हमारे बारे में

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

About eradio india: भारत में तेजी से उभरता वेब पोर्टल ई-रेडियो इंडिया समाज में समाचारों के माध्यम से जनता व सरकार के बीच एक पुल की तरह कार्य कर रहा है। वर्ष 2016 से अस्तित्व में आया eredio dot com वर्ष 2020 में www.eradioIndia.com के रूप में परिवर्तित हो गया। यह भारत सरकार (MINISTRY OF MICRO, SMALL & MEDIUM ENTERPRISES, GOI) द्वारा रजिस्टर्ड न्यूज एजेंसी, वेब पोर्टल है।

जब देश में पत्रकारिता की साख को बट्टा लग रहा है ठीक उसी समय ई-रेडियो इंडिया  के संपादक त्रिनाथ मिश्र ने एक ऐसी पत्रकारिता का मूर्ति रूप समाज के समक्ष रखा जिससे जनमानस का एक बड़ा वर्ग लाभान्वित हुआ। सूचनाओं के साथ-साथ विचार, इंटरव्यू, वीडियो इंटरव्यू और अन्य माध्यमों से विद्याथियों, युवाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं में एक नया जोश भरने में ई-रेडियो इंडिया ने सफलता पाई है।

Advertisement
www.eradioIndia.com      Ragistration Number: UDYAM-UP-56-0003461

eradio: हमारे इस पुनीत यज्ञ में आपका सहयोग अपेक्षित है

साधारण नौकरी करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र की सोच ने ई-रेडियो इंडिया के मिशन को कामयाब करने के लिये जेब खर्च से रकम इन्वेस्ट कर यह साबित कर दिया कि यदि समाज को अच्छा उदाहरण पेश करना है तो जिंदगी में जुनून की मात्रा पैसों से ज्यादा होनी चाहिये।ई-रेडियो इंडिया के देशभर में लगभग हजारों की संख्या में न्यूज वालंटियर्स हैं, जो ई-रेडियो इंडिया की गुणवत्तापरक रिपोर्टिंग की वजह से हमेशा पत्रकारिता के साथ-साथ समाज की सेवा करते हैं।

ई-रेडियो इंडिया के साथ-साथ देश में पत्रकारों, लेखकों, विद्याथियों, गृहणियों व शिक्षकाें का एक बड़ा वर्ग मीडिया वेलफेयर सोसायटी के साथ भी जुड़ा है। अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा की अगुआई में मीडिया वेलफेयर सोसायटी समाज में वर्ष 2019 से पत्रकारों के बहुमुखी मंच के रूप में उभरकर सामने आया है। ई-रेडियो इंडिया व मीडिया वेलफेयर सोसायटी संयुक्त रूप से समाज को सकारात्मक दिशा में ले जाने की ठान चुके हैं और हमारे इस यज्ञ में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आयेगी ऐसा मेरा मानना है।

किसी भी प्रकार की पूछताछ करने, शिकायत, सुझाव, समाचार, विचार देने के लिये आप हमारी ई मेल [email protected] या [email protected] पर सम्पर्क कर सकते हैं।