विवाहिता के साथ बलात्कार करने वाले सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

Rape Crime Murder Balatkaar
  • महिला का पति झोलाछाप चिकित्सक
  • शराब पीकर करता था उत्पीड़न
  • पति, ससुर समेत सात के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

सरधना (मेरठ) रोहटा थाना क्षेत्र के रोहटा गांव निवासी एक विवाहिता ने अपने पति, ससुर समेत पांच अन्य रिश्तेदारों पर विभिन्न गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाना प्रभारी रोहटा से न्याय की गुहार लगाई हैं। महिला द्वारा दी गयी तहरीर पर संज्ञान लेते हुए थाना स्तर से सख्त कार्रवाई करते हुए पति, ससुर समेत सात के खिलाफ नामजदगी दर्ज कर थाना रोहटा प्रभारी ने पीड़िता महिला को न्याय का आश्वासन देते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया हैं।

रोहटा निवासी महिला ने दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि उसकी शादी करीब 18 वर्ष पूर्व रोहटा गांव निवासी झोलाछाप चिकित्सक अफसर के साथ हुई थी, जिससे उसके दो बेटे व एक बेटी हैं। उसके पिता ने हैसियत से भी अधिक दहेज दिया। उसने बताया कि शादी चार पांच वर्ष तक तो सबकुछ ठीक रहा, किंतु इसके बाद उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता और दूसरी शादी करने की धमकी देता। बच्चों के खातिर वह सब कुछ सहन करती रही। दहेज को लेकर भी अक्सर पति खूब मारपीट करता। महिला ने बताया कि उसके पिता ने अफसर को अपना घर गिरवी रख कर घर बनाने के लिये डेढ़ वर्ष पूर्व 3 लाख रुपए उधार दिए थे।

Advertisement

जिसका तकादा उसके पिता ने पति अफसर पर किया तो वह आगबबूला हो गया और उसके साथ खूब मारपीट की। उसने बताया कि पति अफसरउसके साथ अप्राकृतिक सम्बन्ध भी बनाने लगा। एक दिन ससुर शौकत ने भी घर पर अकेला पाकर उसके साथ बलात्कार किया। जब उसने पति को इस बारे में बताया तो उसने गुस्से में आकर उसे खूब मारापीटा।

साथ ही अपने चचेरे भाई गुलफाम पुत्र याकूब, बहनोई अरमान पुत्र महबूब निवासी खड़ोली, शकील निवासी मसूरी और भांजे सलमान पुत्र सलीम निवासी जानी को बुला लिया और उन्हें महिला के पास भेज दिया। जिस पर उन्होंने महिला को पैसे न मांगने पर धमकाया, जिस पर महिला के विरोध करने पर उन्होंने बारी बारी से बलात्कार किया। बाद में अफसर ने अपने दूसरे चचेरे भाई रिजवान पुत्र याकूब के साथ देसी तमंचे लेकर महिला को किसी से बताने या शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।

महिला ने इसकी सूचना मायके अपने पिता को दी। इसके बाद महिला ने अपने पिता और भाई के साथ रोहटा थाने में आकर अपने पति अफसर, ससुर शौकत, चचेरे भाई गुलफाम व रिजवान पुत्रगण याकूब, नन्दोई शकील निवासी मसूरी, अरमान पुत्र महबूब निवासी खड़ोली, नन्द के लड़के सलमान पुत्र सलीम निवासी जानी के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दायर कराने के लिए थाना रोहटा प्रभारी से शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई हैं। जिस पर सातों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया हैं।

महिला की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होते ही दबिश दी गई। थाना पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी आरोपीगण घर से फरार हो गए। सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

उपेंद्र कुमार, रोहटा थाना प्रभारी

रिश्ते के चाचा ने नाबालिग किशोरी को बनाया हवस का शिकार

सरधना (मेरठ) थाना सरधना क्षेत्र के गांव भामोरी में पड़ोस के रहने वाले रिश्ते के खानदानी चाचा ने एक नाबालिक को अपनी हवस का शिकार बना लिया जिसके बाद किसी को बताने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी भी दी गई । डरी सहमी पीड़िता ने अपने परिजनों को घटना से अवगत कराया जिसके बाद पीड़िता अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती सुनाते हुए आरोपी के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

सरधना के भामोरी गांव में 15 साल की किशोरी के साथ पड़ौस के रहने वाले रिश्ते के चाचा ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। बुधवार देर शाम किसी काम से किशोरी घर से बाहर निकली थी किशोरी को आरोपी जबरन एक निर्माणाधीन मकान में ले गया और अपनी हवस का शिकार बना डाला।

इतना ही नहीं पुलिस से शिकायत करने पर उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दी है। जिसके बाद गुरुवार को पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी राकेश पुत्र बिक्रम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: [email protected]