होम ब्लॉग

LIVE: Russia Attack to Ukraine Latest: रूसी बलों ने असैन्य इलाकों में हमले तेज किए

Russia Attack to Ukraine Latest: रूसी बलों ने यूक्रेन के घनी आबादी वाले शहरी इलाकों पर हमले तेज करते हुए यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर के मध्य स्थित एक मुख्य चौराहे और कीव के मुख्य टीवी टावर पर बमबारी की, जिसे यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ‘आतंक” करार दिया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने खारकीव में ‘फ्रीडम स्क्वेयरÓ पर रक्तपात के बाद कहा, ”कोई इसे नहीं भूलेगा। इसे कोई माफ नहीं करेगा।”

इस बीच, 40 मील दूरी तक फैला रूसी टैंकों और अन्य वाहनों का काफिला धीरे-धीरे कीव की ओर बढ़ा। देश की राजधानी कीव में करीब 30 लाख लोग रहते है। पश्चिमी देशों को आशंका है कि यह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की यूक्रेनी सरकार को अपदस्थ करके रूसी समर्थक सत्ता की स्थापना करने की कोशिश है। आक्रमणकारी बलों ने ओडेसे और मारियुपोल के अहम बंदरगाहों समेत अन्य शहरों एवं कस्बों पर भी हमले तेज कर दिए हैं।

Russia Attack to Ukraine Latest: द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यूरोप में सबसे बड़े युद्ध के छठे दिन रूस और अलग-थलग पड़ गया। रूस की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए उस पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं और देश के पास चीन, बेलारूस और उत्तर कोरिया जैसे कुछेक मित्र ही बचे हैं। यूक्रेन में युद्ध में मारे गए लोगों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। 5,000 से अधिक रूसी बल या तो कैद में हैं या मारे गए हैं। यूक्रेनी बलों को हुए नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने बताया कि उसने 136 आम नागरिकों की मौत दर्ज की है, लेकिन मृतकों की वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक बताई जा रही है।

Russia Attack to Ukraine Latest: दो दिनों से तेज हुए हवाई हमले

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पिछले दो दिन में रूसी हमले तेज हुए हैं। उसने यह भी कहा कि तीन शहरों-खारकीव, खेरसन और मारियुपोल को रूसी बलों ने घेर लिया है। यूक्रेन के अधिकारियों ने बीती शाम को बताया कि रूसी सेना ने हमले के छठे दिन कीव के टीवी टॉवर और यूक्रेन में यहूदी नरसंहार के मुख्य स्मारक समेत अन्य असैन्य स्थलों को निशाना बनाते हुए हमले किए। यूक्रेन की सरकारी आपात स्थिति सेवा ने बताया कि टीवी टॉवर पर हमलों में पांच लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गए हैं।

यूक्रेन की संसद ने टीवी टॉवर के आसपास धुएं के गुबार की एक तस्वीर पोस्ट की और कीव के मेयर विताली क्लिश्चको ने इस पर हमला होने की एक वीडियो साझा की। उन्होंने कहा कि हमले के कारण टॉवर में बिजली पहुंचा रहे एक सबस्टेशन तथा एक नियंत्रण कक्ष क्षतिग्रस्त हो गये हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के कार्यालय के प्रमुख आंद्रे यरमाक ने फेसबुक पर कहा, ”उस स्थान पर शक्तिशाली मिसाइल हमला किया जा रहा है जहां (बाबी) यार स्मारक स्थित है।”

Russia Attack to Ukraine Latest: बाबी यार में नाजियों ने 1941 में 48 घंटे के भीतर करीब 33,000 यहूदियों की हत्या कर दी थी। रूसी सेना ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव के मुख्य चौराहे ‘फ्रीडम स्क्वेयरÓ तथा अन्य असैन्य ठिकानों पर मंगलवार को हमला किया जिससे पूरा शहर थर्रा उठा। सूर्योदय के कुछ ही समय बाद, एक रूसी सैन्य हमले में यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर के केंद्र पर हमला किया गया जिससे प्रतीकात्मक सोवियत-युग के क्षेत्रीय प्रशासन भवन को बुरी तरह नुकसान पहुंचा। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में लगभग 15 लाख की आबादी वाले रणनीतिक खारकीव में क्षेत्र के सोवियत-युग के प्रशासनिक भवनों और आवासीय क्षेत्रों में विस्फोट होते दिखाई दिए।

इस बीच, खारकीव में हुए एक हमले की चपेट में आने से कर्नाटक निवासी एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से किसी भारतीय की मौत का यह पहला मामला है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने खारकीव के मुख्य चौराहे पर हुए हमले को ‘निर्विवाद आतंकÓ करार दिया और इसे युद्ध अपराध कहा। उन्होंने कहा, ‘कोई भी माफ नहीं करेगा। यह हमला एक युद्ध अपराध है। कोई नहीं भूलेगा।

जेलेंस्की ने यूरोपीय संघ की संसद से एक भावनात्मक अपील में कहा कि यूक्रेन ‘यूरोप का समान सदस्य बनने के लिए भीÓ लड़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि आज हम हर किसी को दिखा रहे हैं कि हम क्या हैं ज् हमने साबित कर दिया है कि कम से कम, हम आपके जैसे ही हैं।Ó शहरों पर हमले के अलावा, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि मॉस्को ने आबादी वाले तीन क्षेत्रों पर क्लस्टर बमों का इस्तेमाल किया है।

क्रेमलिन ने इस बात से इनकार किया कि उसने इस तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया है और फिर से जोर देकर कहा है कि उसके बलों ने केवल सैन्य ठिकानों पर हमला किया। हालांकि, घरों, स्कूलों और अस्पतालों पर बमबारी की कई तस्वीरें सामने आई हैं।इस बीच, पूरे यूक्रेन में अनेक लोगों ने एक और रात आश्रयों, तहखानों या गलियारों में बिताई। वहीं, युद्ध को रोकने के लिए चल रही वार्ता केवल आगे के दौर की वार्ता पर सहमति बनने के साथ ही समाप्त हो गई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि बमबारी में वृद्धि केवल उन पर दबाव बनाने के उद्देश्य से की गई है। उन्होंने सोमवार को देर रात जारी वीडियो संदेश में कहा, ”रूस इन आसान तरीकों से (यूक्रेन पर) दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।” जेलेंस्की ने हालांकि दिन में दोनों पक्ष के बीच हुई लंबी वार्ता की जानकारी नहीं दी, लेकिन उन्होंने कहा कि कीव कोई रियायत देने को तैयार नहीं है, वह भी तब जब एक ओर रॉकेट और तोप से हमले किए जा रहे हैं। जेलेंस्की ने कहा कि रूसियों के लिए कीव ”मुख्य लक्ष्य” है। उन्होंने कहा, ”वे हमारे देश की राष्ट्रीयता को खंडित करना चाहते हैं और इसलिए राजधानी लगातार खतरे में है।”

Advertisement

आबिद को खींच लाई मौत,परिजनों में मचा कोहराम

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

जौनपुर। वाराणसी- लखनऊ फोरलेन बाईपास स्थित फत्तूपुर गांव में मंगलवार की सुबह सड़क हादसे में तीन लोगों की ट्रक से दबकर मौत हो गई। मृतकों में 16 वर्षीय आबिद निवासी चकराजेपुर थाना लाइन बाजार जनपद जौनपुर के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

पिता शकील ने कहा कि हम लोगों को पता भी नहीं था कि आबिद अपने जीजा रवि कुमार के साथ सुल्तानपुर गया है। सुबह जब लाइन बाजार पुलिस के माध्यम से घर फोन आया कि बदलापुर थाना क्षेत्र के फत्तूपुर गांव के पास सड़क हादसे में आबिद की मौत हो गयी तो ने परिवार में कोहराम मच गया।

मौत की खबर सुनते ही परिजन घटनास्थल की तरफ रवाना हो गये। उधर मृतकों में परवेज अख्तर व रवि कुमार के भी परिजन थाने पर पहुंच गये। मृत आबिद न तो गाड़ी चलाता था और न ही खलासी का काम करता था वह तो महज अपने जीजा रवि के कहने पर टहलने घूमने के लिए पिकअप में बैठकर सुल्तानपुर चला आया था।

उसे क्या पता था कि आज मंगल को इतना बड़ा अमंगल हो जायेगा। सड़क हादसे में एक साथ तीन लोगों की मौत से क्षेत्र में भी तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

Advertisement

व्हाट्सएप पर लिंक भेज बैंक खाता खाली किया

प्रयागराज। एयरफोर्स स्टेशन परिसर में रहने वाली एक महिला को साइबर ठग ने व्हाट्स एप लिंक भेजकर बैंक खाता खाली कर दिया। पीड़िता तरुनिका ने पूरामुफ्ती थाने में साइबर अपराध का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस को बताया कि उसका कोरियर आने वाला था लेकिन देर होने पर कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया।

इस दौरान साइबर शातिर ने महिला को व्हाट्स एप पर एक लिंक भेजा और कहा कि यूपीआई की मदद से सिर्फ पांच रुपये ऑन लाइन जमा करना है। अगले दो घंटे में कोरियर पहुंच जाएगा। तरुनिका ने जैसे ही उस लिंक पर जाकर बैंक संबंधित जानकारी शेयर की उनके खाते से रुपये ट्रांसफर होने लगे।

कुछ ही देर में कुल 98 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। इसी तरह धूमनगंज के रहने वाले मो. जिलिश ने मुकदमा दर्ज कराया है कि वह एटीएम से रुपये निकलने गया था। एटीएम के अंदर मौजूद लड़कों ने मदद के नाम पर झांसा देकर पिन देख लिया और कार्ड भी बदल दिया। इसके बाद कई बार में उनके बैंक खाते से 45हजार रुपये निकाल लिया। पुलिस से सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को पकड़ने की गुहार लगाई है।

Advertisement

हाईवे पर युवक पर फायरिंग,मारपीट

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

मोदीपुरम। रुड़की रोड स्थित वृंदावन गार्डन निवासी एक युवक व उसके दोस्तों पर मंगलवार शाम कॉलोनी के बाहर हाईवे पर आधा दर्जन युवकों ने फायरिंग कर मारपीट कर दी। हालांकि, फायरिंग की घटना में युवक बाल-बाल बच गया।

वृंदावन निवासी विजय कुमार ने बताया कि मंगलवार को उनका बेटा अभय चौधरी अपने दोस्त दीशू व दीपक के साथ एटूजेड कॉलोनी के सामने बात कर रहा था। देर शाम एक वैगनआर गाड़ी व दो बाइकों पर आए अभिनव निवासी पल्लवपुरम फेज दो, मोनू, भव्यांश बालियान, दिव्यकान्त अहलावत निवासी दौराला, अ‌वगिल अहलावत उर्फ चिंकू निवासी कस्बा दौराला व अन्य वहां आए।

उन्होंने आते ही अभय पर फायरिंग कर दी। हालांकि, फायरिंग में वह बाल-बाल बच गया। गोली की आवाज सुनकर वहां भगदड़ मच गई। इसके बाद आरोपियों ने उनके साथ जमकर मारपीट की। बीच बचाव में आए दीपक व दीशू घायल हो गए। शोर सुनकर मौके पर एकत्रित हुए लोगों को देखकर आरोपी भाग निकले। पीड़ित ने पल्लवपुरम थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Advertisement

स्थानांतरित प्रभारी निरीक्षक को दी भावपूर्ण विदाई,नए का स्वागत।

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

लखनऊ। पीजीआई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक धर्मपाल सिंह के वाराणसी स्थानांतरण होने पर सोमवार को पुलिसकर्मियों ने कोतवाली परिसर में विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें भावपूर्ण विदाई दी। कार्यक्रम में क्राइम इंस्पेक्टर देवेन्द्र सिंह, सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने संयुक्त रूप से पुष्प गुच्छ देकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

नवनियुक्त इंस्पेक्टर देवेन्द्र विक्रम सिंह का पुष्प गुच्छ भेटकर स्वागत किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये स्थानांतरित प्रभारी निरीक्षक‌ धर्मपाल सिंह ने कहा कि कोतवाली में तैनाती के दौरान क्षेत्र की जनता से उन्हें जो सम्मान मिला है उनके जीवन की अमूल्य निधि है।

उन्होंने अपने 8 माह के कार्यकाल के दौरान बिताए गये पलों को साझा किया।उन्होने कार्यकाल के दौरान सहयोग के लिये सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुये उन्हे धन्यवाद भी दिया।विदाई के दौरान पुलिसकर्मियों से लेकर क्षेत्रीय लोग भावुक हो गये ओर बरबस आंखो से आंसू छलक पड़े।

विदाई समारोह में मुख्य रूप से तेलीबाग चौकी प्रभारी अनुज कुमार तिवारी,कल्ली चौकी प्रभारी अजीत कुमार पांडे,एल्डीको चौकी प्रभारी अनुज प्रताप सिंह ,साउथ सिटी चौकी प्रभारी उमेश सिंह,वृंदावन चौकी प्रभारी अनिल सिंह सहित सहित क्षेत्रीय लोग व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Advertisement

एजबेस्टन टेस्ट : दूसरी पारी में भारत 3 विकेट पर 125 रन


एजबेस्टन । भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। चतेश्वर पुजारा 50 और ऋषभ पंत 30 रन बनाकर क्रिज पर डटे हैं।

भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर समेट दिया था। इससे भारत को 132 रन की बढ़त मिली थी। इस लिहाज से भारत की दूसरी पारी में अब कुल बढ़त 257 रन की हो चुकी है। भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

शुभमन गिल पहले ही ओवर में एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर जॉनी बेयरस्टो को कैच दे बैठे। गिल चार रन ही बना सके। इसके बाद चतेश्वर पुजारा ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन विहारी भी मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिक सके। विहारी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

विहारी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। कोहली 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पुजारा ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

तीसरे दिन के आखिरी ओवर में पुजारा ने अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 139 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। इस तरह दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं और भारत की कुल बढ़त 257 रन हो गई है।

इससे पहले भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी को 284 रन पर समेट दिया था। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत को 132 रनों की बढ़त मिली। पहली पारी में इग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 106 रनों की शतकीय पारी खेली।

Advertisement

पॉलीथिन उत्पादन पर प्रतिबंध लगाकर इसे पूर्णतया बंद करने की है जरूरत-सांसद मेनका

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने आज अपने दौरे के पहले दिन दर्जन भर गांवों में चैपाल लगाकर लोगो की समस्या सुनी। उन्होंने एक जुलाई को सड़क हादसे में 6 लोगो की मौत के मामले में परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दिया।

सांसद ने आर्थिक मदद के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं। सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चिंहित कमजोर 255 बूथों को मजबूती के लिए सांसद-विधायक व 6 सदस्यीय समिति कार्य कर रही है। हमें पूर्ण विश्वास है कि सभी जनता के बीच विश्वास कायम रखने में पूर्ण सफल होगी।

मेनका गांधी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार प्रत्येक परिवार को रोजगार दिलाने के लिए परिवार कार्ड बनाने की योजना, युवा बेरोजगारों के लिए वरदान साबित होगी। सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रतिबंध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मेनका गांधी ने कहा कि पॉलीथिन के उत्पादन पर भी प्रतिबंध लगाकर इसे पूर्णतया बंद करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इसकी सफलता के लिए नागरिक भरपूर सहयोग करेंगे। बता दें कि सांसद ने आज जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के सरवन, मिरदासपुर, परवर, सेउर चमुरखा, नैपुरा, बैथू व उघड़पुर गांव में जन चैपाल के माध्यम से जनता की शिकायतों का निस्तारण किया।

एक जुलाई को नकराही गांव में सड़क हादसे में मारे गए 6 लोगो के परिजनों को सांत्वना देते हुए जिला प्रशासन को आर्थिक मदद दिए जाने के लिए निर्देशित किया। चक विड़ार गांव में भाजपा कार्यकर्ता मृतक मनोज वर्मा के परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की। मेनका गांधी ने कहा कि हमें ऐसे ग्राम पंचायतों की समस्याओं को लक्ष्य बनाकर काम करना है।

Advertisement

ईद-उल-अजहा बलिदान का त्योहार हैः वासिफ हसन वाइजी

सार्वजनिक रूप से कुर्बानी नहीं देने की अपील
लखनऊः टीले वाली मस्जिद के सह-मुतवल्ली, इमाम व ख़तीब मौलाना सैयद शाह वसीफ हसन वाइजी ने एक संदेश में कहा, ईद-उल- अजहा बलिदान का त्योहार है और हमें एक बहुल समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर काम करने का मौका देता है।

ईद हमारी खुशियों को बांटने और गरीबों और असहायों की मदद करने का अवसर प्रदान करती है।ईद-उल-अजहा के मौके पर सभी नागरिकों, खासकर लखनऊ के लोगों से अनुरोध है कि वे सार्वजनिक रूप से कुर्बानी न दें।

सार्वजनिक रूप से बलिदान करने से बिल्कुल बचें ताकि किसी को कश्ट न पहुंचे।मौलाना ने आगे कहा कि हमारी सपोर्ट टीम देश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने, देश की सांप्रदायिक सद्भाव और गंगा-जामनी सभ्यता की परंपरा को बनाए रखने की दिशा में काम कर रही है. हमारी टीम का इस पर विशेष ध्यान है. मैं कानून-व्यवस्था की अपील करता हूं.।

Advertisement

मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, थाने में तहरीर दी

मेरठ

मेरठ। लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में मकान मालिक के बेटे ने किरायेदार की पांच वर्ष की बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। वारदात के बाद आरोपी के खिलाफ तहरीर दी गई है।
घटना लिसाड़ीगेट क्षेत्र के एक मोहल्ले की है, जहां एक व्यक्ति किराये के मकान में परिवार के साथ रहता है।

27 जून को वह व्यक्ति किसी काम से बाहर गया था। पीछे से मकान मालिक का बेटा वहां आया और उस व्यक्ति की पांच वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर बाथरूम में ले गया। आरोप है कि युवक बच्ची के साथ गलत काम का प्रयास करने लगा। तभी बच्ची का भाई वहां आ गया और उसने शोर मचा दिया।

शोर सुनकर आरोपी वहां से भाग निकला। शाम को पिता घर लौटा तो परिवार ने घटना की जानकारी दी। पिता ने थाने में जाकर तहरीर दे दी। बताया जाता है कि उसी दिन से मकान मालिक ने समझौते का दबाव बनाना शुरु कर दिया। 20 हजार रुपये का लालच भी दिया लेकिन पीड़ित ने समझौते से मना कर दिया। रविवार को पीड़ित पिता दोबारा थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ दोबारा तहरीर दी।

Advertisement

अवैध संम्बन्ध को लेकर महिला की हत्या

जौनपुर

केराकत कोतवाली क्षेत्र के बेलांव गांव में शनिवार रात एक महिला की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। घटना को तब अंजाम दिया गया जब महिला किसी काम से रात 10 बजे घर से बाहर निकली। परिजनों ने देर रात शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। अवैध संबंध में हतया की आशंका है।

मृतका के पति की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच शुरू कर दी। आरोपी फरार है। बेलांव गांव निवासी 42 वर्षीया गीता देवी पत्नी मुन्ना शनिवार रात 10 बजे घर से यह कहकर निकली कि थोड़ी देर में वापस आ जाएगी।

काफी देर तक नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। इस दौरान घर से 100 मीटर की दूरी पर एक खेत में महिला का रक्तरंजित शव मिला। मौके पर हंगामा हो गया। ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके पर एक जोड़ी चप्पल मिला और महिला का मोबाइल मिला। छानबीन में मिली जानकारी से पुलिस को अवैध संबंध के चक्कर में वारदात का शक है। गीता देवी के पति मुन्ना की तहरीर पर नन्दू यादव उर्फ नारायण यादव निवासी वलईपुर के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपी से मृतक महिला से अवैध संबंध थे। उसके पति ने उसी को आरोपी करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

Advertisement

मुस्लिम समुदाय की समस्याओं पर विपक्षी दल मौन क्यो-एमपीएलबीआई

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

लखनऊ

मुस्लिम समुदाय की लगभग सभी समस्याओं और उत्पीड़न पर विपक्षी दल लगातार मौन धारण कर फांसीवादी ताकतों को एक तरह से हौसला जाने या अनजाने में क्यो दे रहे है?देश की संवैधानिक व्यवस्था व लोकतंत्र पूरी तरह से खतरे के निशान के निकट खड़ी है,उसके बाद हमारे पूरे वोट लेकर भी विपक्षी दल विशेषकर उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी को न हमारे समुदाय की चिंता है न खत्म होते लोकतंत्र की।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया(एमपीएलबीआई) ने कहा हमारा वोट लेकर भी कभी बसपा सुप्रीमो तो कभी सपा सुप्रीमो अपनी पराजय का ठीकरा हमारे समुदाय पर फोड़ते है यह दोहरी राजनीति का शिकार भी हमारे भी हमारे समुदाय को बनाया जाता है जबकि नेतृत्व व रणनीति में यह पार्टियां हमारे समुदाय के अपने ही नेताओ को सहभागी नही बनाते।

बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव डॉ मोइन अहमद खान ने कहा कि जनता के मतों से सदन में बैठे लोग ट्रिपल तलाक,सीएए,एनआरसी जैसे कानूनों के विरोध में मुखर नही हुए अब1991 के धर्मस्थल अधिनियम व वक़्फ़ अधिनियम को खत्म करने में लगी भाजपा के विरुद्ध भी मुखर होने से कतरा रहे है,हमारी संवैधानिक आजादी व अधिकार समाप्त करने में कोई कसर नही छोड़ी जा रही है

आखिर ऐसा क्यों कर रहे विपक्षी दल।फांसीवादी ताकतों के विरुद्ध सदन में विपक्षी दल मौन लगातार मौन धारण किये रहते है उंन्होने कहा कि सपा सुप्रीमो लगातार अपने नेतृत्व में चुनाव हार रहे है वह विजय प्राप्त करने में असमर्थ है,यही स्थित बसपा सुप्रीमो की है,उंन्होने अखिलेश यादव को सलाह देते कहा कि  उन्हें चाहिये कि अब वह अपनी जगह आज़म खान जैसे कद्दावर नेता को पार्टी का नेतृत्व सौंपकर सड़क पर उतरे क्योंकि जब संविधान लोकतंत्र नही रहेगा तो विपक्षी दलों की भूमिका भी समाप्त हो जाएगी ।

बोर्ड महासचिव डॉ मोइन खान ने कहा कि संविधान व लोकतंत्र खतरे में है यदि सपा,बसपा व कांग्रेस अपनी भूमिका का नैतिकता के साथ निर्वहन नही करते तो फिर जनता को सड़को पर उतरना उसकी विवशता होगी इसके लिये फिर बोर्ड राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बनाने का प्रयास सामाजिक संगठनों को लामबंद कर करेगा।बोर्ड इस इस सम्बन्ध में भाजपा को छोड़कर सभी राजीतिक दलों को पत्र लिखने के साथ उनके जवाब का इंतज़ार करेगा सकारात्मक उत्तर नही मिलने पर आगे की रणनीति पर चलेगा।

Advertisement
error: Copyright: mail me to [email protected]