Nai Peedhi Foundation में प्रदेश संयोजिका बनीं श्वैता शालिनी व नम्रता चड्ढा

202
Nai Peedhi Foundation में प्रदेश संयोजिका बनीं श्वैता शालिनी व नम्रता चड्ढा
Nai Peedhi Foundation में प्रदेश संयोजिका बनीं श्वैता शालिनी व नम्रता चड्ढा

Nai Peedhi Foundation का विस्तार दिनोंदिन होता जा रहा है। अब महाराष्ट्र में नई पीढ़ी फाउण्डेशन तेजी से आगे बढ़ रहा है। नई पीढ़ी के नवनिर्माण को समर्पित राष्ट्रीय स्तर पर उभरते संगठन “नई पीढ़ी फाउंडेशन” ने महाराष्ट्र प्रदेश में श्वेता शालिनी को अपनी महिला शाखा का प्रदेश संयोजक मनोनीत किया है। यह मनोनयन पत्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवेंद्र प्रकाश द्विवेदी ने दिल्ली कार्यालय से जारी किया है।

बताते चलें कि श्वेता शालिनी प्रतिष्ठित समाजसेवी, उद्यमी होने के साथ ही महाराष्ट्र में भाजपा की प्रवक्ता तथा भाजपा के उत्तर भारतीय मोर्चा महाराष्ट्र की प्रभारी हैं ।

ज्ञातव्य हो कि इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री हासिल करने के बाद, उन्होंने दो प्रौद्योगिकी कंपनियों की सफलतापूर्वक स्थापना की। श्वैता शालिनी में एक टेक्नोक्रेट और एक राजनेता का अनूठा मिश्रण होने के साथ ही वह महिला शक्ति का प्रतीक हैं।

श्वेता शालिनी, समाजसेवी, उद्यमी,व एक दूरदर्शी राजनेता के रूप में युवाओं की शक्ति में विश्वास करती हैं और अपनी ऊर्जा को राष्ट्र की भलाई के लिए लगा रही हैं। वह ऐसे कई मिशनों और पहलों का हिस्सा हैं जो बदलाव लाने के लिये कार्यरत हैं । वह राष्ट्रीय स्तर उस थिंक टैंक का हिस्सा हैं जो भविष्य के लिए नीतियां बनाती है।

श्वैता शालिनी को समस-समय पर सरकारी व गैर सरकारी स्तर पर विभिन्न सम्मान व पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। जिनमें इन्टरप्रिन्योर आफ दि ईयर 2011,डिजिटल मीडिया उत्कृष्टता पुरस्कार 2017। सुरक्षा इंडिया अवार्ड 2017,विथुमौली पुरस्कार 2016,आदर्श महिला पुरस्कार 2017 शामिल है।

ओड़िशा में “नई पीढ़ी” की महिलाओं का नेतृत्व करेंगी नम्रता चड्ढा

भुवनेश्वर । ओड़िशा राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य तथा ओड़िशा की प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता, नम्रता चड्ढा को नई पीढ़ी के उत्थान के लिए समर्पित राष्ट्रीय स्तर पर उभरते संगठन “नई पीढ़ी फाउंडेशन” ने अपने ओडिशा की महिला इकाई का अध्यक्ष मनोनीत किया है!

श्रीमती नम्रता चड्ढा का यह मनोनयन पत्र ‘नई पीढ़ी फाउंडेशन’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवेंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा नई दिल्ली कार्यालय से जारी किया गया है।

बताते चलें कि नम्रता चड्ढा ओड़िशा की प्रख्यात सोशल एक्टिविस्ट और अधिवक्ता हैं । वह महिला अधिकार अभियान की चेयर पर्सन, माध्यम ओड़िशा की प्रेसिडेंट सहित कई संस्थाओं में वरिष्ठ पदाधिकारी हैं साथ ही वह ओड़िशा के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं के शिकायत निवारण समिति की सदस्य व सलाहकार भी हैं।

मानवाधिकार से मास्टर डिग्री हासिल करने वाली श्रीमती नम्रता उत्कल विश्वविद्यालय से सामाजिक कार्य में शोध भी कर चुकीं है । हिंदी,अंग्रेजी,उड़िया,पंजाबी, बंगाली, उर्दू भाषा की जानकार श्रीमती नम्रता ने ओड़िशा के अंदर अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है । उनके इस मनोनयन से ओड़िशा की तमाम महिलाओं में हर्ष व्याप्त है।