पाकिस्तान में कोरोना के 4072 मरीज, अब तक 58 की मौत,सेना प्रमुख ने दिखाई चालाकी

coronavirus outbreak %2B%25283%2529%2Bcopy
एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोरोनावायरस के मामले बढ़कर अब 4,072 हो गए। सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने अपने शीर्ष कमांडरों को निर्देश दिया कि वे महामारी का मुकाबला करने में संघीय और प्रांतीय सरकारों को पूर्ण समर्थन प्रदान करें। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना से 58 लोगों की मौत हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपने सुबह के अपडेट में कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान सूची में 208 नए सीओवीआईडी ​​-19 रोगियों को जोड़ा गया। पिछले 24 घंटों में चार सहित अब तक 58 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 467 ठीक हो गए हैं। एक अन्य 25 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अधिकारियों ने अब तक 42,159 परीक्षण किए, जिसमें पिछले 24 घंटों में 3,076 शामिल थे। मामलों की प्रांत और क्षेत्रवार जानकारी मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं थी क्योंकि इसे अपडेट किया जा रहा था।
हालांकि, निजी मीडिया और आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पंजाब में रोगियों की संख्या 2,030, सिंध 986, खैबर-पख्तूनख्वा 527, गिलगित-बाल्टिस्तान 212, बलूचिस्तान 206, इस्लामाबाद 83 और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर 28 हो गए हैं।

पाकिस्तान महामारी से निपटने के लिए उन्मादी प्रयास कर रहा था और प्रधान मंत्री इमरान खान ने लोगों को एक बार फिर आत्म-अलगाव पर आधिकारिक दिशानिर्देशों का पालन करने की चेतावनी दी या वायरस आगे फैल जाएगा।
सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मंगलवार को अपने शीर्ष जनरलों के साथ बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने सीओवीआईडी ​​-19 से उत्पन्न नवीनतम स्थिति पर विशेष जोर देने के साथ भू रणनीतिक, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों की समीक्षा की। जनरलों, जिन्होंने संबंधित मुख्यालय से वीडियो लिंक के माध्यम से बैठक में भाग लिया, ने देश भर में नागरिक प्रशासन की सहायता करने वाले सैनिकों की तैनाती की समीक्षा की।

बयान में कहा गया है कि अब तक के प्रयासों के लिए क्षेत्र में सैनिकों की सराहना करते हुए, COAS ने सभी कमांडरों को निर्देश दिया कि वे महत्वपूर्ण संसाधनों को स्थानांतरित करने और दूर दराज के क्षेत्रों में लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए अधिकतम सहायता प्रदान करें। सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में कम से कम 50 कैदियों ने कोरोनोवायरस का परीक्षण किया है।

Advertisement
महानिरीक्षक कारागार शाहिद बेग ने पीटीआई को बताया कि कैंप जेल लाहौर और शेष अन्य में कुछ 20 मामले सामने आए हैं। बेग ने कहा कि एक पाकिस्तानी नागरिक का प्रकोप हुआ, जिसे पिछले महीने इटली में नशीले पदार्थों की तस्करी में गिरफ्तार किया गया था और पाकिस्तान को सौंप दिया गया था। 23 मार्च को उनका निदान किया गया था।

सरकार ने आंशिक तालाबंदी को 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है और लगातार लोगों से घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा है। इस बीच, बलूचिस्तान प्रांत में बलूचिस्तान यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन (YDA) ने सरकार के साथ सफल वार्ता के बाद सेवाओं को फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

सुरक्षा किटों की कमी और पुलिस की बर्बरता के कारण उनकी रैली को बैन करने के आरोप के बाद वाईडीए हड़ताल पर था और इस सप्ताह के शुरू में उनके कई सहयोगियों को हिरासत में ले लिया गया था। प्रांतीय कृषि मंत्री ज़मराक खान अचाक़ाइ ने कहा कि प्रदर्शन करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ जांच की जाएगी।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com