ऋषि सुनक ने शेयर की अपनी लव लाइव

लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कई अहम और मजेदार बातें बताई हैं। सुनक ने बताया है कि जब वह अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति, जो कि अब उनकी पत्नी हैं, से मिले तो कुछ अलग वाली फीलिंग आई थी।

इसके साथ सुनक ने यह भी बताया है कि उनकी पत्नी और उनमें क्या अंतर हैं। अक्षता और सुनक की मुलाकात स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में उस समय हुई थी जब दोनों एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे। ‘द संडे टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व चांसलर ने अपने पारिवारिक जीवन के बारे में बात की।

खुद और अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए सुनक ने कहा, ‘मैं साफ सुथरा हूं, वह बहुत अव्यवस्थित है। मैं बहुत अधिक संगठित हूं, वह अधिक सहज है।’ उन्होंने आगे कहा, मैं यहां जो कह रहा हूं वो अक्षता को पसंद नहीं आने वाले हैं, लेकिन मैं ईमानदारी से बात करूंगा। वो चीजों को व्यवस्थित रखने पर ध्यान नहीं देती है। हर जगह कपड़े और जूते फैले रहते हैं।

बगल में बैठने के लिए क्लास की शेड्यूल बदला करते थे
सुनक और अक्षता ने साल 2006 में बेंगलुरु में दो दिनों तक चले एक फंक्शन में शादी रचाई। सुनक ने यह भी बताया पढ़ाई के दौरान अक्सर वो अक्षता के बगल में बैठने के लिए अपनी क्लास के शेड्यूल को बदला करते थे। सुनक ने कहा कि मुझे उस क्लास में बैठने की जरूरत नहीं थी, लेकिन मैंने वैसा किया करता था ताकि हम एक दूसरे के बगल में बैठ सकें।

सुनक और अक्षता की दो बेटियां हैं, एक का नाम कृष्णा है जिसकी उम्र 11 साल है दूसरे का नाम अनुष्का है जिसकी उम्र 9 साल है। सुनक ने कहा कि दोनों बेटियों के जन्म के समय मैं उनके पास था और चाइल्डकेअर से मदद करना पसंद करते थे। सुनक आगे बताते हैं, ‘मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं, जब मेरी दो बेटियों का जन्म हुआ।

उस समय मैं और लोगों के साथ मिलकर बिजनेस करता था, तब मेरे पास समय होता था और मैं उनके (बेटियों) आसपास रहता था। मैंने उनके हर क्षण को प्यार किया है। आज भी जब मैं काम पर होता हूं और मुझे कोई छोटा बच्चा दिख जाते हैं तो उन्हें गले लगाने के लिए दौड़ जाता हूं।’

रिपोर्ट में सुनक लिज ट्रस से पीछे
ब्रिटेन में प्रधानमंत्री के चुनाव में ऋषि सुनक भी मैदान में हैं। उनका मुकाबला विदेश मंत्री रही लिज ट्रस से है। सुन बोरिस जॉनसन सरकार में वित्त मंत्री भी रह चुके हैं। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, लिज ट्रस यूके के नए पीएम की रेस में ऋषि सुनक से आगे चल रहे हैं लेकिन, ऋषि सुनक ने अभी हार नहीं मानी है। ऋषि सुनक खुद को अंडरडॉग बताते हुए दावा कर रहे हैं उन्हें जीत जरूर मिलेगी। ऋषि का दावा है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो यूके की जनता के साथ किए अपने वादे जरूर पूरे करेंगे।

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

5,260फैंसलाइक करें
488फॉलोवरफॉलो करें
1,236फॉलोवरफॉलो करें
15,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

Must Read

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com
%d bloggers like this: