Meerut Shahar Vidhansabha 2022: क्या दिलशाद शौकत बसपा का बेड़ा कर पाएंगे पार

Meerut Shahar Vidhansabha 2022: क्या दिलशाद शौकत बसपा का बेड़ा कर पाएंगे पार
Meerut Shahar Vidhansabha 2022: क्या दिलशाद शौकत बसपा का बेड़ा कर पाएंगे पार

Meerut Shahar Vidhansabha 2022: चुनाव के मौसम में इस वक्त तमाम पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों को टिकट देकर और जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं। मेरठ में सियासी बाजीगरी कोई नई नहीं है। यहां से चुनावी मैदान में उतरने वाले तमाम प्रत्याशी घाट घाट का पानी पीते हैं और उसके बाद टिकट पाकर चुनावी दांव पेच आजमाते हैं।

बहुजन समाजवादी पार्टी की डूबती नैया को पार लगाने के लिए इस बार बसपा सुप्रीमो ने नई चाल चली है उन्होंने ज्यादातर युवाओं को टिकट देने का फैसला किया है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या मायावती के इस नए दांव पेज से बसपा में कोई नया परिवर्तन आ पाएगा? क्या बहुजन समाज पार्टी की नैया इस चुनाव में किनारे लग पाएगी?

Advertisement

Meerut Shahar Vidhansabha 2022: बसपा ने जताया दिलशाद भरोसा

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने इस बार शहर विधानसभा सीट से हाजी दिलशाद शौकत को चुनावी मैदान में उतारा है, इसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने फायर ब्रांड नेता कमल दत्त शर्मा को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है सिर्फ इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक रफीक अंसारी यहां पर मैदान में है। बहुजन समाज पार्टी ने हाजी दिलशात शौकत को शहर से प्रत्याशी घोषित करते हुए उम्मीद जताई है कि इस बार बहुजन समाज पार्टी मेरठ शहर विधानसभा पर काबिज होकर एक नया इतिहास रचेगी। गौरतलब है कि मेरठ शहर विधानसभा इस बार बेहद दिलचस्प मोड़ पर आ खड़ी हुई है जहां एक और राजनीति के मजे हुए खिलाड़ी लक्ष्मीकांत बाजपेई को भारतीय जनता पार्टी ने किनारे करते हुए उनके शिष्य कमल दत्त शर्मा को टिकट दिया है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने मेरठ शहर विधानसभा से वर्तमान विधायक रफीक अंसारी पर एक बार फिर भरोसा जताया है।

कुल मिलाकर अब मामला बेहद दिलचस्प हो गया है जहां पर विपक्ष के लोग भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ इकट्ठा होते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं पर वोटर्स का एक तबका ऐसा भी है जो उस ओर खिसकेगा जो भारतीय जनता पार्टी को सीधे तौर पर हराते हुए दिखेगा।

बहरहाल हाजी दिलशाद शौकत को शहर विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी का प्रत्याशी घोषित होने के बाद उनके परिचितों ने बधाई दी है और उनके जीतने की कामना की है।