कांवरियों की ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, दर्जन भर घायल

144
कांवरियों की ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, दर्जन भर घायल
कांवरियों की ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, दर्जन भर घायल

नजीबाबाद/मंडावली। ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर हरिद्वार कांवड़ लेने जा रहे कांवरियों की ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर ग्राम राहतपुर के समीप पलट गयी। इस दुर्घटना में दर्जन भर से अधिक कांवरिए घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए 108 वाहनों से अस्पताल भिजवाया गया। उधर इस दौरान वहां पहुंची मैजिक का चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा।

जिसके चलते मैजिक सड़क किनारे गहरे गड्ढे में चला गया। हालांकि वाहन न पलटने की वजह से मैजिक सवार सभी लोग सुरक्षित बच गए। बीती शाम थाना नूरपुर के ग्राम अफजलपुर बलदानी से करीब 35 लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर हरिद्वार से कावड़ लेने जा रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर थाना मंडावली के ग्राम राहतपुर से आगे मझाड़ी भट्टे के समीप ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गयी।

इसी दौरान चंदक से सवारियां भरकर नजीबाबाद की ओर जा रही मैजिक ंसंख्या यूपी 20 टी-5595 का चालक अचानक अपने सामने ट्रैक्टर-ट्राली को पलटते देख वाहन से नियंत्रण खो बैठा। जिसकी वजह से मैजिक सड़क किनारे गहरे गड्ढे में उतर गया। गनीमत रही कि मैजिक पलटा नहीं। उसमें बैठी पांचों सवारियां सुरक्षित बच गयी। ट्रैक्टर-ट्राली पलटने की सूचना पर मंडावली पुलिस वहां पहुंच गयी। इस दौरान पुलिस ने मंडावली व नजीबाबाद की 108 एंबुलेंस को भी मौके पर पहुंचने को कह दिया।

पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली पलटने से घायल हुए किशोरों, महिलाओं सहित दर्जन भर से अधिक शिवभक्तों को एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर पर भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि राहतपुर के सामने डीजे से लदी ट्राली में लगे बांस टूटने की वजह से ट्राली अनियंत्रित हो गई और सड़क पर ही पलट गयी। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे मंडावली थाना प्रभारी हिमांशु चौहान ने सभी घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से उपचार दिलाया।