होम उत्तर प्रदेश मेरठ Central Sanskrit University Delhi के सदस्य बने डॉ. वाचस्पति मिश्र

Central Sanskrit University Delhi के सदस्य बने डॉ. वाचस्पति मिश्र

Central Sanskrit University Delhi के सदस्य बने डॉ. वाचस्पति मिश्र
Central Sanskrit University Delhi के सदस्य बने डॉ. वाचस्पति मिश्र

Central Sanskrit University Delhi: उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम् लखनऊ के अध्यक्ष डॉ. वाचस्पति मिश्र को केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय दिल्ली की सात सदस्यों की टीम का सदस्य नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति पर उनके परिचितों ने उन्हें बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी है।

डॉ. वाचस्पति मिश्र ने बताया कि केंद्रीय संस्कृत यूनिवर्सिटी (Central Sanskrit University Delhi) की नई योजना बनाने, केंद्रीय योजनाओं को लागू कराने एवं संस्कृत शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्य किया जाएगा।

Central Sanskrit University Delhi का सदस्य बनने पर मिली बधाई

उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम् लखनऊ जिला मेरठ में चयनित योग प्रशिक्षक आशीष शर्मा ने केंद्रीय संस्कृत यूनिवर्सिटी दिल्ली (Central Sanskrit University Delhi ) के सदस्य बने पर डॉ. वाचस्पति मिश्र को उत्तर प्रदेश में चयनित समस्त योग प्रशिक्षकों की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं बधाई दी।

आपको बता दें कि डॉ. वाचस्पति मिश्र चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के समन्वयक की भी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। उनके निर्देशन में संस्कृत एवं योग विभाग को नित नई सफलता मिल रही हैं।

संस्कृत को बनाएं सर्वसुलभ: वाचस्पति

ई-रेडियो इंडिया से बातचीत में डॉ. वाचस्पति ने बताया कि उनका कार्य संस्कृत भाषा को सर्वसुलभ बनाना है तथा संस्कृत को लोगों तक पहुंचाना है। विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को संचसलित करना एवं संस्कृत के माध्यम से नई पौध को जागरूक करना ही उनके मिशन का प्रमुख हिस्सा है।

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com
%d bloggers like this: