22 09 2021 akhilesh yadav 22044731 19575042 jpg webp

इंडिया गठबंधन में एक और दरार, अब सपा ने कर दी ये बात

author
0 minutes, 1 second Read

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार अलग-अलग वर्ग और अलग-अलग स्थान के नेताओं से बैठक कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के नेताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें लखनऊ के बूथ स्तर से लेकर के जिला स्तर तक के सभी नेता मौजूद थे. इस बैठक में अखिलेश यादव ने कहा के गठबंधन में लखनऊ की सीट समाजवादी पार्टी अपने पास रखेगी क्योंकि लखनऊ में किए गए अधिकतर काम समाजवादी पार्टी के हैं। अखिलेश यादव ने रविदास मेहरोत्रा को समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया है।

लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में चाहे मेट्रो की बात हो या जेपी एनआईसी की बात हो, लखनऊ में अस्पतालों की बात हो या लखनऊ में पार्कों की बात हो , ये सारे काम समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हुए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन से यह सीट समाजवादी पार्टी लेगी।

अखिलेश यादव ने रविदास मेहरोत्रा को लखनऊ लोकसभा सीट का प्रत्याशी बनाते हुए कहा कि रविदास मल्होत्रा सबसे संघर्षशील नेता है. आपको बता दें कि रविदास मल्होत्रा तमाम अलग-अलग आंदोलन से जुड़े रहे हैं. इनके पास सामाजिक विषयों पर आंदोलन करते हुए देश में सबसे अधिक बार जेल जाने का रिकॉर्ड है. रविदास मेहरोत्रा 251 बार अभी तक जेल जा चुके हैं।

अखिलेश यादव के इस एलान के बाद समाजवादी पार्टी की तमाम नेताओं ने रविदास मेहरोत्रा को प्रत्याशी बनाए जाने की बधाई देते हुए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ने की बात कही. हालांकि आपको बता दे इस फैसला के दो महीने पहले से रविदास मेहरोत्रा को अखिलेश यादव की हरी झंड़ी थी जिसके बाद लखनऊ में अलग-अलग जगह पर वो अपना प्रचार अभियान शुरू कर चुके हैं.

author

editor

पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com