Current News UP Hindi || UP Hindi News Bulletin 4 Feb 2021

71

बागपत: दिल्ली पुलिस के सिपाही की हत्या करने वाला बदमाश मुठभेड़ में ढेर
बागपत – पश्चिमी यूपी के बागपत जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक लाख का इनामी बदमाश मारा गया है. हालांकि मुठभेड़ के दौरान एक अन्य बदमाश फरार होने में कामयाब रहा. दूसरे बदमाश पर 50 हजार रुपये का इनाम था. मारा गया बदमाश दिल्ली पुलिस के सिपाही की हत्या के मामले में वांछित चल रहा था।

4 फरवरी को चौरी चौरा शताब्‍दी महोत्‍सव की होगी शुरुआत, पीएम मोदी जारी करेंगे डाक टिकट
4 फरवरी 2021 को वर्ष भर चलने वाले चौरी चौरा शताब्‍दी वर्ष समारोह का शुभारंभ होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी वर्चुअल माध्‍यम से जुड़कर शताब्‍दी महोत्‍सव की शुरुआत करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी चौरी चौरा पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

शुरू हुई इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा, सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी
यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। दो चरणों में होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए 18 जोन बनाए गए हैं।

Aakash Pal Murder Case: चंद्रशेखर आजाद ने किया धरने का ऐलान, फोर्स तैनात
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने डीएम और कमिश्नर कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान किया है। दरअसल आकाश पाल की हत्या के आरोप में गिरफ्तारी नहीं होने के खिलाफ आजाद ने धरने की घोषणा की है। धरने को लेकर प्रशासन ने भी अपने स्तर से तैयारी पूरी कर ली है।

पीएम मोदी के ‘स्वच्छ भारत मिशन’ को पलीता लगा रहे हैं जिम्मेदार, कागजों में हुआ शौचालयों का निर्माण
एक तरफ सरकार जहां घर-घर शौचालय देने का कार्य कर रही है तो वहीं लोग आज भी खुले में शौच के लिए मजबूर हैं. यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में शौचालयों के निर्माण में भ्रष्टाचार देखने को मिला है. कागजों में शौचालय बन चुके हैं लेकिन, हकीकत कुछ और ही है।

1 COMMENT

Comments are closed.