Puducherry को भारतीय गहना बनायेगी BJP: Amit Shah

38
Puducherry को भारतीय गहना बनायेगी BJP: Amit Shah
Puducherry को भारतीय गहना बनायेगी BJP: Amit Shah

Puducherry। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज पुडुचेरी के लोगों से भाजपा को एक मौका देने का आग्रह किया। उन्होंने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो पार्टी इस केंद्र शासित प्रदेश को भारत का गहना बनाएगी। कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी चुनावों में भाजपा के नेतृत्व में पुडुचेरी में राजग की सरकार बनेगी।

निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के दो दिन बाद अमित शाह ने पुडुचेरी में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित किया। 30-सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में निर्धारित हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में पुडुचेरी देश में अव्वल स्थान पर है जहां बेरोजगारी 75 प्रतिशत है। उन्होंने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो वह बेरोजगारी की दर को 40 प्रतिशत से नीचे ले आएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुडुचेरी को ‘बेस्ट’ (बीईएसटी) बनाने का नारा दिया, जिसका पर्याय व्यापार, शिक्षा, आध्यात्मिक और पर्यटन हब से है। शाह ने हर घर में नल के माध्यम से पेयजल आपूर्ति का वादा किया। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के युवा स्मार्ट और मेहनती हैं। प्रधानमंत्री उन्हें दुनिया भर के युवाओं के साथ नेटवर्क बनाने के लिए एक मंच देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री नारायण सामी की आलोचना करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें पुडुचेरी के लोगों की सेवा करने की बजाए गांधी परिवार की सेवा करने और उनके पैर छूने में अधिक रुचि है। 

उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि पुडुचेरी में भाजपा ने उनकी सरकार को गिरा दिया। “मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आपने एक ऐसे आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है जो अपने नेता के सामने झूठ बोलता है। अगर झूठ बोलने का कोई सबसे अच्छा अवॉर्ड है तो यह नारायण सामी को मिलना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस ने 2016 का चुनाव नमाशिवयम के नेतृत्व में लड़ा था, लेकिन जब मुख्यमंत्री चुनने की बात आई, तो उन्होंने नारायणसामी को चुना क्योंकि पार्टी नेतृत्व किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता था जो उनके पैर छुए। पुडुचेरी के लोगों के साथ इससे बड़ा धोखा नहीं हो सकता। उन्होंने भ्रष्टाचार के लिए नारायण सामी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।