Journalist Sulabh Srivastava Murder के विरोध में दिया ज्ञापन

  • मेरठ || ई-रेडियो इंडिया

Journalist Sulabh Srivastava Murder: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ मे टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की निर्मम हत्या की आशंका के विरोध मे मंगलवार को अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति, मेरठ ने मुख्यमंत्री उ.प्र. के नाम ज्ञापन दिया। मेरठ के पत्रकारों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा।

आपको बताते चलें, 13 जून 2021 को प्रतापगढ़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की निर्मम हत्या (Journalist Sulabh Srivastava Murder) की आशंका जताई जा रही है। हत्या के पहले चलाई गई खबर से बौखलाए शराब माफियाओं ने जान से मारने की धमकी भी दी थी और अपनी सुरक्षा के लिए सुलभ श्रीवास्तव ने एडीजीपी जोन को प्रार्थना पत्र भी दिया था।

Advertisement

पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत (Journalist Sulabh Srivastava Murder) को लेकर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप नारायण सिंह के आवाहन पर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा और परिजनों को 50 लाख का मुआवजा, पत्नी को सरकारी नौकरी और बच्चों की शिक्षा एवं चिकित्सा का खर्चा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिलाये जाने की मांग की।

Journalist Sulabh Srivastava Murder: मेरठ में रोष 

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने कहा की उत्तर प्रदेश में आए दिन पत्रकारों व उनके परिजनों की हत्या हो रही है, तथा अन्य तरह से भी पत्रकारों का उत्पीड़न किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश का पत्रकार अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। अब आलम ये है, की पत्रकारिता करते हुए पत्रकार डर कर ज़ीने को मज़बूर है।

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई कानून नहीं है। उत्तर प्रदेश में “पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होना चाहिए”, क्योंकि यह पत्रकारों का हक है। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष राव जफरयाब, जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, जिला महासचिव जिया चौधरी, मोहम्मद शहजाद, जिला कार्यकारिणी सदस्य नरेश कुमार, आबिद खान, अखिल गौतम, अनीश खान, संजय मोहन, कदीर सैफी, लाखन,रवि कुमार आदि पत्रकार मौजूद रहे।