कंगना फिर कोर्ट की शरण में

KAnagana Ranaut Actress
Kanagana Ranaut Actress
  • मनोरंजन डेस्क || ई-रेडियो इंडिया

कंगना रनोत एक बार फिर बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच गई हैं। इस बार मामला पासपोर्ट के रीन्यूअल का है। दरअसल कंगना के नाम बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज है, जिसमें उनके नफरत भरे ट्वीट और देशद्रोह को आधार बनाया गया था। अब उन्हें एक फिल्म की शूटिंग के लिए बुडापेस्ट जाना है, लेकिन पासपोर्ट विभाग ने इसी एफआईआर के कारण उनके पासपोर्ट को रीन्यू करने पर आपत्ति जाहिर की है।

सितंबर में एक्सपायर हो जाएगा कंगना का पासपोर्टः कंगना ने कोर्ट को दिए अपने आवेदन में कहा है कि वे एक एक्ट्रेस हैं और इसलिए प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के चलते उन्हें देश-विदेश की कई लोकेशन पर ट्रेवल करना पड़ता है। कंगना ने कहा वे एक फिल्म में लीड एक्ट्रेस हैं और उन्हें अगस्त तक बुडापेस्ट में ट्रेवल करना है।

Advertisement

कंगना ने बताया कि उनके पासपोर्ट की डेट सितंबर 2021 में एक्सपायर हो रही है। उन्होंने पासपोर्ट अथॉरिटी को इसे फिर से जारी करने का आवेदन दिया था। लेकिन एफआईआर के कारण ऐसा करने से मना कर दिया है। इसलिए उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की है।

कंगना ने कहा प्रोडक्शन हाउस ने शूटिंग लोकेशन बुक करने में बहुत पैसा लगाया है। जहां उन्हें एक्ट्रेस के तौर पर शामिल होना है। इसलिए यह बेहद जरूरी हो गय है कि उनका पासपोर्ट री-न्यू हो जाए। कंगना ने मांग की है कि मजिस्ट्रेट का आदेश और एफआईआर, कंगना के नाम पर पासपोर्ट जारी करने के अधिकार से समझौता नहीं करे। उनकी याचिका की सुनवाई जस्टिस पीबी वराले और एसपी तावड़े की बेंच करेगी।

अक्टूबर 2020 में दर्ज हुई थी शिकायत

गौरतलब है कि कंगना और रंगोली के खिलाफ 17 अक्टूबर को बांद्रा पुलिस ने मुन्नावराली सैय्यद की शिकायत पर आईपीसी की धारा 153ए (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 124ए (देशद्रोह) और 34 (साजिश) के तहत मामला दर्ज किया है। बाद में कंगना ने पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने और मजिस्ट्रेट के आदेश को रद्द करने की मांग की थी।

amazone advt