प्रधानमंत्री ने दी जेवर एयरपोर्ट की सौगात

बोले पहले यूपी ताने सुनता था, अब बदल गई है तस्वीर || मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी व डिप्टी सीएम केशव मौर्य रहे मौजूद || हजारों की तादात में लोग बने इस महत्वपूर्ण क्षण के गवाह

संवाददाता, ई रेडियो इंडिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी यूपी को जेवर एयरपोर्ट की सौगात दी. उन्होंने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें सिर्फ घोषणाएं करती थीं, लेकिन हम ऐसा नहीं करते।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि पहले सरकारों के दौरान जिनके लिए किसानों से जमीन तो ली गई, लेकिन उनमें या तो मुआवजे से जुड़ी समस्या रही, या फिर सालों से जमीन बेकार पड़ी है। किसान हित में, देश के हित में इन अड़चनों को भी दूर किया। सुनिश्चित किया कि प्रशासन किसानों से समय पर भूमि खरीदे और तब जाकर 30 हजार करोड़ की इस परियोजना का भूमि पूजन करने के लिए आगे बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि क्वालिटी इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुविधा सुनिश्चित की जा रही है। आज आम नागरिक के हवाई सफर का सपना भी पूरा किया जा रहा है। खुशी है कि अकेले यूपी में बीते वर्षों में 8 एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू हो चुकी है, कई पर अभी भी काम चल रहा है। हमारे देश में कुछ राजनीतिक दलों ने हमेशा अपने स्वार्थ को सर्वोपरी रखा है। इन लोगों की सोच रही है अपना स्वार्थ, अपने परिवार को ही विकास मानते थे।

जबकि हम राष्ट्रप्रथम पर चलते हैं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास, यही हमारा मंत्र है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा किस तरह की राजनीति हुई, सबने देखा, लेकिन भारत विकास की राजनीति से नहीं हटा। कुछ समय पहले 100 करोड़ वैक्सीन डोज के कठिन पड़ाव को पार किया है।