Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 12 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 12 feb 21

स्वागत है आपका ई-रेडियो इंडिया पर, आइये शुरू करते हैं यूपी खबरें फटाफट का सिलसिला…

174

Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 12 Feb 21: खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश में देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 12 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 12 feb 21

अभ्युदय योजना के तहत पायें नि:शुल्क काेचिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की गई अभ्युदय योजना के तहत प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए कोचिंग का पंजीकरण शुरू हो गया है। कमिश्नरी सभागार में जानकारी देते मेरठ कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि इस योजना के तहत आइएस, पीसीएस, नीट और भी प्रायोगिक परीक्षाओं की तैयारी कराइ जाएगी। इसका लाभ लेने के लिये युवाओं को सबसे पहले अपना पंजीकरण abhyuday.up.gov.in पर करना होगा। इस योजना कि शुरुआत 15 फरवरी बसंत पंचमी से किया जाएगा।

राम मंदिर के लिये अब तक 1 हजार करोड़ की राशि हुई एकत्र

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर के लिए 15 फीट नींव की खुदाई हो चुकी है। आपको बता दें कि, निधि संकल्प संग्रह अभियान के तहत अब तक करीब एक हजार करोड़ रुपए के चेक ट्रस्ट के खाते में जमा कराए जा चुके हैं। इसके अलावा पैसा इकट्ठा करने वाली 37 हजार कार्यकर्ताओं की टीम के पास भी बड़ी संख्या में चेक रखे हुए हैं।

इस बीच, मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर बवाल शुरू हो गया है। दरअसल, अखिलेश ने राम मंदिर के लिए चंदा लेने वालों को चंदाजीवी कहा था। इस पर श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि प्रभु राम उन्हें सद्बुद्धि दें।

प्रेमिका की आनर किलिंग से छुब्ध प्रेमी ने लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में प्रेमिका की ऑनर किलिंग से आहत प्रेमी ने पेड़ से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बीते मंगलवार को विवाहित प्रेमिका ससुराल से अपने मायके न जाकर सीधे प्रेमी के घर पहुंच गई थी। यह बात उसके माता-पिता को नागवार गुजरी। मामा ने लड़के के घर पहुंचकर भांजी की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी मामा को गिरफ्तार किया है। लेकिन इस बीच प्रेमी के भी मौत की खबर सामने आई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुटी है। परिवार में मातम छा गया है।

भाजपा के नेता ने किसानों से खरीदा अनाज, चेक हुआ बाउंस

केंद्र व प्रदेश सरकार पहले की नए कृषि कानूनों से किसानों की नाराजगी झेल रही है, वहीं भाजपा के ही कुछ नेता किसानों को छल रहे हैं। जालौन जिले के कोंच तहसील क्षेत्र के तीतरा खलीलपुर गांव में भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष ने अपने व्यापारी भाइयों के साथ मिलकर 50 किसानों से दो करोड़ रुपए की गेहूं की खरीद की।

लेकिन, जब किसानों ने चेक बैंक में लगाया तो पता चला कि खरीदारों के खाते में पैसा ही नहीं है। नतीजा चेक बाउंस हो गया। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने भाजपा नगर अध्यक्ष समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

योगी सरकार के हेलीकॉप्टर से प्रियंका गांधी पर हुई संगम में फूलों की बारिश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक दिन की प्रयागराज यात्रा थीं, अपनी इस यात्रा के दौरान दोपहर को वह अरेल घाट से नाव के जरिए संगम में आस्था की डुबकी लगाने के लिए रवाना हुईं। उनके साथ उनकी बेटी मिराया व कुछ अन्य लोग भी थे। प्रियंका गांधी जब नाव पर सवार होकर संगम जा रहीं थीं, तो उस वक्त योगी सरकार हेलीकॉप्टर के जरिए माघ मेले में मौजूद श्रद्धालुओं पर फूलों की बारिश करा रही थी। इस दौरान प्रियंका गांधी व उनके साथ आए लोगों पर भी फूलों की बारिश हुई।

यूपी का निर्यात बढ़ाने की कोशिश जारी, 3 लाख करोड़ का रखा गया लक्ष्य

यूपी का निर्यात बढ़ाने की कोशिश जारी। निर्यात को 3 लाख करोड़ करने का लक्ष्य रखा गया है। फिलहाल यूपी से 1.2 लाख करोड़ का निर्यात हो रहा है। निर्यात के लिए 17 प्राथमिक क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिकल आइटम, कपड़ों का कारोबार, चर्म उत्पाद से निर्यात बढ़ाने की कोशिश। इंटरनेशनल कंसलटेंसी प्राइस वॉटरहाउस कूपर को यूपी निर्यात संवर्धन परिषद का सलाहकार नियुक्त किया गया।

Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 12 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 12 feb 21
Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 12 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 12 feb 21

कासगंज के बाद प्रतापगढ़ में सिपाहियों पर हमला

उत्तर प्रदेश के कासगंज में सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या का आरोपी मोती सिंह अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। इस बीच बुधवार की रात प्रतापगढ़ जिले में दो सिपाहियों पर हमला कर उनकी पिटाई की गई। हमलावर ग्रामीणों का आरोप है कि सिपाहियों ने एक महिला के साथ छेड़खानी की थी। हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी ने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि बाइक पर सवार तीन लोगों को चेकिंग के नाम पर रोकने से नाराज ग्रामीणों ने दोनों सिपाहियों की पिटाई की है। हमला करने वालों की तलाश की जा रही है।

आरक्षण नियमावली से जुड़ा शासनादेश पंचायती राज विभाग ने किया जारी

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को आरक्षण नियमावली से जुड़ा शासनादेश पंचायती राज विभाग ने जारी कर दिया। इस बार पंचायत चुनावों में रोटेशन व्यवस्था आरक्षण लागू किया जाएगा। इस दौरान 1995 से अब तक पिछले 5 चुनावों का रिकॉर्ड देखा जा रहा है। सबसे पहले वहां आरक्षण लगेगा, जहां पहले आरक्षण नहीं था। शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों के पदों का आरक्षण जारी होगा। इसके अलावा जिले स्तर पर ग्राम पंचायतों का आरक्षण जारी किया जाएगा।

कानपुर में भालेशंकर की चाहत में महिला ने ली समाधि, पुलिस ने खत्म कराया

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां थाना सजेती क्षेत्र के मढ़ा गांव निवासी 52 साल की गयावती उर्फ गोमती ने भगवान भोलेनाथ से मिलने की चाहत में समाधि ले ली। समाधि से पहले गयावती ने लाल साड़ी पहली और हाथ में त्रिशूल धारण किया। कहा कि उसके सपने में आकर भगवान भोलेनाथ ने उसे समाधि लेने के लिए आदेश दिया है। उधर, महिला के समाधि की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को लग गई।

अफसरों ने महिला को बाहर निकाल तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसकी सेहत सामान्य बताई है। हालांकि इस दौरान गयावती काफी गुस्से में रही। उसने कहा कि उसकी तपस्या भंग हुई है।

Advertisement

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com