Sardhana Breaking News: में कार सवार बदमाशों ने सर्राफ की दुकान को बनाया निशाना

51
News Update Today
  • संवाददाता || मेरठ

Sardhana Breaking News: सरधना नगर के गंज बाजार में कार सवार चोरों ने सर्राफ की दुकान को निशाना बनाकर चोरी का प्रयास किया। कार सवार चोर शीतल प्रसाद जैन सर्राफ के नाम से दुकान का चैनल तो काटने में कामयाब रहे । शटर काटते समय ट्रैक्टर ट्रॉली आने व साथियों द्वारा पुलिस की गाड़ी के भी उधर आने की सूचना मिलने पर उन्हें वहां से भागना पड़ा ।

घटना की जानकारी मिलने पर सर्राफ सुशील जैन के होश उड़ गए

सुबह सैकड़ों व्यापारी बाजार में एकत्रित हुए और घटना पर रोष जताया । पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया । सर्राफ ने थाने पहुंचकर घटना को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है । पुलिस मामले की जांच में जुट गई है ।

जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला किशोरकान निवासी सुशील जैन पुत्र नरेंद्र जैन की गंज बाजार में शीतल प्रसाद जैन सर्राफ के नाम से दुकान है । बीती रात सफेद रंग की आल्टो कार सवार चोरों ने सुशील जैन की दुकान के बाहर लगे चैनल व शटर को गैस कटर से काटकर चोरी करने का प्रयास किया । चोर ने पहले दुकान के बाहर लगे चैनल को काटा उसके बाद शटर को काटने का प्रयास किया । इस दौरान वहां से ट्रैक्टर ट्रोली गुजरी जिसके आने से पहले ही शटर काटने वाला चोर कार में बैठ गया उसके जाने के बाद फिरसे अपना काम करने लगा । इस दौरान तीन ट्रैक्टर ट्रोली उधर से गुजरी हर बार चोर कार के अंदर बैठा ।

इससे लगता है कि चोर के साथी दुकान के तीन रास्तों पर खड़े हुए हुए थे जो रैकी कर रहे थे । और पूरी सूचना मोबाइल द्वारा अपने साथी शटर काटने वाले को दे रहे थे । इस दौरान उन्होंने पुलिस की गाड़ी देखी और अपने साथी को बताया जिसके बाद शटर काट रहा उनका साथी पुलिस की गाड़ी आने से पहले ही वहां से भाग गया । सीसीटीवी कैमरे में देखने से यह भी लगता है की जो चोर शटर काट रहा था वह कार की पिछली खिड़की खोल कर उतरा । कार चालक कार स्टार्ट किए हुए खड़ा रहा ताकि किसी के आने पर वहां से भागने में आसानी हो ।

इस वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश रात्रि 2 बजकर 55 मिंट पर दुकान के सामने पहुंचे और 3 बजकर 40 मिनट तक उन्होंने सटर काटकर चोरी करने का प्रयास किया । चोरों के जाने के बाद वहां से पुलिस भी गुजरी लेकिन पुलिस को इसके बारे में जानकारी नहीं लग सकी । दिन निकलने पर सुशील प्रसाद की दुकान का पड़ोसी पूर्व सभासद दिनेश कुमार अपने घर के बाहर निकला तो उसने सुशील जैन की दुकान का चैनल खुला देखा और शटर को कटा हुआ देखा जिसकी सूचना उसने सुशील जैन को दी मामले की जानकारी मिलते ही सुशील के होश उड़ गए और अपने परिवार के साथ अपनी दुकान पर पहुंचा वहां जाकर उसने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाली जिसमें वारदात को अंजाम देने आए कार सवार बदमाश बिनोली रोड की और से आते दिखाई दिए और बाद में कालन्द चुंगी चौराहे की और चले गए ।

चोर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके । मामले की जानकारी मिलते ही सैकड़ों व्यापारी वहां पहुंच गए और घटना को लेकर उन्होंने रोष जताया । बताया गया कि पुलिस कर्मी भी सूचना से 1 घंटे बाद उन लोगों के बीच पहुंचे । बाद में सुशील जैन के पुत्र आयुष जैन ने थाने पहुंचकर अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की । इस दौरान उनके साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी महामंत्री ललित गुप्ता राष्ट्रीय व्यापार मंडल के मंडल प्रभारी पियूष त्यागी नगर अध्यक्ष संजीव त्यागी सरधना विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष मंगू प्रधान भाजपा नगर अध्यक्ष राजीव जैन सरधना व्यापार मंडल महामंत्री नीरज जैन समीर काज साजिद मलिक ऋषभ जैन आदि व्यापारी शामिल रहे । पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है ।