Varanasi Lucknow Highway का सफर है जोखिम भरा

Varanasi Lucknow Highway का सफर है जोखिम भरा
Varanasi Lucknow Highway का सफर है जोखिम भरा
  • जौनपुर, संवाददाता

Varanasi Lucknow Highway: वाराणसी लखनऊ हाइवे पर चलने के लिए यदि आप निकल रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। खामियों को बिना दूर किए चालू कर देने से राहगीरों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालाकि सड़क के दोनों लेन पर दोनों दिशा से वाहन फर्राटे भर रहे हैं, एक लेन से दूसरे लेन पर डायवर्जन वाले स्थान पर भी या तो संकेतक बोर्ड नहीं लगे हैं या लगे भी हैं तो उनमें कई तरह की खामियां हैं।

Varanasi Lucknow Highway पर आए दिन हो रहे सड़क हादसे के लिए काफी हद तक सड़क की खामियां भी जिम्मेदार हैं। वाराणसी की सीमा से लेकर सुल्तानपुर सीमा तक फोरलेन का निर्माण अभी अधूरा है, लेकिन अधूरी सड़क पर ही छोटे-बड़े वाहन दौड़ रहे हैं। सड़क पर कहीं नाली का काम अधूरा है तो कहीं डिवाइडर का निर्माण भी नहीं हो सका है। फोरलेन जहां घनी आबादी से होकर गुजरा है, वहां भी कोई संकेतक बोर्ड नहीं लगा है।

Advertisement

Kulhanamau to Badalapur Highway के बीच सड़क के दोनों लेन का निर्माण पूरा हो चुका है, लेकिन यहां दोनों लेन पर दोनों दिशा से वाहन दौड़ते हैं। सिरकोनी के हौज से लेकर वाराणसी की सीमा पर स्थित लहंगपुर तक दोनों लेन पर दोनों दिशाओं से वाहन फर्राटे भरते हैं। फोरलेन पर एक तो ओवरस्प़ीड पर कोई नियंत्रण नहीं है, दूसरे सड़क निर्माण में बरती गई खामियों के चलते आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में लोगों की जान जा रही है।