cou

मतगणना के लिए टीमों को किया जा रहा तैयार

0 minutes, 0 seconds Read

जल्‍दबाजी से बचने की हिदायत दी गई
मेरठ। विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। एसडी इंटर कालेज सदर में 532 में से 506 कार्मिकों को मतगणना का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। सीडीओ शशांक चौधरी ने कार्मिकों से कहा कि मतगणना में जल्दबाजी बिल्कुल न करें। मतगणना का प्रत्येक कार्य सामने बैठे प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को दिखाकर तथा उन्हें संतुष्ट करके ही पूरा करें। मतगणना पूर्ण रूप से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से की जाएगी।
इस तरह दिया जा रहा प्रशिक्षण
10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों की 133 टीमों को एसडी इंटर कालेज सदर में प्रशिक्षण दिया गया। 12 कमरों में दो पालियों में 14 मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण कार्य को पूरा किया। इस दौरान सभी को ईवीएम के माध्यम से मतगणना की प्रक्रिया को करके दिखाया गया। मतगणना कार्मिकों से भी इस प्रक्रिया को कराया गया। बताया गया कि ईवीएम के साथ पीठासीन अधिकारी द्वारा भरकर दिया गया प्रपत्र 17 ग भी मिलेगा। उक्त प्रपत्र में मतदान का विवरण दर्ज होता है। सबसे पहले उसका मिलान प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को कराना है। इस दौरान जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक मोती लाल व्यास, डीपीआरओ, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अतुल सक्सेना और पंकज कुमार मौजूद रहे।
26 कार्मिक रहे गैरहाजिर
प्रशिक्षण में 133 टीमों के लिए 532 कार्मिकों को बुलाया गया था लेकिन 26 कार्मिक प्रशिक्षण में नहीं पहुंचे। इनमें से कुछ सेवानिवृत्त हो गए हैं। कुछ शहर के बाहर थे, तो कई लोग बीमार हैं। गैरहाजिर कार्मिकों को आज विकास भवन में बुलाया गया है।

author

Santram Pandey

पत्रकारिता के 40 बसंत पार कर चुके संतराम पांडे, पूर्णकालिक पत्रकार हैं और खाटी पत्रकारिता के जीवंत उदाहरण स्वरूप अंकुरित प्रतिभाओं को सहयोग प्रदान कर रहे हैं। वर्तमान में ई-रेडियो इंडिया के वरिष्ठ संपादक हैं।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com