दिया गया और पिछले 4 पाँच माह से तनख़्वाह नहीं मिली है… लेकिन जीवन तो जीना ही है… ऐसे में ये भी अपने दोनो बेटों के साथ सब्ज़ी का ठेला लगाकर अपना जीवन यापन कर रहे। अधिवक्ता रामकुमार शर्मा ने आर्थिक मदद का हाथ बढ़ाते हुये इन खिलाड़ियों को 11000 रुपये की मदद किया है।

भाकियू ने किया गन्ना भुगमान को लेकर घेराव, विद्युत विभाग को बताया वसूली विभाग

भाकियू कार्यकर्ता गन्ना मूल्य बकाया भुगतान को लेकर आज पश्चिमी यूपी के अलग- अलग शहरों में थानों का घेराव करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मवाना, सरधना और दौराला में भाकियू कार्यकर्ताओं का धरना जारी है। परतापुर थाना क्षेत्र में भकियू कार्यकर्ताओं ने धरना देते हुये विद्युत विभाग पर किसानों के उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

मेरठ के जानी गंग नहर में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप

थाना जानी के गंग नहर में बहता हुआ शव देख ग्रामीणों हैरत में पड़ गये… आस-पास के लोगों की भीड़ जुटने लगी, लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बहता हुआ शव नहर में लगे एक पेड़ में जाकर फस गया था पुलिस ने शव को वहां से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

अभी तक शव की पहचान नहीं हो पाई है हालाकि पुलिस जांच में जुट गई है। जानी थाने की पुलिस ने आसपास के थानों मैं भी जानकारी कर रही है कि किसी युवक की गुमशुदा रिपोर्ट तो नहीं आई।

बिजली विभाग ने चाऊमीन बेचने वाले को थमाया एक करोड़ 82 लाख का बिल

बिजली विभाग के खिलाफ भाकियू एक ओर थानों का घेराव कर रही है और किसानों पर उत्पीड़न का आरोप लगा रही है तो वही दूसरी ओर लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

दरअसल लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी गली नंबर 18 के रहने वाले आस मोहम्मद चाऊमीन का स्टॉल लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं, आस मोहम्मद का आरोप है कि जब वह अपने घर का बिजली का बिल जमा कराने के लिए गया तो कैश काउंटर पर बैठे कैशियर ने उसे एक करोड़ 82 लाख रुपए का बिजली का बिल थमा दिया।

एक करोड़ 82 लाख रुपए का बकाया सुनते ही आस मोहम्मद के होश उड़ गए और वह कई अन्य बिजली घरों पर बिल चेक कराने पहुंचा तो वहां पर भी उसे एक करोड़ 82 लाख का ही बिल मिला। जबकि आस मोहम्मद का कहना है कि उसका बिजली का बिल 3410 का है

कांवड़ मार्ग पर हादसे में दो की मौत, तीन घायल

सरधना थाना क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग पर रविवार रात भीषण सड़क हादसे में कार में सवार पांच युवकों में से दो की मौके पर मौत गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी हरियाणा के सोनीपत जिले के खेवड़ा थाना क्षेत्र के निवासी हैं। इनकी कार को अज्ञात ट्रक ने टक्‍कर मारी थी, तहरीर के बाद पुलिस भी जांच में जुट गई है। घायलों के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।

पांचों युवक मारुति सिलेरियो कार में सवार मोदीनगर की ओर से मुजफ्फरनगर जा रहे थे। रास्ते में नानू भलसोना के बीच अज्ञात ट्रक की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े। हादसे में दो की मौत, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल। सुनील पुत्र सतबीर और अभिषेक पुत्र जीवांछ राय की मौके पर मौत जबकि साथ में बैठे रवि, मोहित व सागर गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सुनील के पिता सतबीर की शिकायत पर हादसे की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। 

रेस्तरां कब्जे के विवाद में महिलाओं पर हुआ ईंटों से हमला, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रेस्तरां के विवाद में किराएदार के गुर्गों ने महिलाओं पर ईंट और डंडों से हमला कर दिया। हमले में दोनों महिलाओं को चोंटे आई हैं। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर जांच बैठा दी है। बता दें कि रेस्तरां किराए पर चल रहा है और इसको खाली करने को लेकर रेस्तरां संचालक और मालिक के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है।

रेस्टोरेंट पर कब्जे को लेकर चल रहा है विवाद

रेस्तरां थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र अंगतर्ग भूमिया पुल पर है। जो कि अल रशीद के नाम से हैं। इसी रेस्तरां पर कब्जे को लेकर किराएदार और मकान मालिक के बीच रविवार को जमकर विवाद हुआ। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट भी हुईं। इस विवाद की वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में किराएदार के गुर्गे बताए जा रहे हैं जो कि महिलाओं पर ईंट और डंडों से वार कर रहे हैं। वायरल वीडियो में दोनों महिलाएं अपना बचाव करती दिखाई दे रही हैं। हमलावरों ने कोई रहमी नहीं दिखाई और महिलाओं पर जमकर हाथ साफ किया। वहीं पीडित महिलाओं ने लिसाड़ीगेट पुलिस पर इस मामले में एक पक्ष से मिलकर कार्रवाई करने का आरोप भी लगाया है।

बेखौफ हमलावरों ने बरसाई ईंटें

आफाक उर्फ पप्पू ने रेस्तरां के लिए भूमिया पुल कदीर को किराए पर कुछ जगह दी थी। इसी जगह को वह अब खाली कराना चाहते हैं। जगह खाली कराने को लेकर ही दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। गत 15 अगस्त को कदीर पक्ष के कुछ लोग रेस्टोरेंट के पीछे आए और मालिक आफाक की पत्नी व बहन के ऊपर पहले ईट से हमला किया । इसके बाद दोनों को डंडों से पीटकर घायल कर दिया। महिलाओं ने बचाव करने के लिए पड़ोसियों को भी अवाज लगाई लेकिन कोई उनके बचाव के लिए नहीं आया। हमलावर युवक मारपीट कर बेखौफ होकर चले गए। पूरी वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com