पंजाब में बीजेपी 65, कैप्टन अमरिंदर की पार्टी 37 और संयुक्त अकाली दल 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Chandigarh: Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh addresses a press conference in Chandigarh, on May 23, 2019. (Photo: IANS)

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल ढींढसा के साथ सीटों का बंटवारा हो गया जिसकी घोषणा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली बीजेपी मुख्यालय से किया। जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पंजाब लोग कांग्रेस 37 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जेपी नड्डा ने ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसे भाजपा पंजाब लोग कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल विदिशा हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा चुनाव लड़ेगे। जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर पर स्थित राज्य है, देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में स्थिर और मजबूत सरकार बनना आवश्यक है। पाकिस्तान की हरकतें हमारे देश के लिए कैसी रही हैं, ये हमें मालूम है। हमने वहां पर देखा है कि ड्रग्स की औऱ हथियारों की स्मगलिंग का प्रयास वहां होता रहता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है।

Advertisement

इसको डीरेल करने का कुत्सित प्रयास, देशविरोधी ताकतें कर रही हैं। इस डीरेल में पंजाब के थ्रू एक्टीविटी हो ये देशविरोधी ताकतों की हमेशा मंशा रहती है। पंजाब विधानसभा चुनाव सिर्फ सत्ता परिवर्तन का ही माध्यम नहीं है, सरकार बदलना ही इस चुनाव का उद्देश्य नहीं है। ये चुनाव आने वाली पीढिय़ों को सुरक्षित करने के लिए और पंजाब को स्थिरता देने के लिए है। पंजाब सुरक्षित रहता है तो देश सुरक्षित रहता है। हम कभी भी गुरु गोबिंद सिंह जी के योगदान को नहीं भूल सकते, गुरु तेगबहादुर जी के बलिदान को हम कभी नहीं भूल सकते। जो शौर्य और बलिदान पंजाब का रहा है, उसे भारत सदैव याद रखेगा।

पंजाब ने हमें सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक दृष्टि से हमें नेतृत्व दिया है।माफियाराज ने पंजाब को खोखला करने का काम किया है। आज जमीन माफिया, रेत माफिया, ड्रग माफिया से सभी पंजाब को खोखला कर रहे हैं। इसलिए एनडीए गठबंधन एक कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ रहा है कि हम इस माफियाराज को समाप्त करेंगे। जेपी नड्डा ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए पंजाब के लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, पंजाब ने देश को जो खाद्य सुरक्षा दी है, उसे भी देश कभी भूल नहीं सकता। पंजाब ने हमारी आशाओं को हमेशा पूरा किया है। पंजाब में गठबंधन की औपचारिक घोषणा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और एसएस ढींढसा कि अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई और इस बैठक में पंजाब बीजेपी के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।