Raebareli Live News in Hindi: पढ़ें प्रमुख खबरें

Raebareli Live News in Hindi: पढ़ें प्रमुख खबरें। यहां आपको सभी खबरें एकसाथ पढ़ने को मिल जायेंगी।

महिला की हत्या कर शव बोरे में भरकर फेंका

Raebareli Live News in Hindi: नारायणपुर गांव में बोरे में बंद एक शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर आनन-फानन कोतवाल नारायण कुशवाहा दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन करना शुरू कर दिया।
महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के नारायणपुर गांव में सलेथू हसनपुर मार्ग पर एक सफेदा की बाग में बोरे में बंद लगभग 40 वर्षीय शादीशुदा युवती का शव मिलने से हड़कंप मच गया। बताते हैं कि सुबह जब लोग नित्य क्रिया के लिए निकले तो बाग से दुर्गंध आ रही थी, लोगों ने नजदीक जाकर देखा तो बोरे में किसी के बंद होने की बात सामने आई। लोगों ने आनन-फानन सूचना महराजगंज पुलिस को दी।

Advertisement

सूचना पाकर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाल नारायण कुशवाहा ने देखा तो बोरे में लिपटा एक युवती का शव मिला। ग्रामीणों ने ही युवती के शादीशुदा होने की पुष्टि की है। मामले में कोतवाल एनके कुशवाहा ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा शव की सूचना दी गई थी। घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा समाचार लिखे तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Raebareli Live News in Hindi: एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

रायबरेली। शहर कोतवाली के गांधी नगर निवासी आनन्द दीक्षित पुत्र दिवेश कुमार दीक्षित ने एसपी को शिकायती पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। पीड़ित ने बताया कि वह अपने बहन के मुकदमें में गवाह है। तथा उपरोक्त मुकदमे में अभियुक्त पुनीत बाजपेयी व अन्य की तरफ से जान से मारने की धमकी व सुलह समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित ने एसपी से अपनी व परिवारिक जनो की जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। जिससे विचाराधीन मामले में गवाही आसानी से संभव हो पाए।

Raebareli Live News in Hindi: धान तौल न होने पर भड़के पूर्व विधायक,दिया धरना

Raebareli Live News in Hindi: यदि किसी भी कर्मचारी अधिकारी ने किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया तो समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर जवाब देने के लिए तैयार है। यह उद्गार गल्ला मंडी में धरने पर बैठे समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यक्त कर रहे थे।

बताते चलें कि मंडी समिति महराजगंज में स्थित धान क्रय केंद्रों पर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार चल रहा है तथा किसान के रूप में दलाल बने बहरूपिया अधिकारियों को मोटी रकम देकर धान तौलाने का काम कर रहे है, जबकि किसान हैरान-परेशान है। तथा अपनी मेहनत से उगाई गई धान की फसल को सरकार के मानक के अनुरूप नहीं बेच पा रहा है जिसके जिम्मेदार मंडी से लेकर तहसील तक बैठे उच्चाधिकारी हैं।

जैसे ही समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामलाल अकेला को किसानों ने दूरभाष पर बताया कि किसानों का धान मंडी परिसर में लगे क्रय केंद्र पर नहीं तौला जा रहा है और ना ही टोकन दिया जा रहा है इससे आहत पूर्व विधायक रामलाल अकेला दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मंडी परिसर पहुंचे, और मंडी परिसर में ही धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठते ही मंडी परिसर में उपस्थित अधिकारियों के हाथ पैर फूलने लगे तथा दूरभाष पर सपा के पूर्व विधायक ने उपजिलाधिकारी व डिप्टी आरमो से दूरभाष पर वार्ता की तथा कड़े लहजे में कहा कि मंडी समिति में आए हुए प्रत्येक किसान को टोकन दिया जाए और तौल कराई जाए।

तथा बिचौलियों को मंडी परिसर से बाहर हटाया जाए पूर्व विधायक के इस निर्णय से मौजूद किसानों ने समाजवादी पार्टी जिंदाबाद अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा हर संभव मदद का वादा किया। इस मौके पर माता फेर सिंह, पंकज यादव, अनस सिद्दकी, प्रधान प्रतिनिधि बिल्ला सिंह, राम लखन यादव, गंगासागर पांडेय शंकर बख्श सिंह, भारी तादाद में लोग मौजूद रहे।

मौजूदा थानाध्यक्ष के कार्यकाल में बढ़ रहा है चोरों का आतंक

बछरावां। मौजूदा थानाध्यक्ष के कार्यकाल में बछरावां के अंदर चोरों का आतंक भयानक रूप से व्याप्त हो रहा है। विगत रात्रि चोरों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ मारुति मिश्रा के यहां घर के पिछले दरवाजे से आकर चोरों ने 50 हजार की नगदी सहित लगभग 10 लाख का माल पार कर दिया। डॉ मारुति मिश्रा ने बताया कि उनका परिवार घर की दूसरी मंजिल पर सो रहा था रात्रि में घर के पिछले दरवाजे से चोर आए और उन्होंने इस कारनामे को अंजाम दिया। डॉ मिश्रा द्वारा घटना की सूचना स्थानीय पुलिस में दे दी गई है।

ज्ञात हो कि चोरियों की शुरुआत पूर्व थानाध्यक्ष राकेश सिंह के कार्यकाल से प्रारंभ हुई थी उनके स्थानांतरण के चंद दिन पूर्व कूटी मोहल्ले में लाखों की चोरी को चोरों द्वारा अंजाम दिया गया था उसका खुलासा हो पाता इससे पूर्व ही उनका स्थानांतरण हो गया। नए थानाध्यक्ष द्वारा कार्यभार संभाला गया इनके कार्यभार संभालते ही पटेल नगर में अपने घर के दरवाजे बैठी एक महिला की चेन छीन ली गई।

अभी इसकी जांच हो ही रही थी कि ब्रह्म नगर में एक चैन स्नेचिंग की घटना पुन: हो गई और अब यह कांड हो गया। ताबड़तोड़ हो रही चोरियों से क्षेत्र के अंदर भय का माहौल बन गया है! देखना यह है कि स्थानीय पुलिस इन अपराधों का खुलासा कर पाती है या इन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।वही थाना प्रभारी जगदीश यादव ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है व जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

बछरावां, रायबरेली। थाना अंतर्गत कन्नावा निवासी अनिल पुत्र राधे श्याम की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना क्रम के अनुसार अनिल कुमार पुत्र राधेश्याम तथा भारत लाल पुत्र बाबूलाल किसी निमंत्रण में भाग लेने के लिए जा रहे थे, तभी अचानक रास्ते में अनिल की तबीयत खराब हो गई और वही भारत लाल खराब तबीयत को देखते हुए वह अनिल को लेकर तत्काल गांव आ गये परंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अनिल के परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि मृतक के परिजनों का शक भारत लाल पर जताया जा रहा है।

परंतु मृत्यु का असली कारण क्या है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। स्थानीय पुलिस द्वारा तफ्तीश प्रारंभ कर दी गई है थाना प्रभारी जगदीश यादव ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Raebareli Live News in Hindi: आपूर्ति कार्यालय का ताला बंद होने से लोग नाराज

ऊँचाहार, रायबरेली। तहसील परिसर में स्थित आपूर्ति कार्यालय का ताला हमेशा बंद रहने से लोग परेशान हो रहे हैं ।
सोमवार को परेशान लोगों ने आपूर्ति कार्यालय के सामने खड़े होकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी, लोगों का आरोप है कि एक महीने से लगातार परेशान हैं परंतु कभी बाबू मिलते हैं तो काम नहीं होता कभी कार्यालय बंद रहता है ।और आज तो कई घण्टे इंतजार के बाद भी आपूर्ति कार्यालय का ताला नहीं खुला। क्षेत्र के भीलमपुर गांव निवासी श्यामलाल,धोबहा गाँव निवासी नवरंग सिंह, कैथवल निवासी रमेश कुमार,महेश, नंदलाल, रमाकांत, बिंद्रा प्रसाद, राधा देवी ब्रह्म देवी, सीमा देवी अनूप कुमार सहित दर्जनों लोगों ने प्रदर्शन किया।

रसूख के सामने बौना साबित हो रहा कानून

Raebareli Live News in Hindi: ऊंचाहार,रायबरेली।आप रसूखदार है तो आपके सामने निकाय व राजस्व कानून बौना है । इसका प्रमाण नगर के एक मुहल्ले में देखने को मिला है जब एक लाचार व्यक्ति के शौचालय टैंक व आम रास्ते पर जबरन निर्माण किया जा रहा है । जिसमे निकाय निर्माण नियमों की खुलेआम अनदेखी हो रही है ।

नगर में एक प्रॉपर्टी डीलर के रसूख का बोलबाला देखने को मिला है जब सहन की जमीन से ही प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा जबरन रास्ता निकलवाने का मामला सामने आया है।पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।
कस्बा निवासी सरफराज का आरोप है कि उसके सहन की जमीन पर शौचालय का टैंक बना हुआ है जिसके ऊपर से तथाकथित प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा जबरन रास्ता निकलवाकर कालोनी का निर्माण किया जा रहा है, जिसमे बताया जा रहा है कि तहसील प्रशासन की भी संलिप्तता है,जबकि नगर पंचायत द्वारा किसी भी तरह के नक्शे की स्वीकृति नहीं है और उसी के पास बने मकान में लंबे अरसे से निवास भी करता है और उसका टैक्स भी नगर पंचायत कार्यालय में पंजीकरण के हिसाब से जमा करता है। और मामले का वाद भी न्यायालय में विचाराधीन है।

जब उक्त भूमि पर कोई आप रास्ता भी नही जिसकी जांच भी कराई थी जांच मे ईओ ने साफ लिखा की वही कोई आप रास्ता नही है। तहसील प्रशासन वा पुलिस मेरी बैनामे की जमीन से जबरन प्रॉपर्टी डीलरों के सहयोग से जबरन सहन की भूमि पर रास्ता बनवाया जा रहा है। कोतवाल शिवशंकर सिंह ने बताया कि दोनों उभय पक्षों को कोतवाली बुलाया गया है ।जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

Raebareli Live News in Hindi: महिला ने फांसी लगाकर दी जान

Raebareli Live News in Hindi: शिवगढ़,रायबरेली।थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोइलीखेड़ा मजरे चितवनिया में अधेड़ महिला फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। प्रधान प्रतिनिधि निधि द्वारा शव का पंचनामा कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवगढ़ थाना क्षेत्र के कोइली खेड़ा मजरे चितवनिया की रहने वाली ज्ञानवती पत्नी माता उम्र 45 वर्ष ने सोमवार को सुबह लगभग 9 कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर अरगनी से लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

प्रधान प्रतिनिधि चंदिका प्रसाद ने शव का पंचनामा भरकर परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतका के पति माता फेर चार दिन पूर्व कल्ली पश्चिम लखनऊ में ईट भट्ठा पर मजदूरी करने गया था। मृतका के पिता माता प्रसाद ने बताया कि बिटिया की शादी को 21 वर्ष हो गए कभी कोई बात नहीं हुई हम कोई कानून कार्यवाही नहीं चाहते गांव के प्रधान ने पंचनामा करवा दिया है।