होम देश उत्तर प्रदेश स्कूल खुलते ही वाहनों का रेला, धूप में धीरे-धीरे ही निकले बच्चे

स्कूल खुलते ही वाहनों का रेला, धूप में धीरे-धीरे ही निकले बच्चे

मेरठ। मेरठ में छावनी स्थित वेस्ट एंड रोड पर दीवान पब्लिक स्कूल की छुट्टी दोपहर 1:00 बजे होने के बाद यहां दोनों ओर से वाहनों का आना जाना चलता रहा। जिसके कारण बच्चे धूप में धीरे-धीरे ही निकल सके। सोमवार को वेस्टर्न रोड स्थित मेरठ पब्लिक स्कूल के दोनों विंग व गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल की छुट्टी सुबह पहले ही हो जाने से वाहनों की संख्या कम होने के बावजूद वेस्ट एंड रोड से वाहनों को निकलने में 20 से 25 मिनट का समय लगा। एमपीएस के दोनों विंग की छुट्टी का समय 1:30 बजे है। वही गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल की छुट्टी भी लगभग 1:30 बजे ही हो रही है।
़कुछ ऐसी रही ट्रैफिक व्यवस्था
इससे पहले दीवान पब्लिक स्कूल की जूनियर विंग की दोपहर 1:00 बजे और इसके 10 मिनट बाद सीनियर विंग के बच्चे निकले इसके साथ ही सनातन धर्म इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा भी चल रही है। जिसमें सुबह की पाली के बच्चे 11:15 बजे निकले तो दोपहर की पाली के बच्चे 1:00 बजे से परीक्षा केंद्र पहुंचने लगे। करीब 12:30 बजे एसडी सदर में जूनियर विंग के बच्चों की भी छुट्टी हुई। पुलिस की ओर से स्कूलों की छुट्टी के समय ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए ट्रैफिक विभाग ने 4 महिला व चार पुरुष पुलिसकर्मी को नियुक्त किया है। इसके अलावा थाने से फैंटम वह 2 महिला पुलिसकर्मी ट्रैफिक व्यवस्था संभालते हुए दिखे। इसके बाद भी दोनों तरफ से वाहनों के आने जाने से जाम की स्थिति बनी रही।
वाहनों को करना पड़ा इंतजार
वहीं वेस्टर्न रोड पर दोनों तरफ वाहनों के खड़े होने के साथ ही उनके साथ साथ आइसक्रीम सहित अन्य ठेले लगे हुए हैं। वह भी छुट्टी के बाद बच्चों के निकलने के साथ ही निकले जिससे बच्चे इन ठेलो के आसपास भी एकत्र हुए। शिव चौक की ओर दीवान पब्लिक स्कूल की बसें निकलने के बाद उधर से निकल रहे वाहनों को लंबा इंतजार करना पड़ा, जिससे एसडी सदर तिराहे तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। इसके साथ ही शिव चौक की तरफ से आते हुए वाहनों ने बच्चों को लेने के बाद एसडी सदर तिराहे से यू टर्न लेकर वापस जाने की कोशिश की जिसके कारण जाम की स्थिति बनी। वाहनों के यू-टर्न लेने के चक्कर में अन्य वाहनों की कतार लंबी होती गई।

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: