Kidney Treatment Center: किडनी रोगी को मिलेगा बेहतर ईलाज

मैक्स हॉस्पिटल, पटपड़गंज ने मेरठ में किडनी रोग संबंधी ओपीडी सेवा शुरू की। यह ओपीडी हर महीने किडनी संबंधी शिकायतों पर मरीजों को विशेषज्ञ डॉक्टर की सलाह देने के लिए समर्पित रहेगी

Kidney Treatment Center: किडनी रोगी को मिलेगा बेहतर ईलाज
Kidney Treatment Center: किडनी रोगी को मिलेगा बेहतर ईलाज

Kidney Treatment Center: मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने मेरठ में किडनी संबंधी बीमारियों पर मरीजों को विशेषज्ञ डॉक्टर की सलाह देने के लिए ओपीडी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। यह ओपीडी मैक्स मेड सेंटर, मेरठ में संचालित की जाएगी और हर महीने के चौथे शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खुली रहेगी। ओपीडी सेवाएं शुरू होने से मेरठ और आसपास के लोग सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरी सलाह प्राप्त कर सकते हैं, चाहे वे किसी भी उम्र, सामाजिक—आर्थिक पृष्ठभूमि के हों।

इस मौके पर मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज में एसोसिएट डायरेक्टर—नेफ्रोलॉजी डॉ. वरुण वर्मा ने शहर में किडनी संबंधी समस्याओं पर परामर्श के लिए एक विशेष ओपीडी की बेहद जरूरत थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि किडनी की सेहत बनाए रखने के लिए नियमित डॉक्टरी सलाह और जांच बहुत महत्वपूर्ण है।

Advertisement

देश में डायबिटीज और हाइपरटेंशन के बढ़ते मामलों के बीच किडनी रोग के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। किडनी खराब होने का सबसे बड़ा कारण डायबिटीज और हाइपरटेंशन ही है लेकिन सही समय पर इसकी डायग्नोसिस और फिर नियमित रूप से इलाज कराने से इस रोग से बचा जा सकता है।

Kidney Treatment Center: डॉ. वरुण ने दिए टिप्स

डॉ. वरुण वर्मा ने कहा, ‘लोग अक्सर दर्द, वजन में कमी, भूख की कमी, टांगों, हाथ या एड़ियों में सूजन, आंखों के नीचे सूजन, सांस उखड़ने, थकान, यूरीन में ब्लड, रात में बार—बार पेशाब के लिए जाने की शिकायत, नींद में दिक्कत, त्वचा शुष्क होने और खुजलाहट होने जैसी शिकायतें लेकर हमारे पास आते हैं। ये सभी सीकेडी के ही लक्षण हैं। इन लक्षणों की शुरुआती तौर पर पहचान कर ली जाए तो हर उम्र के लोगों का खर्च और जीवन बच सकता है। यदि स्वस्थ व्यक्ति भी नियमित रूप से जांच कराते रहें तो उनमें गंभीर रूप से बीमार पड़ने की नौबत बहुत कम आती है।

इन्हीं सबको देखते हुए मेरठ की यह ओपीडी पहले से पीड़ित लोगों के लिए लाभकारी होगी जिन्हें नियमित परामर्श लेने की जरूरत है। इससे उन्हें दूसरे शहर में जाकर डॉक्टरी सलाह लेने से छुटकारा मिल जाएगा और उनका समय और धन भी बचेगा।

डॉ. वर्मा कहते हैं, ‘किडनी की समस्याएं विशेष तरह की होती हैं और इसके शुरुआती चरणों में बहुत कम लक्षण दिखते हैं। यह कई कारणों से हो सकता है और स्वस्थ दिखने वाले व्यक्ति को भी खराब हो रही किडनी का पता नहीं चल पाता है जब तक कि कोई गंभीर स्थिति न उत्पन्न हो जाए। किडनी की सेहत बिगड़ने के कई कारण हैं जिनमें अल्कोहल सेवन, मादक पदार्थों का सेवन, गंभीर स्तर का डिहाइड्रेशन, असंतुलित खानपान और दर्दनिवारक दवाइयों को बेहिसाब इस्तेमाल करना आदि शामिल हैं। हमारा लक्ष्य इस रोग का प्रभावी प्रबंधन और मरीजों को अपने आसपास ही विशेष चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। यह अस्पताल साक्ष्य आधारित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अत्याधुनिक संसाधनों से किडनी रोग का किफायती इलाज करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: [email protected]