16 Aug 20, खबरें फटाफट: आज की इन खबरों को आप देखेंगे

0
36

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, मेरठ

ई-रेडियो इंडिया की खबरें फटाफट में आपका स्वागत है….. आइये शुरू करते हैं आज का सिलसिला… इस बुलेटिन के प्रायोजक हैं… वैन इंटरनेशल न्यूज एजेंसी & ऑल इंडिया मीडिया एसोसियेशन को-पावर्ड बॉय मीडिया वेलफेयर सोसायटी इन असोसिएशन विद जगदम्बा ट्रेडिंग कम्पनी।

परतापुर: वीनस स्पोर्ट्स गुड्स फैक्ट्री में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

परतापुर थाना क्षेत्र स्थित उद्योगपुरम में वीनस स्पोर्ट्स गुड्स फैक्ट्री में भीषण आग लगने से करोड़ों का सामान जलने की आशंका, फैक्ट्री की बिल्डिंग भी गिरने के कगार पर। 20 से ज्यादा फायर टेंडर ने 16 घंटे में आग पर पूरी तरह से पाया काबू।

मेरठ का आर्थिक क्षेत्र उद्योगपुरम स्थित वीनस स्पोटर्स फैक्ट्री में टेबल टेनिस, एथलेक्टिस, जिम्नास्टिक, फिटनेस, हॉकी के उपकरण बनकर विदेशों में सप्लाई होते हैं। शनिवार रात फैक्ट्री के गोदाम में आग लगनी शुरू हो गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें जब फैक्ट्री से बाहर निकलीं तो इसकी जानकारी हुई। मेरठ, हापुड़ और मोदीनगर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर पूरी तरह घिर चुकी फैक्ट्री की तीन मंजिला बिल्डिंग पर लगी आग पर काबू पाया। इसके बाद रविवार सुबह फिर आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं, कड़ी मशक्कतों के बाद दोपहर करीब 12 बजे आग पर काबू पाया जा सका। एफएसओ परतापुर शांतनु कुमार यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट वजह मानी जा रही है।

मेडिकल: जाग्रति विहार में शराब की दुकान का जमकर विरोध

जाग्रति विहार के सेक्टर 6 में आवासीय प्लाट में शराब का ठेका खोले जाने पर स्थानीय लोगों में उबाल आ गया। लोगों ने विरोध करते हुये बताया कि आवासीय क्षेत्र में किसी भी कीमत पर शराब की दुकान नहीं खोलने दिया जायेगा।

इस प्रकरण में मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो लॉ एण्ड ऑर्डर की दुहाई दी… इसके बाद आवासीय क्षेत्र में अन्य दुकानों के भी खुलने का हवाला देते हुये शराब की दुकान खोलने पर वकालत करने लगी…

आपको बता दें कि जाग्रति विहार में बचपन प्ले स्कूल, दिव्य ज्योति आश्रम व फण्ड ऑफिस भी है यहां की कालोनी पूर्णतया आवासीय है। स्थानीय लोगों का कहना है की इससे आपराधिक घटनाओं में इज़ाफ़ा होगा। स्थानीय लोगों को भय है की यहाँ परिवार से लूट- पाट, महिलाओं एवं बेटियों से छेड़खानी आदि जैसी आपराधिक घटनाओं में भी इज़ाफ़ा होगा। इसके सन्दर्भ में स्थानीय लोगों ने मेरठ छेत्र सांसद राजेंद्र अग्रवाल को भी पत्र लिख कर गहरा विरोध व्यक्त किया तथा कार्यवाही की मांग किया। साथ ही लोगों ने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख कर मदद करने का अनुरोध किया है।

नौचंदी: रेस्टोरेंट में चल रही थी हुक्का पार्टी, पुलिस का छापा, 50 गिरफ्तार

शनिवार रात को मेरठ के नौचंदी थानाक्षेत्र में नई सड़क पर उस वक्त तहलका मच गया… जब नौचंदी पुलिस ने छापेमारी कर 50 से अधिक लोगों को दावत करते दबोच लिया। अब आप सोच रहे थे कि दावत करने में ऐसा क्या है? अरे भाई लॉकडाउन के दौरान दावत उड़ाओगे तो यही होगा न….

बताया जा रहा है कि आरोपी मुम्बई के फिल्म इंडस्ट्री में काम करता है और यह पार्टी उसी के बिल्डिंग में बने रेस्टोरेंट में चल रही थी। आपको बता दें कि यहां बड़ी संख्या में लड़के मौजूद थे। छापा पड़ते ही वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक और मैनेजर सहित 50 से अधिक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सभी के खिलाफ धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में कार्रवाई हुई है।

सदर बाजार: अवन्तीबाई लोधी की प्रतिमा पर सपा नेता परविन्दर ईशू ने किया माल्यार्पण

क्रान्ति की मशाल पर उजियारे की पटकथा लिखने वाली क्रान्तिकारी वीरांगना अवन्तीबाई लोधी की जयन्ती पर समाजवादी पार्टी के नेता सरदार परविन्दर सिंह ईशू ने माल्यार्पण कर याद किया। उन्होंने बताया कि रामगढ़ की रानी अवंती बाई को 1857 की क्रान्ति में विशेष स्थान प्राप्त है।

सपा नेता सरदार परविन्द सिंह ईशू ने लॉकडाउन के दौरान भी लगातार सौ दिनों तक नि:शुल्क भोजन दान कर एक अनोखा रिकॉर्ड कायम किया था…. समाजवादी पार्टी के शासनकाल में भी विभिन्न भ्रष्टाचारों पर परविन्दर ने खुलकर आवाज बुलंद की थी…

लिसाड़ीगेट: निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन श्रमिक दबे, एक की मौत

लिसाड़ीगेट के समर गार्डन में निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन मजदूर दब गए, इनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि किशोर सहि दो गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मेरठ: 52 केंद्रों पर शुरू हुई खंड शिक्षा अधिकारी की प्रवेश परीक्षा

रविवार को खंड शिक्षा अधिकारी की प्रवेश परीक्षा 52 केंद्रों पर शुरू हुई। केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। कुछ केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग से चेकिंग की गई। प्रत्येक केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी रही और मोबाइल, कैलकुलेटर पर सख्ती के साथ प्रतिबंध रहा।

खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में मेरठ जनपद में 24,768 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं। परीक्षा में 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 52 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। दस सेक्टर मजिस्ट्रेट व 11 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे गए हैं। केंद्रों पर बिना मास्क प्रवेश पर रोक रही, लेकिन कुछ केंद्रों पर परीक्षार्थी बिना मास्क नजर आए। खालसा गर्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या डॉ. मनु भारद्वाज ने बताया कि बिना मास्क प्रवेश देने के लिए मनाही है। वहीं, एसडी सदर में गोल घेरे में खड़ा कर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई और प्रवेश पत्र देखकर प्रवेश दिया गया। अभिभावकों को परीक्षा केंद्रों के गेट पर ही रोक दिया गया। 

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com