The Growing People की अध्यक्ष अदिती चंद्रा को World Book of Record ने किया सम्मानित

113
  • संवाददाता || मेरठ

The Growing People: पिछले तीन वर्षों में मेरठ की धरती पर जल संचयन और लीकेज को बंद कराने के मामले में अदिती चंद्रा ने अहम मुकाम हासिल किया है। जल मंत्रालय ने अदिती के इस प्रयास को देखते हुये उन्हें “वाटर हीरो” के खिताब से नवाजा है… 

सिलसिला यहीं पर नहीं थमा…. अदिती के लीकेज बंद कराने और हजारों लीटर पीने योग्य जल को बर्बाद होने से बचाने के लिये वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड ने भी उन्हें सम्मानित किया है। कैंट बोर्ड मेरठ के सीईओ नवेंद्र नाथ और मेरठ नगर निगम के मुखिया मनीष कुमार बंसल ने उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड द्वारा सम्मानित करने पर बधाई दी….

गौरतलब है कि अदिती चंद्रा ने द ग्रोइंग पीपल संस्था के तहत कैंट बोर्ड में स्वच्छता सर्वेक्षण का कार्य जोर-शोर से चलाया था जिसका नतीजा यह रहा कि पूरे देश में मेरठ का कैंट बोर्ड तीसरे स्थान पर आ सका…

अब अदिति चंद्रा और द ग्रोइंग पीपल की टीम को नगर निगम के दर्जनों वार्ड में स्वच्छता सर्वेक्षण और किचन गार्डेन के साथ-साथ घरेलू कचरे से खाद बनाने की जिम्मेदारी मिली है….

मेरठ के लोगों के लिये यह हर्ष का विषय है कि अदिती चंद्रा जैसी महिलायें समय-समय पर एक आंदोलन की शुरुआत करने के लिये मिल जाती हैं…. पूरे मेरठ की ओर से द ग्रोइंग पीपल को सल्यूट है….