Home उत्तर प्रदेश मेरठ आपूर्ति निरीक्षक घंटों प्रतीक्षा के बाद नहीं आए कार्यालय

आपूर्ति निरीक्षक घंटों प्रतीक्षा के बाद नहीं आए कार्यालय


-चेयरमैन ने दी चेतावनी, एसडीएम को लिखा पत्र
-यूनिट कम करने और कार्ड नहीं बनाने का मामला

मवाना।
आपूर्ति कार्यालय में उपभोक्ताओं की यूनिट कम करने और नए राशन कार्ड नहीं बनाने की शिकायतें अधिक मिलने पर पालिका चेयरमैन आपूर्ति कार्यालय गए लेकिन घंटों प्रतीक्षा के बावजूद आपूर्ति निरीक्षक नहीं पहुंचे। चेयरमैन मोहम्मद अय्यूब कालिया ने इस बाबत एसडीएम को पत्र लिखा और आपूर्ति निरीक्षक के व्यवहार की शिकायत की।

चेतावनी दी कि यदि नगरवासियों के राशन कार्ड से यूनिट स्वत: ही काट दी जाएगी तो वे इसके लिए आंदोलन करने से पीछे नहीं रहेंगे।नगर के अनेक उपभोक्ताओं की यह शिकायत है कि राशन विक्रेता उन्हें बहुत कम राशन दे रहा है। तहसील आपूर्ति कार्यालय से पता चलता है कि उनकी कार्ड से यूनिट स्वत: ही कम कर दी गई है।

मंगलवार को अनेक उपभोक्ता इस मामले को लेकर पालिका चेयरमैन के पास पहुंच गए। वरीसा, रजिया, ताहिरा, सईमा ने बताया कि उनकी यूनिट अधिक है जबकि उन्हें राशन विक्रेता कम राशन दे रहा है। उनसे कहा जाता है कि उनकी यूनिट कम हो गई है। महिलाओं ने राशन विक्रेता रविन्द्र कुमार की शिकायत करते हुए बताया कि कई माह से उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है।

इस पर पालिका चेयरमैन मोहम्मद अय्यूब कालिया मंगलवार दोपहर शिकायतकर्ताओं के साथ तहसील आपूर्ति कार्यालय पहुंच गए। चेयरमैन ने बताया कि वे घंटों आपूर्ति कार्यालय में बैठे रहे लेकिन आपूर्ति निरीक्षक अजय कुमार नहीं आए। बताया कि आपूर्ति कार्यालय में कई ऐसे लोग मिले जिनके राशन कार्ड नहीं बनाए गए, जबकि वे गरीब और पात्र हैं।

रोजाना उन्हें कार्यालय बुलाकर परेशान किया जा रहा है। पालिका चेयरमैन ने इस मामले में एसडीएम को पत्र लिखा कि आपूर्ति कार्यालय में तैनात कर्मियों का व्यवहार उपभोक्ताओं के प्रति ठीक नहीं है। उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है। कहा कि यदि उनको परेशान करना बंद नहीं किया तो वे आपूर्ति कार्यालय के बाहर धरना देने को मजबूर हो जाएंगे। उधर, वरिष्ठ आपूर्ति निरीक्षक अजय कुमार ने कई बार कॉल करने पर भी मोबाइल रिसीव नहीं किया।

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: