10 Aug 20, खबरें फटाफट: #जौनपुर की सभी प्रमुख खबरें एक नजर में

0
18

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, जौनपुर

नमस्कार आपका स्वागत है ई रेडियो इंडिया के जौनपुर बुलेटिन में आइये नजर डालते हैं…. आज की प्रमुख खबरों पर फटाफट अंदाज में- 

1- मड़ियाहूँ: छात्रा से दरिंदगी और हत्या के मामले में कोतवाल निलंबित, आरोपी गया जेल

मुर्गा दिलाने के नाम पर 11 वर्षीय छात्रा को साइकिल से लेजाकर उसके साथ दरिंदगी कर हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मड़ियाहूं के कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन को निलंबित कर दिया गया है। छात्रा की बहन ने शुक्रवार को ही पुलिस को आरोपित के बारे में बता दिया था इसके बाद भी पुलिस ने कुछ नहीं किया।

घटना की बाद खुद आई जी विजय सिंह मीणा तक मामला पहुंचा और उनके निर्देश पर एसपी अशोक कुमार ने कोतवाल पर कार्रवाई की। छात्रा की हत्या करने वाले आरोपित बालगोविन्द उर्फ गोविन्दा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

2- जौनपुर: भगवान हाजिर हो कि शूटिंग हुई, शुरू देखने वालों में उत्साह

भोजपुरी फिल्मों में वैसे तो जौनपुर का नाम बेहद आराम से देखने को मिल जाता है… उसी क्रम में जौनपुर में ही एक नई फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है जिसे लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। भगवान हाजिर हों के फिल्म निर्माता निशिकान्त झा व निर्देशक सचिन यादव ने बताया कि मुख्य कलाकारों में प्रवेश लाल यादव, गायक समर सिंह, अंशुमान सिंह रहेंगें, वहीं अभिनेत्री का किरदार यामिनी सिंह व गरिमा मौर्या निभायेंगी।

वहीं इसी फिल्म में मेकअप आर्टिस्ट की भूमिका निभाने वाले शाहगंज निवासी गरीब किसान का बेटा शमसुद्दीन शेख उर्फ सैम ने लोगों को दिल जीत लिया…. सैम कई फिल्मों में मेकअप आर्टिस्ट की भूमिका निभा चुके हैं और भगवान हाजिर हों के सेट पर भी मौजूद हैं….

3- Jaunpur: प्रेमिका को गिफ्ट देने की खातिर सर्राफा दुकान से लूट लिए 10 लाख रुपए

प्रेमिका को गिफ्ट में जेवरात देने के लिए प्रेमी ने साथियों संग सर्राफा दुकान में 10 लाख की डकैती डाली। मामला जौनपुर के पवांरा बाजार का है। यहां 31 जुलाई को बदमाशों ने 10 लाख रुपए लूट लिए थे।

आपको बता दें कि डकैत दिलीप उर्फ डीके ने अपनी प्रेमिका को गिफ्ट में जेवरात देने के लिए डकैती की योजना रची थी. उसकी प्रेमिका के माता-पिता नहीं हैं, उसके पास शादी में गिफ्ट देने के लिए पैसे नहीं थे। इसी वजह से डीके ने अपने 5 साथियों के साथ डकैती की घटना को अंजाम दिया. पुलिस को डकैती कांड के मुख्य आरोपी डीके समेत तीन बदमाशों की तलाश है, जिसके लिए वह ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

जौनपुर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के अनुसार इस डकैती को 6 बदमाशों ने अंजाम दिया था, जिनमें से तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं. इन के पास से साढ़े तीन लाख के जेवरात, दो बाइक, दो तमंचा और कारतूस बरामद किए गए हैं।

4- जफराबाद: शराब माफिया की करोड़ों की संपत्ति को प्रशासन ने किया कुर्क

शासन के निर्देश पर जफराबाद थाना क्षेत्र के गोडा खास गांव के खोजनपुर गांव निवासी शराब माफिया गैंगस्टर आरोपी लल्लन चौहान के घर सोमवार को जिलाधिकारी के आदेश पर राजस्व अधिकारी तथा पुलिस विभाग की टीम ने एक करोड़ 86 लाख की संपत्ति को कुर्क कर दिया एवं मकान को सील कर दिया गया।

सोमवार को राजस्व अधिकारी तहसीलदार सदर ज्ञानेंद्र सिंह तथा क्षेत्राधिकारी नगर सुशील कुमार सिंह व थानाध्यक्ष मदनलाल, उप निरीक्षक वरुणेन्द्र राय, मय फोर्स उक्त गांव निवासी गैंगस्टर आरोपी लल्लन चौहान के घर पहुंचे और लाउडस्पीकर द्वारा कुर्की के संबंध में मुनादी कराया गया। 

कुर्क मकान पर एक बोर्ड आदेश का सारांश लिखकर घर के बाहर लगा दिया गया है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध इस प्रकार की कार्रवाई इसलिए की जा रही है कि अपराधों पर अंकुश लग सके। इस दौरान मकान के दरवाजे को सील करने के बाद तहसीलदार ज्ञानेंद्र सिंह ने उक्त संपत्ति के देखरेख जिम्मेदारी ग्राम प्रधान नंद लाल प्रजापति को दिया है। ग्राम प्रधान नंदलाल ने थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाया है कि हम इस मामले में कोई जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते।

5- जौनपुर: सुबह से शाम तक खुलेंगी मीट की दुकानें

कोरोना के चलते जिले में बन्द चल रही मीट व मछली की दुकानों को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सोमवार से खुलने के आदेश जारी कर दिये हैं। डीएम के अनुसार मीट, मुर्गा और मछली की दुकानों को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करते हुये खोलने की इजाजत दह गई है… लेकिन नियमों के विपरीत दुकानों के खुले होने पर सख्त कार्रवाई भी की जायेगी।

6- जौनपुर: जिला अपराध निरोधक समिति की बैठक सम्पन्न

नगर के रूहट्टा में जिला अपराध निरोधक समिति की बैठक कृष्ण कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में स्वतंत्रता दिवस एवं समितियों के विस्तार पर चर्चा किया गया। इस दौरान जिला मंत्री आद्या प्रसाद सिंह ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को देखते हुए शासन द्वारा दिये गये नियमों व निर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर्व मनाया जायेगा।

कृष्ण कुमार जायसवाल, हिमांशु सिंह व कोषाध्यक्ष नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्यक्रमों को सम्पन्न करायेंगे। 

7- जौनपुर: भारत बचाओ आंदोलन में दवा प्रतिनिधियों ने किया प्रदर्शन

केंद्रीय संगठन के आह्वान पर दवा प्रतिनिधियों ने अगस्त क्रांति दिवस पर तख्तियों लेकर विरोध दर्ज कराया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दवा प्रतिनिधियों ने प्रदर्शन किया।

UPMSRA के राज्य सचिव नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि 1942 में अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन का आगाज हुआ था, जिससे भारतीयों को गुलामी की जंजीर से मुक्ति मिली थी। आज स्वतंत्र भारत में मौजूदा सरकार तमाम सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे रेल, एयरपोर्ट, कोयला, बिजली, एलआईसी आदि कंपनियों को व्यक्तिगत हाथों में दे रही है। इसके विरोध में कामगारों ने भारत बचाओ आंदोलन का बिगुल बजाया है। दवा प्रतिनिधियों ने आठ सूत्री ज्ञापन के जरिए पेट्रोलियम पदार्थों का मूल्य नियंत्रण में लेने, श्रम कानूनों के निलंबन का फैसला वापस लेने, सेल्स प्रमोशन एंप्लायज एक्ट को यथावत रखने, सार्वजनिक क्षेत्र की दवा कंपनियों को पुर्नजीवित करने, दवा प्रतिनिधियों पर मानसिक शोषण व प्रताड़ना बंद करने की मांग की।

8- जौनपुर: रेलवे के निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों ने किया विरोध

नार्दन रेलवे मेंस यूनियन शाखा जौनपुर अध्यक्ष आरके श्रीवास्तव के नेतृत्व में सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए भंडारी जंक्शन पर धरना प्रदर्शन किया गया। रेल कर्मचारी सुबह नौ बजे से बारह बजे तक ट्विटर पर रेल बचाओ और देश बचाओ अभियान के तहत ट्वीट करते रहे। कार्यालय पर एकत्रित हुए और भंडारी जंक्शन स्टेशन के मुख्य गेट पर नारेबाजी की। गोष्ठी में शाखा मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि भारत सरकार रेलवे का निजीकरण करने की ओर कदम बढ़ा रही है। वह रेल बेचने पर उतारू है, जिसका एआईआरएफ, एनआरएमयू विरोध करेगा। किसी भी दशा में निजीकरण को रोका जाएगा। 

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com