टेंपू में सवारी बैठाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कब्जे से 2 अवैध चाकू व लूट की घटना में प्रयुक्त टैंपू बरामद

329
टेंपू में सवारी बैठाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
टेंपू में सवारी बैठाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

गाजियाबाद। थाना विजयनगर पुलिस ने रविवार रात्रि अपनी सक्रियता के चलते सजवाननगर कट के पास से दो शातिर लुटेरों को गिरफ़्तार किया हैं, जोकि अपने टैंपू में अकेली-दुकेली सवारियों को बैठाकर सुनसान इलाकों में अवैध चाकू दिखाकर लूट-पाट किया करते थे। पुलिस को इनके पास से दो अवैध चाकू और लूट की घटना में प्रयुक्त एक टैंपू बरामद हुआ हैं। पुलिस को पकड़े गए शातिर अभियुक्तों ने अपना नाम राहुल उर्फ हिटलर पुत्र करतार सिंह और दूसरे ने विशाल पुत्र ललित निवासी थाना नंदग्राम गाज़ियाबाद बताया हैं।

पूछताछ में पकड़े गए शातिर अभियुक्तों ने बताया कि वह अपने टैंपू को लेकर गाज़ियाबाद-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में घूमते हैं तथा अकेली-दुकेली सवारियों को अपने टैंपू में बिठा लिया करते हैं। इतना ही नहीं, जैसे ही इन्हें मौका मिलता हैं तो यह सुनसान इलाकों में टैंपू को रोक लिया करते हैं और फिर सवारियों को अवैध चाकू की नोक पर लूट लिया करते हैं तथा मौके से फरार हो जाया करते हैं।

थाना विजयनगर प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं, जोकि अकेली-दुकेली सवारियों को अपने टैंपू में बैठाकर लूट-पाट किया करते हैं। पुलिस इनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करके इनको जेल भेज दिया हैं।

पुलिस के हत्थे चढ़े 2 तस्कर, अवैध मादक पदार्थ बरामद

गाजियाबाद। थाना कौशांबी पुलिस ने रविवार रात्रि चेकिंग के दौरान दो मादक पदार्थ तस्करों को सीमांत विहार रेडिसन ब्लू होटल के पास से गिरफ़्तार किया हैं। पुलिस को इनके पास से 420 ग्राम अवैध गांजा और 120 ग्राम नशीला पाउडर (अल्प्राजोलम) बरामद हुआ हैं।

पुलिस को पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम करण पुत्र परमेश्वर निवासी थाना कौशांबी और दूसरे ने रजनीश पुत्र मोहन लाल निवासी थाना लिंक रोड गाज़ियाबाद बताया हैं।

पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वह अवैध गांजा और नशीला पदार्थ (अल्प्राजोलम) सस्ते दामों पर खरीदकर लाते हैं तथा उसे गाज़ियाबाद एनसीआर के विभिन्न इलाकों में महंगे दामों पर बेचकर अवैध रूप से धन अर्जित किया करते हैं।

थाना कौशांबी प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मादक पदार्थ तस्करों को उस समय गिरफ़्तार कर लिया गया जब वह अवैध मादक पदार्थ सहित थानाक्षेत्र में सक्रिय थे। पुलिस ने इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इनको जेल भेज दिया हैं।

पुलिस ने पकड़ा एक शातिर चोर, चोरी की मोटरसाइकिल बरामद

गाज़ियाबाद। थाना मोदीनगर पुलिस ने सोमवार सुबह चेकिंग के दौरान तिबड़ा पुलिया से एक शातिर चोर/लुटेरे को गिरफ़्तार किया हैं। पुलिस को इसके पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल (हीरो होंडा हंक) बरामद हुई हैं, जोकि थाना मोदीनगर स्थित स्टेट बैंक से चोरी की गई थी।

पुलिस को पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम विशाल पुत्र संजय निवासी थाना मोदीनगर गाज़ियाबाद बताया हैं। थाना मोदीनगर प्रभारी निरीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं, जिसके विरूद्ध आधा दर्जन से अधिक मुकदमें जनपद गाज़ियाबाद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। जिनमें सबसे ज्यादा मुकदमें लूट-पाट आदि के हैं। पुलिस ने इसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इसको जेल भेज दिया है।

ऑपरेशन_निहत्था: पुलिस ने धर-दबोचा एक शातिर, अवैध असलहा बरामद

गाज़ियाबाद। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा ऑपरेशन निहत्था अभियान चलाया हुआ हैं। जिसमें मुख्य रुप से ऐसे अपराधियों की धरपकड़ की जाती हैं, जोकि अवैध असलहा लगाकर सक्रिय रहते हैं।

आपको बता दें कि थाना ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने ऑपरेशन निहत्था के अंतर्गत की जा रही चेकिंग के दौरान सोमवार सुबह एक शातिर अभियुक्त को घिटोरा तिराहे के पास से गिरफ़्तार किया हैं। पुलिस को इसके पास से एक अवैध तमंचा(315 बोर) और दो कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस को पकड़े गए अभियुक्त की पहचान शान मो उर्फ अमन पुत्र आस मो निवासी थाना ट्रॉनिका सिटी गाज़ियाबाद के रूप में हुई हैं।

थाना ट्रॉनिका सिटी प्रभारी निरीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्त गण को उस समय गिरफ़्तार कर लिया गया जब वह अवैध असलहा लेकर थाना क्षेत्र में सक्रिय था। पुलिस ने इसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इसको जेल भेज दिया हैं।

पुलिस ने पकड़ा वांछित, लूट की नगदी बरामद

गाज़ियाबाद। थाना इंदिरापुरम पुलिस ने सोमवार सुबह अभयखंड गुरुद्वारा के पास से एक वांछित को गिरफ़्तार किया हैं। पुलिस को इसके पास से लूट की 2,250 रुपए की नगदी बरामद हुई हैं। पुलिस को पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम सचिन उर्फ मैक्स पुत्र सुंदर सिंह निवासी थाना कोतवाली बागपत बताया हैं।

पूछताछ करने पर पकड़े गए अभियुक्त सचिन ने बताया कि सेल्समैन का कार्य करने वाले संदीप के द्वारा उसे सट्टा खेलने की लत लग गई थी और वह इस लत में दो लाख रुपए हार गया था। जिसकी भरपाई करने के लिए अभियुक्त गण ने लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

थाना इंदिरापुरम प्रभारी निरीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि केडी मॉल स्थित वाइन शॉप में लूट की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनाई गई थी। जिसके चलते अभियुक्त गण को गिरफ़्तार किया गया हैं। पुलिस ने इसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इसको जेल भेज दिया हैं।