Blood Band Sultanpur में रक्तदान शिविर आयोजित

27
Blood Band Sultanpur, CMO Sultanpur DK Tripathy, Rotary Club Sultanpur President Sandeep Kumar,
Blood Band Sultanpur, CMO Sultanpur DK Tripathy, Rotary Club Sultanpur President Sandeep Kumar,
  • सुल्तानपुर || ई-रेडियो इंडिया

Blood Band Sultanpur में रोटरी क्लब व रोट्रेक्ट क्लब की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ डी के त्रिपाठी (CMO Sultanpur DK Tripathy) व ब्लड बैंक प्रभारी डॉ आर के मिश्रा ने किया। CMO Sultanpur DK Tripathy ने रोटरी द्वारा समय समय पर आयोजिक किए जाने वाले रक्तदान शिविर की सराहना की। शिविर के उद्घाटन के अवसर पर उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है।

Blood Band Sultanpur के रक्तदान शिविर में बोले CMO Sultanpur DK Tripathy

Blood Band Sultanpur में आयोजित रक्तदान शिविर में CMO Sultanpur DK Tripathy ने कहा कि, नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रोटरी क्लब से प्रेरणा लेते हुए रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी।

रोटरी क्लब सुल्तानपुर के अध्यक्ष रोटेरियन संदीप कुमार (Rotary Club Sultanpur President Sandeep Kumar) ने बताया कि रक्तदान शिविर में क्लब के सदस्यों ने 34 यूनिट का योगदान किया, जिसमें क्लब की महिला सदस्यों ने बढ़चढ़ कर 11 यूनिट का योगदान किया। क्लब शिविर के अलावा अन्य इमरजेंसी परिस्थितियों में सदैव रक्तदान हेतु तत्पर रहता है। वरिष्ठ रोटेरियन डॉ रूप सिंह राजपूत ने सभी रक्तदानियों को पुष्पगुच्छ देकर अभिवादन किया।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर सचिव रोटेरियन अखिल अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष रो. नीरव पांडेय(निदेशक, रक्तदान शिविर), रो. आर के सिंह, रो. डॉक्टर अमित पांडेय, डॉक्टर अभिषेक पांडेय, रो. डॉक्टर संजय केसरवानी, रो. गुंजन गर्ग, रो. सागर तिवारी, रो. निमेन्द्र गोयल, रो. सुधीर दास, रो. डॉ रूप सिंह, डॉ पावन रिबेलो, रो. इंद्रेश पांडेय,रो. वेद प्रकाश जायसवाल,रो. अलंकार टंडन, रो. सरिता पांडेय, प्रथम महिला रो. तृप्ति श्रीवास्तव, रो. डॉ मीनू पांडेय, रो.अनुराधा जायसवाल व रोट्रेक्ट क्लब की तरफ से अध्यक्ष रोट्रेक्ट शिवम राज, रोट्रेक्ट अक्षत, रोट्रेक्ट रजत व रोट्रेक्ट सुमित आदि ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

Advt Yash Hospital Jaunpur Dr. Avneesh Kumar Singh
Loutus beauty parlour jaunpur jaunpur
Loutus beauty parlour jaunpur jaunpur