Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 25 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 25 feb 21

132

Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 25 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 25 feb 21 || खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश में देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

1-राजस्थान की लड़की को न्याय दिलाने के लिए गुहार , प्रियंका गांधी की सभा में हंगामा
उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के पालीखेड़ा गांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सभा में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब उनका संबोधन शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद मंच के समक्ष करीब दर्जनभर लोगों ने तख्तियां दिखाते हुए राजस्थान की एक लड़की को राजस्थान सरकार से न्याय दिलाने की मांग करनी शुरू कर दी.
2-यूपी सरकार विधायकों की निधि के इस्तेमाल करने की नियमावली में बदलाव करने जा रही है.
उत्तर प्रदेश सरकार विधायकों की निधि के इस्तेमाल करने की नियमावली में बदलाव करने जा रही है. पहले विधायक निधि के तीन करोड़ रुपये विधायक अपने तरीके से विकास कार्यों के लिये खर्च कर सकते थे. वही कोविड के दौरान सभी विधायकों की निधि कैंसिल के खर्च करने पर रोक लगा दी गयी थी.
3-7 कत्ल करने वाली शबनम शबनम की फांसी टली
जिला शासकीय अधिवक्ता महावीर सिंह ने बताया कि रामपुर कारागार की रिपोर्ट से पता चला है कि शबनम के अधिवक्ता ने राज्यपाल के सामने पुन: विचारण दया याचिका दायर की है. उन्होंने इसकी प्रति भी अमरोहा सेशन कोर्ट में भेजी थी. इस संबंध में जिला जज को रिपोर्ट भेज दी गई है. अब पुन: विचारण याचिका के निस्तारण के बाद ही अग्रिम कार्रवाई होगी. जब तक दया याचिका पर फैसला नहीं होता, तब तक डेथ वारंट जारी नहीं किया जा सकता.
4-हस्तिनापुर में फिर होगी ‘महाभारत’,रिहर्सल शुरु
पांडवों की राजधानी रही ऐतिहासिक हस्तिनापुर में एक बार फिर महाभारत होने जा रही है. मेरठ से करीब 40 किमी दूर बसे हस्तिनापुर महाभारत के युद्ध का गवाह बनेगा. देश में पहली बार यहां महाभारत का मंचन होने जा रहा है. 13 अप्रैल से 21 अप्रैल तक होने वाले महाभारत के मंचन के लिए कलाकारों ने दिन-रात एक कर दिया है
5-यूपी बनेगा सबसे ज्यादा एयरपोर्ट वाला राज्य
यूपी देश में सबसे ज्यादा हवाई सेवाओं वाला राज्य बनने जा रहा है. योगी सरकार ने राज्य में हवाई सेवाओं के चौतरफा विस्तार की गति तेज कर दी है. लखनऊ, वाराणसी और अयोध्या समेत यूपी में बहुत जल्द 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे.
6-कुख्यात बदन सिंह बद्दो के बंगले की जमीन जब्त
कुख्यात माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के बंगले को ढहाने के बाद प्रशासन ने उसकी जमीन को भी कब्जे में ले लिया है. इसके अलावा बंगले के मलबे को भी कुर्क कर लिया गया है. कुर्की के बाद प्रशासन ने उसकी जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिया है.